स्काइप बोट्स अब मैक और वेब पर भी उपलब्ध

स्काइप बोट्स अब मैक और वेब पर भी उपलब्ध
HIGHLIGHTS

यह बोट्स माइक्रोसॉफ्ट के कोर्टाना द्वारा संचालित है और यह स्काइप के अनुभव को बढ़ाना चाहता है.

पिछले महीने सैन फ्रांसिस्को में आयोजित बिल्ड 2016 कॉन्फ्रेंस के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्राइड और iOS के लिए स्काइप बोट्स के बारे में घोषणा की थी. कोर्टाना और स्काइप के प्रदर्शन के दौरान दिखाया गया था कि किस तरह से कोर्टाना एक पर्सनल डिजिटल असिस्टेंट के रूप में स्काइप चैट पर आपके काम को पूरा करने में कैसे मदद करता है. यह बिना स्काइप से हटे हुए आपके कैलेंडर और कनेक्ट को मैनेज करता है  

अब स्काइप ने इन बोट्स को मैक और वेब के लिए भी पेश किया है. अभी हाल ही में एक ब्लॉगपोस्ट में, स्काइप की टीम ने लिखा, “हम इस नए अनुभव को और ज्यादा लोगों तक पहुँचाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, और आज हम दो और प्लेटफॉर्म्स – मैक और वेब के लिए भी स्काइप बोट्स का प्रीव्यू जारी कर रहे हैं.”

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

मैक पर इसे शुरू करने के लिए मेनू में जाकर “Contacts” पर टैप करना होगा और फिर “Add Bot…” पर जाकर लिस्ट में मौजूद किसी बोट को सलेक्ट करना होगा. अगर आप स्काइप फॉर वेब का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको “Discover Bots” को सलेक्ट करना होगा, बोट्स की लिस्ट देखने के लिए.

वैसे पिछले कुछ हफ़्तों से स्काइप नए स्काइप बोट्स का प्रीव्यू भी दे रहा है. यह प्रीव्यू बोट्स स्काइप फॉर विंडोज डेस्कटॉप, एंड्राइड, आईफ़ोन, आईपैड, मैक और वेब के सबसे नए वर्जन पर उपलब्ध है. यह प्रीव्यू बोट्स फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इंग्लैंड, आयरलैंड, भारत, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और अमेरिका में उपलब्ध हैं.

इसे भी देखें: हुवावे P9 लाइट स्मार्टफ़ोन अब TENAA पर आया नज़र

इसे भी देखें: एसर ने भारत में नई प्रिडेटर सीरीज की पेश

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo