डिस्इनफेक्ट-मैक्स पोर्टेबल यूवीसी स्टरलाइज़र, अपनी तरह का ये इकलौता प्रोडक्ट जाने कैसे आयेगा आपके काम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 13 Apr 2021
HIGHLIGHTS
  • हाथ से पकड़ के संभाले जाने वाले इस उपकरण में 2 वाट का यूवीए+यूवीसी अल्ट्रावॉयलेट जर्मिसाइडल लैम्प है

  • जब इसे ऑन किया जाता है तो यह ऊर्जा से भरपूर यूवीसी लाइट छोड़ता है (270एनएम-280एनएम) जिसका उपयोग सतह को रोगाणुमुक्त करने के लिए होता है और इसकी यूवीए लाइट (390एनएम-410एनएम) पहचान के लिए इस्तेमाल होती है

  • कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल डिजाइन इसे संभालने में आसान बनाता है और कभी भी कहीं भी लेकर जाने व डिसइनफेक्ट करने में यह सुविधाजनक है

डिस्इनफेक्ट-मैक्स पोर्टेबल यूवीसी स्टरलाइज़र, अपनी तरह का ये इकलौता प्रोडक्ट जाने कैसे आयेगा आपके काम
डिस्इनफेक्ट-मैक्स पोर्टेबल यूवीसी स्टरलाइज़र, अपनी तरह का ये इकलौता प्रोडक्ट जाने कैसे आयेगा आपके काम

जब कोरोनावायरस की वजह से महामारी विस्फोट हुआ तो इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए हम सब घरों के भीतर सीमित रहने को मजबूर हो गए। लेकिन इंसान के लिए यह लगभग असंभव है कि वह सामाजिक और व्यावसायिक कार्यों को दरकिनार कर हमेशा घर में बंद रहे। अब जब हम बाहर जाते हैं तो किसी भी आम सतह को छूते हुए मन ही मन हम असुरक्षित महसूस करते हैं कि वायरस से संक्रमित न हो जाएं। असुरक्षा की इस भावना ने हाइजीन और स्वच्छता के महत्व को रेखांकित कर दिया है नतीजतन हम सैनिटाइज़र का बहुत इस्तेमाल कर रहे हैं, इतना की जैसे अपनी त्वचा की छील डालेंगे। काबिले गौर यह भी है कि हर सतह को तरल सैनिटाइज़र से रोगाणुमुक्त करना अव्यवहारिक है। इस हालात में ऐसा एक सॉल्यूशन होना अनिवार्य है जो कोरोनावायरस के खिलाफ उपयोगी विकल्प हो।

इस बात को ध्यान में रखते हुए हैवल्स ने कई महीनों तक यूवी-सी लाइट के इस्तेमाल पर गहन रिसर्च की ताकि एक ऐसा समाधान तैयार किया जा सके जिससे हर चीज़ को रोगाणुमुक्त किया जा सके। इसमें यूवी-सी लाइट के सुरक्षित इस्तेमाल को प्राथमिकता दी गई क्योंकि इस लाइट के सम्पर्क में आना इंसानों के लिए खतरनाक हो सकता है। विज्ञान ने यह साबित किया है कि यूवी-सी लाइट के इस्तेमाल सार्स-कोव-2 या अन्य कोरोनावायरसों को खत्म किया जा सकता है चाहे वे सतह पर हों, तरल में या फिर हवा में। हैवल्स का ब्रांड फलसफा है ’मेकिंग डिफरेंस’ और इसी फलसफे को सबसे आगे रखते हुए कंपनी ने हाल ही में अपना डिसइनफेक्ट स्टरलाइज़र लांच किया है जो यूवीसी और यूवीए लाइट का उत्सर्जन करता है, इस उत्पाद का नाम है ’हैवल्स डिसइनफेक्ट मैक्स स्टरलाइज़र’।
 
हैवल्स डिसइनफेक्ट मैक्स स्टरलाइज़रः हाथ से पकड़ के संभाले जाने वाले इस उपकरण में 2 वाट का यूवीए+यूवीसी अल्ट्रावॉयलेट जर्मिसाइडल लैम्प है। जब इसे ऑन किया जाता है तो यह ऊर्जा से भरपूर यूवीसी लाइट छोड़ता है (270एनएम-280एनएम) जिसका उपयोग सतह को रोगाणुमुक्त करने के लिए होता है और इसकी यूवीए लाइट (390एनएम-410एनएम) पहचान के लिए इस्तेमाल होती है। कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल डिजाइन इसे संभालने में आसान बनाता है और कभी भी कहीं भी लेकर जाने व डिसइनफेक्ट करने में यह सुविधाजनक है। इसे उच्च क्वालिटी के फायरप्रूफ एबीएस से बनाया गया है जो इस उत्पाद को लंबे समय के लिए टिकाऊ बना देता है। यह बिल्ट-इन ग्रैविटी सेंसर से युक्त है जो सुरक्षित परिचालन को सुगम बनाता है। यह सतह से 3 सें.मी. के फासले से 90 सैकिंड में डिसइनफेक्ट कर सकता है। 

माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ स्टरलाइज़र को किसी भी स्मार्टफोन चार्जर के द्वारा आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इसके शीर्ष पर चमकदार सफेद एलईडी लगी है जिसकी मदद से कम रोशनी या अंधेरे में सतह को देखा जा सकता है। यूवीसी+यूवीए से लैस विशेष एलईडी इस उत्पाद को बेहद उपयोगी बना देते हैं जिससे सतह पर मौजूद 99.99 प्रतिशत रोगाणुओं/ वायरसों/ बैक्टीरिया को इस रोशनी से खत्म किया जा सकता है।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: New UVC Lighting Product Launched by Havells Lighting
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status