Netflix का नया फीचर पेश, अब मूवी के साथ एक दम फ्री में कर सकेंगे गेमिंग, देखें कौन से फोन्स हैं एलीजिबल

Netflix का नया फीचर पेश, अब मूवी के साथ एक दम फ्री में कर सकेंगे गेमिंग, देखें कौन से फोन्स हैं एलीजिबल
HIGHLIGHTS

US की जानी मानी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दिग्गज नेटफ्लिक्स (Netflix) (netflix) पर अब आप मात्र मूवीज, मूवीज सीरीज या शो आदि ही नहीं देख सकते है, इसके अलावा अब आप Netflix पर गेमिंग भी कर सकते है

असल में आपको बात देते है कि कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर अब गेमिंग के शौकीनों के लिए कुछ गेम पेश किए हैं

यह फिल्मों और टेलीविजन सीरीज से आगे बढ़ने और उपयोगकर्ताओं और निवेशकों दोनों को खुश करने के लिए एक साल के लंबे प्रयोग का परिणाम नजर आता है

US की जानी मानी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दिग्गज नेटफ्लिक्स (Netflix) (netflix) पर अब आप मात्र  मूवीज, मूवीज सीरीज या शो आदि ही नहीं देख सकते है, इसके अलावा अब आप Netflix पर गेमिंग भी कर सकते है, असल में आपको बात देते है कि कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर अब गेमिंग के शौकीनों के लिए कुछ गेम पेश किए हैं – यह फिल्मों और टेलीविजन सीरीज से आगे बढ़ने और उपयोगकर्ताओं और निवेशकों दोनों को खुश करने के लिए एक साल के लंबे प्रयोग का परिणाम नजर आता है।

इसे भी पढ़ें: Airtel 100 रूपये के अंदर देता है 7 सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, देखें आपके लिए कौन-सा है बेस्ट

कौन से Games खेल सकेंगे Netflix Platform पर

नेटफ्लिक्स (Netflix) (netflix) के ग्राहक अब प्लेटफॉर्म पर पांच गेम खेल सकते हैं इन गेम्स (games) में  स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), कार्ड ब्लास्ट (अमुजो एंड दुष्ट गेम्स (games)), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप), अंग्रेजी में अगर बात करें तो यह गेम्स (games) Stranger Things 3: The Game (BonusXP), Stranger Things: 1984 (BonusXP), Card Blast (Amuzo & Rogue Games), Shooting Hoops (Frosty Pop), and Teeter Up (Frosty Pop) आदि हैं। यानि इन गेम्स (games) को अब आप Netflix पर खेल सकते हैं। 

से भी पढ़ें: JioPhone Next आज से होगा उपलब्ध, दिवाली के अवसर पर खरीदें Rs 2000 से भी कम में

Netflix ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि, "हम अपने सब्स्क्राइबर्स का मनोरंजन करना पसंद करते हैं। इसलिए हम दुनिया के लिए मोबाइल (Mobile) पर नेटफ्लिक्स (Netflix) गेम लॉन्च करने के लिए अपना पहला कदम उठाने के लिए उत्साहित हैं।”

इसे भी पढ़ें: इस दिवाली घर बैठ कर देखें ये फिल्में और वेब सीरीज़, जल्दी बनाएं लिस्ट

कैसे खेल सकते हैं Netflix पर यह गेम्स (games) (Google Play Store)

नेटफ्लिक्स (Netflix) गेम्स (games) (netflix games) को शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइसों पर जारी किया गया है। गेम्स (games) को सपॉर्टिड गेम्स (games) रो या मोबाइल (Mobile) पर गेम्स (games) टैब से या टैबलेट पर कैटेगरी ड्रॉप डाउन से चुना जा सकता है और फिर Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, गेम को सीधे ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: India में अभी 5G का हो रहा इंतज़ार लेकिन यहाँ हो रही 6G की तैयारी, तूफ़ानी होगी इंटरनेट स्पीड

iOS पर भी जल्द या सकती है Netflix Games

कंपनी ने घोषणा की है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) गेम्स (games) जल्द ही आईओएस (iOS) के लिए अपना रास्ता बना लेंगे। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने एक ही खाते का उपयोग करके कई उपकरणों पर गेम्स को खेलने का विकल्प भी सक्षम किया है। यदि डिवाइस की सीमा समाप्त हो जाती है, तो नेटफ्लिक्स (Netflix) उपयोगकर्ताओं को स्लॉट खाली करने के लिए उपयोग में नहीं आने वाले उपकरणों से साइन आउट करने के लिए प्रेरित करेगा।

इसे भी पढ़ें: Poco M4 Pro 5G फोन का रेंडर हुआ लीक, 9 नवंबर को होगा लॉन्च! देखें कीमत

Netflix Games के लिए नहीं देना होगा कोई अतिरिक्त शुल्क

नेटफ्लिक्स (Netflix) के ग्राहकों को मोबाइल (Mobile) गेम्स (games) के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। कंपनी न तो विज्ञापन देगी और न ही इन-ऐप खरीदारी विकल्प उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें: Jio, Airtel, Vi और BSNL के सबसे सस्ते Recharge, डेली मिलता है अनलिमिटेड कॉल और डेटा

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo