Intel AMA
Intel AMA

ऐसे जानें कौन देख रहा है आपकी WhatsApp DP फोटो! ये रहा सबसे आसान तरीका

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 17 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 17 Jun 2021
HIGHLIGHTS
  • कौन देख रहा है व्हाट्सऐप पर आपकी DP,चंद स्टेप्स में जानें

  • इस ऐप की मदद से कर सकते हैं ये काम

  • कौन देख रहा है आपकी व्हाट्सऐप डीपी ऐसे जानें

ऐसे जानें कौन देख रहा है आपकी WhatsApp DP फोटो! ये रहा सबसे आसान तरीका
क्या आप जानते हैं कौन कौन देख रहा है आपकी WhatsApp DP Photo? एक मिनट में जानें

आज के समय में सभी लोग व्हाट्सऐप पर अपनी पहचान के लिए तस्वीर लगाते हैं। अक्सर आपके मन में भी यह सवाल ज़रूर आता होगा कि आपकी DP कौन-कौन देखता है। आज हम आपको यहां खास जानकारी बताने वाले हैं कि कैसे आप जान सकते हैं किसने आपकी प्रोफ़ाइल पिक्चर देखी है।

जानें कौन देख रहा है व्हाट्सऐप पर आपकी प्रोफ़ाइल

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं।
  • प्ले स्टोर पर Whats Tracker: Who Viewed My Profile नाम का ऐप सर्च कर के इसे डाउनलोड कर लें।
  • ऐप डाउनलोड होने के बाद उसे ओपन कर के मोबाइल और पासवर्ड सेट कर लें।
  • इसके बाद आपको एक लिस्ट दिखाई देगी जिसमें उन कोंटेक्ट के नाम नज़र आएंगे जिन्होंने पिछले 24 घंटे में आपकी प्रोफ़ाइल और DP देखी है।

Whatsapp पर आने वाला है नया फीचर

आपको बता देते है कि पिछले साल WhatsApp की ओर से एक बढ़िया फीचर को लॉन्च किया गया था। आपको बता देते है कि इस फीचर को कंपनी ने WhatsApp Disappearing messages का नाम दिया था, इस फीचर के माध्यम से आपने आप ही व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज डिलीट ही जाते हैं। हालाँकि इसमें अभी के लिए 7 दिनों का समय लगता है, या अभी इस फीचर में आपके व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज 7 दिनों में गायब होते हैं। लेकिन अब सामने आ रहा है कि कंपनी की ओर से एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। जो इस काम को मात्र 24 घंटे में ही करने वाला है। इसका मतलब है कि आपके द्वारा व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज इस नए फीचर के चलते मात्र 1 ही दिन में गायब होने वाला हैं, इसका मतलब है कि इसमें अब 7 दिनों का समय नहीं लगने वाला है।

WhatsApp में मल्टी डिवाइस फीचर को मिला एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन 

WhatsApp लंबे समय से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर काम कर रहा है। हालांकि, अब यह भी साफ हो गया है कि यह फीचर हमेशा बीटा में ही नहीं रहने वाला है बल्कि व्हाट्सऐप इसे जल्द ही रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है। फेसबुक के CEO Mark Zuckerberg ने पुष्टि की है कि इस फीचर को इसी साल व्हाट्सऐप चैट पर लाया जाएगा। अब WhatsApp एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन को मल्टी डिवाइस पर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के साथ जारी करेगा।

एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन से चैट पूरी तरह सुरक्षित रहती है इसका मतलब है कि चैट केवल दो लोगों सेंडर और रिसीवर के बीच रहती है। इसी कारण से व्हाट्सऐप ने भारत सरकार के नए IT नियम को नहीं माना था जो मैसेज के ओरिजिनेटर की जानकारी मांगता है।

व्हाट्सऐप अब मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। व्हाट्सऐप ट्रैकर wabetainfo के मुताबिक, एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन मल्टी-डिवाइस की संगत में काम करेगा।

जहां तक मल्टी डिवाइस फीचर की बात है व्हाट्सऐप 2019 से इस फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर व्हाट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस से उपयोग करने की अनुमति देगा। वर्तमान समय में आप सिंगल अकाउंट को अपने फोन और कम्प्यूटर से लॉग इन कर सकते हैं लेकिन यह फीचर इनेबल होने के बाद आप एक ही समय में अपने अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस पर लॉग इन कर पाएंगे।

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा, व्हाट्सऐप कई अन्य फीचर्स जैसे डिसअपियरिंग मोड, फ्लैश कॉल और व्यू वन फीचर सून आदि पर भी काम कर रहा है। मार्क जकरबर्ग ने ऊपर बताए कुछ फीचर्स की पुष्टि की है। देखना होगा कि इन फीचर्स को कब तक लॉन्च किया जाएगा और किस तरह यह यूजर एक्सपिरियन्स को बेहतर बनाएँगे।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: Whatsapp Profile Dp How To Know Who Viewed Whatsapp Profile Picture
Tags:
Whatsapp whatsapp profile tips and tricks Whatsapp DP pictures technology tech guide Whatsapp whatsapp dp how to know who visited your whatsapp profile whatsapp tips and tricks in hindi Technology news in hindi Computers and Technology Science
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status