MIUI 11 Mi Share App अब Oppo और Vivo फोंस के साथ शेयरिंग को कर रहा है सपोर्ट

MIUI 11 Mi Share App अब Oppo और Vivo फोंस के साथ शेयरिंग को कर रहा है सपोर्ट
HIGHLIGHTS

Xiaomi की ओर से अपने MI Share App को वायरलेस फ़ास्ट फाइल ट्रांसफर के लिए लॉन्च किया था

यह अभी तक Xiaomi फोंस पर ही उपलब्ध था

अब Xiaomi की ओर से इस सपोर्ट को बढ़ा दिया गया है, और Oppo एवं Vivo के फोंस भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं

Xiaomi का MIUI 11 Xiaomi स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए ROM के संदर्भ में महत्वपूर्ण अपडेटो में से एक है। ऐसे सैंकड़ों फीचर्स हैं जो Xiaomi और Redmi फोन को MIUI 11 का हिस्सा बनाते हैं। इनमें से एक फीचर Mi Share भी है। अब, Mi Share फीचर बहुत सरल लगता है; हालाँकि, अंतर्निहित तकनीक Xiaomi के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना आसान नहीं है। इसके अलावा, विभिन्न ब्रांडों के लिए सपोर्ट कंपनी के लिए अबतक कुछ मुश्किल था। 

लेकिन, अब तक, फोन उपयोगकर्ताओं के लिए फाइल ट्रांसफर संभव बनाने के लिए अपने उपकरणों पर Google Play Store से तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन डाउनलोड करना था। हालाँकि, नए Mi Share एप्लिकेशन के साथ, इस आवश्यकता को समाप्त कर दिया जाएगा क्योंकि Mi Share एप्लिकेशन Xiaomi उपकरणों पर पहले से इंस्टॉल आएगा। जो खबर हम आपके सामने ला रहे हैं, वह इससे परे है। MIUI ने घोषणा की है कि अन्य प्रमुख ब्रांड जैसे OPPO, Vivo और कुछ अन्य लोगों ने कंपनी के साथ हाथ मिलाया है ताकि अपनी शेयरिंग तकनीक को उच्च स्तर पर ले जा सकें।

MIUI के आधिकारिक अपडेट के एक नए ट्वीट में, जिसमें MIUI पर सभी अपडेट्स की जानकारी दी गई है, Xiaomi ने कहा है कि “Xiaomi, OPPO और Vivo अपने पीयर-टू-पीयर ट्रांसमिशन एलायंस ग्लोबल को लेने के लिए एक साथ मिल गए हैं, जिससे सीमलेस ब्रैंड फाइल लाया जा रहा है स्थानांतरण, कई स्वरूपों का समर्थन हस्तांतरण, उच्च गति और स्थिर वायरलेस हस्तांतरण के लिए प्रोटोकॉल है।” इसके साथ, आधिकारिक MIUI ने भी ट्वीट किया है कि यह अन्य सभी मोबाइल फोन ब्रांडों के साथ-साथ गठबंधन में शामिल होने के लिए भी आपको आमंत्रित करता है। यह ध्यान देने योग्य है कि इस नए प्रोटोकॉल के साथ, सभी ब्रांड अपने उपकरणों पर पहले से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को रोलआउट करने में सक्षम होंगे जो वायरलेस साझा करने के लिए एक तृतीय-पक्ष ऐप स्थापित करने की आवश्यकता को समाप्त कर देगा।

बाजार पर कई एप्लिकेशन आए हैं जो इस उद्देश्य के लिए उपयोगकर्ताओं की मदद करते हैं और इसमें Xender और Shareit जैसे नाम शामिल हैं। हालाँकि, Mi Share एप्लिकेशन और इसके अन्य समकक्ष विवो, और ओप्पो फोन पर भी यही काम करने की उम्मीद है। यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि नवंबर में Mi कम्युनिटी के एक पोस्ट में एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की थी कि अन्य स्मार्टफोन ब्रांड भी Mi Share के साथ साझा करना शुरू कर देंगे और ऐसा लगता है कि यह आखिरकार Mi उपयोगकर्ताओं के लिए हुआ है। फास्ट वायरलेस शेयरिंग के लिए आवश्यकता यह है कि दो डिवाइस एक ही प्रोटोकॉल का उपयोग कर रहे हों। इसे दो तरीकों से संभव बनाया जा सकता है – जब दोनों फोन एक ही एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हों, या जब दोनों फोन में फाइल ट्रांसफर के लिए अंतर्निहित प्रोटोकॉल समान हो। नए गठजोड़ के साथ, श्याओमी, ओप्पो और वीवो बाद के लिए विकल्प होंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo