Vodafone Idea यूजर्स को मिला वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट, जानें कैसे करेंगे इस्तेमाल

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 04 May 2021
HIGHLIGHTS
  • Vodafone Idea ने वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट को पहली दफा Apple iPhone यूजर्स के लिए जारी कर दिया है

  • यह वह फीचर है जिसके माध्यम से iPhone इस्तेमाल करने वाले यूजर्स सेलुलर कनेक्शन के अलावा वाई-फाई पर वॉयस कॉल कर सकेंगे

  • हालाँकि वोडाफोन आईडिया ने अपनी इस सेवा को अभी के लिए कुछ चुनिन्दा सर्कलों या रीजन आदि में ही लागू किया है

Vodafone Idea यूजर्स को मिला वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट, जानें कैसे करेंगे इस्तेमाल
Vodafone Idea यूजर्स को मिला वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट, जानें कैसे करेंगे इस्तेमाल

वोडाफोन आइडिया (Vi) ने घोषणा की है कि वह अब Apple iPhone उपयोगकर्ताओं को वाई-फाई कॉलिंग सेवा पर वॉइस कॉल प्रदान करेगी। इससे पहले, वाई-फाई कॉलिंग सेवा पहले से ही चुनिंदा एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए चल रही थी, हालाँकि इसे पहली दफा iPhone  यूजर्स के लिए लागू कर दिया गया है।

यह सुविधा वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करके नियमित वॉयस कॉल कनेक्ट करने में मदद करती है। यह एक नियमित कॉल की तरह काम करता है जो सेलुलर कनेक्टिविटी का उपयोग करके की जाती है, हालाँकि आपको यह भी बता देते है कि अनिवार्य रूप से दोनों के लिए एक ही तकनीक का उपयोग किया जाता है। इस प्रकार यह सुविधा खराब सेलुलर रिसेप्शन वाले क्षेत्रों में अच्छी लेकिन वाई-फाई कनेक्टिविटी के लिए सहायक है।

Vi ने अब घोषणा की है कि इसका नेटवर्क iOS14.5 पर चलने वाले iPhones के लिए वाई-फाई कॉलिंग का सपोर्ट करेगा। iPhone 6S और इसके बाद के संस्करण किसी भी अतिरिक्त लागत के बिना नई कार्यक्षमता का उपयोग करने में सक्षम होंगे। आपको बता देते है कि अभी के लिए यह सुविधा केवल चुनिंदा क्षेत्रों में ही उपलब्ध है। जैसा कि इसकी वेबसाइट पर बताया गया है कि Vi द्वारा वाई-फाई कॉलिंग वर्तमान में दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा, कोलकाता और गुजरात में दी जा रही है।

iPhone पर कैसे एक्टिवेट करें वोडाफोन आईडिया की वाई-फाई कॉलिंग सेवा

आपको एक बार फिर से याद दिला देते हैं कि जो भी iPhones iOS 14.5 पर काम करते हैं, उनपर ही वोडाफोन आईडिया की वाई-फाई कॉलिंग सेवा काम करने वाली है। हालाँकि जो लोग इस बारे में नहीं जानते हैं, उन्हें बता देते है कि एक नए अपडेट के साथ ही इस नए iOS वर्जन को iPhones को दिया गया है। 

हालाँकि इस iOS वर्जन के अलावा भी यह इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक बढ़िया वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत होने वाली है। इसके अलावा आपके पास एक 4G सिम कार्ड भी होना जरुरी है। आइये अब जानते है कि आखिर इस सेवा का लाभ कैसे लिया जा सकता है, सबसे पहले आपको इस वोडाफोन आईडिया सेवा को अपने फोन में एक्टिवेट करना होगा।

  • सबसे पहले इस बात को याद रखें कि आपने iOS 14.5 पर अपने iPhone को अपग्रेड करना जरुरी है
  • इसके बाद आपको फोन की सेटिंग में जाना है, और यहाँ Phone पर जाकर अआप्को वाई-फाई कॉलिंग को इनेबल कर देना है 

यह फीचर iOS 14.5 पर ही काम करने वाला है, इसका मतलब है कि iPhone 6s और उसके ऊपर के सभी iPhones पर आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि मात्र iPhones पर ही नहीं पहले से ही कुछ एंड्राइड फोंस पर भी इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है, जैसे आप इस सेवा को पहले से ही सैमसंग, वनप्लस, ओपो, Realme और Xiaomi के फोंस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

logo
Digit Hindi

email

Web Title: wifi calling now starts for iphone users from vodafone idea here how to activate the wi-fi calling feature on iphones
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status