जल्द ही Android Go फोंस में देखने को मिल सकता है यह नया प्रोसेसर

जल्द ही Android Go फोंस में देखने को मिल सकता है यह नया प्रोसेसर
HIGHLIGHTS

आपको बता दें कि क्वालकॉम की ओर से एक नए चिपसेट पर परिक्षण किया जा रहा है, यह चिपसेट मुख्य तौर पर Android Go फोंस के लिए लाया जा सकता है, और इसे क्वालकॉम QM215 नाम दिया जा रहा है।

ऐसा लग रहा है कि क्वालकॉम बज, मिड-रेंज और फ्लैगशिप फोंस के अलावा अब कम कीमत यानी एंड्राइड Go प्लेटफार्म पर चलने वाले फोंस के लिए भी एक चिपसेट ला सकता है। आपको बता दें कि एक खबर कुछ इस तरह की ही जानकारी दे रही है। अगर आपके पास एक सिंपल। अफोर्डेबल फोन है, आसान शब्दों में ऐसा भी कहा जा सकता है कि अगर आपके पास एक Android Go प्लेटफार्म पर चलने वाला स्मार्टफोन है। तो आपके लिए क्वालकॉम की ओर से एक बढ़िया खबर सामने आ रही है।

आपको बता देते हैं कि क्वालकॉम की ओर से Android Go पर चलने वाले सस्ते फोंस के लिए क्वालकॉम QM215 चिपसेट का परिक्षण कर रहा है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह प्रोसेसर अभी टेस्टिंग प्रोसेस में है। हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि यह चिपसेट कंपनी की स्नेपड्रैगन लाइनअप का हिस्सा नहीं होने वाला है। इसे क्वालकॉम मोबाइल 215 प्लेटफार्म के तौर पर भी देखा जा सकता है। 

हालाँकि अगर हम नाम पर ध्यान न दें तो आपको बता देते हैं कि यह  नया चिपसेट जिसे एंड्राइड Go फोंस के लिए टेस्ट किया जा रहा है, स्नेपड्रैगन 410 और स्नेपड्रैगन 425 से ही सम्बंधित है। आपको बता देते हैं कि QM215 चिपसेट एक क्वाड-कोर CPU पर काम करने वाला है, और इसकी क्लॉक स्पीड 1.3GHz होने वाला है। इसके अलावा अभी इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि जिस प्रोसेस यानी 28nm प्रोसेस पर इसे निर्मित किया जाने वाला या नहीं। हालाँकि आपको बता देते हैं कि स्नेपड्रैगन 410 चिपसेट और स्नेपड्रैगन 425 चिपसेट को इस प्रक्रिया पर ही निर्मित किया गया है। 

इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि क्वालकॉम की ओर से पहले ही 1GB या 2GB LPDDR3 रैम और 8GB/16GB स्टोरेज की टेस्टिंग की जा रही है। यह एंड्राइड GO के लिए सही कहा जा सकता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo