Jio का किफायती Recharge Plan; केवल 152 रुपये में डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और ये सब फ्री

Jio का किफायती Recharge Plan; केवल 152 रुपये में डेली 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और ये सब फ्री
HIGHLIGHTS

हम जानते है कि रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के पास प्रीपेड (Prepaid) आर पोस्टपेड (Postpaid) दोनों ही तरह के यूजर्स के लिए अलग अलग श्रेणी में अलग अलग प्लान्स (Plans) है

आज हम आपको रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के एक ऐसे प्लान (Plan) के बारे में बताने वाले हैं जो आपको रोज़ 2GB डेटा (Data) देता है, उसके अलावा इसमें आपको महीने भर की वैलिडिटी भी मिलती है

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का यह प्लान (Plan) मात्र 152 रुपये में आता है

हम जानते है कि रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के पास प्रीपेड (Prepaid) आर पोस्टपेड (Postpaid) दोनों ही तरह के यूजर्स के लिए अलग अलग श्रेणी में अलग अलग प्लान्स (Plans) है। हालाँकि इसके अलावा आपको बता देते है कि Jio ने अपनी वेबसाइट पर इन सभी प्लान्स (Plans) को अलग अलग कैटेगरी में जगह दी हुई है। जियो (Jio) ने प्लान्स (Plans) को चुनने के लिए ही ऐसा किया था, हालाँकि इसके बाद भी जियो (Jio) के यूजर्स कई बार सही प्लान (Plan) को नहीं चुन पाते हैं, उन्हें अपने लिए एक सही प्लान (Plan) का चुनाव करने में काफी दिक्कत आती है। हालाँकि आज हम आपको रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के एक ऐसे प्लान (Plan) के बारे में बताने वाले हैं जो आपको रोज़ 2GB डेटा (Data) देता है, उसके अलावा इसमें आपको महीने भर की वैलिडिटी भी मिलती है, आइये जानते है कि असल में यह जियो (Jio) प्लान (Plan) आपको क्या ऑफर करता है। हालाँकि आपको सबसे पहले बता देते है कि रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का यह प्लान (Plan) मात्र 152 रुपये में आता है।  

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का धांसू प्लान, Airtel-Vodafone idea के पास नहीं है ऐसा धाकड़ प्लान

152 रुपये में आने वाला जियो (Jio) प्लान (Plan) (Jio Plan at Rs 152)

यहाँ आपको बता देते है कि इस रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) प्लान (Plan) को कंपनी की ओर से एक ऐड ऑन प्लान (Plan) (Reliance Jio Phone Add on Plan) के तौर पर लॉन्च किया गया है। इसका मतलब है कि इस प्लान (Plan) को जियो (Jio) फोन के ग्राहक अतिरिक्त डेटा (Data) का इस्तेमाल करने के लिए ले सकते हैं। 152 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान (Plan) में आपको 28 दिनों की यानी महीने भर की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं आपको इस जियो (Jio) प्लान (Plan) में 2GB डेली डेटा (Data) भी मिलता है, यानी आपको रोज इस प्लान (Plan) में 2GB डेटा (Data) 28 दिनों के लिए मिलने वाला है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान (Plan) में आपको बेहद ही कम कीमत में कुल 56GB डेटा (Data) मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Disney+ Hotstar का सब्स्क्रिप्शन चाहते हैं लेकिन फ्री तो ये रीचार्ज हैं आपके लिए, Jio, Airtel और Vodafone की नई पेशकश

हालाँकि इस प्लान (Plan) में एक ख़राब बात यह है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा SMS का लाभ भी नहीं मिलता है। अब इस प्लान (Plan) के लिए इतना ही कहा जा सकता है कि इस प्लान (Plan) में आपको अगर आपका डेटा (Data) ख़त्म हो गया तो बहुत सारा डेटा (Data) मिल सकता है। अगर आपको मात्र डेटा (Data) की ही जरूरत है तो आप इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: इस टेलिकॉम कंपनी की ओर से यूजर्स को मिला Diwali Dhamaka Offer, फ्री में दे रहा ये अनलिमिटेड Recharge प्लान

 

Jio का 127 रुपये में आने वाला नो डेली लिमिट डेटा प्लान 

यह जियो (Reliance Jio) की ओर से लॉन्च किया गया एक बेसिक प्लान है, जो मात्र 127 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा आपको बता देते है कि इस जियो (Reliance Jio) रिचार्ज प्लान में आपको 15 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 128GB डेटा दिया जा रहा है, जो आप इस 15 दिन में कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉल्स (unlimited Calls) और जियो (Reliance Jio) एप्स का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Netflix और Prime video की छुट्टी करने आए Disney+ Hotstar के तीन ज़बरदस्त प्लान

247 रुपये में आने वाला नो डेली लिमिट जियो (Reliance Jio) डेटा प्लान

अगर अब जियो (Reliance Jio) के दूसरे प्लान की चर्चा की जाए तो आपको बताद एते है कि इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिल रही है, इस प्लान में आपको 247 रुपये की कीमत में इस वैलिडिटी (Validity) के लिए 25GB डेटा दिया जा रहा है, इतना ही नहीं जैसे कि हमने आपको ऊपर भी बताया गया है कि इस जियो (Reliance Jio) प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉल्स (unlimited Calls) और जियो (Reliance Jio) एप्स का फ्री एक्सेस मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

447 रुपये में आने वाला Jio नो लिमिट डेटा प्लान

इसके बाद जिस प्लान की बात आती है, वह 447 रुपये में आता है. असल में इस प्लान में आपको 50GB डेटा जियो (Reliance Jio) की ओर से दिया जा रहा है, इसके अलावा इस प्लान की वैलिडिटी (Validity) पिछले प्लान को देखते हुए दोगुनी यानी 60 दिनों की है। साथ ही इस जियो (Reliance Jio) प्लान में भी आपको फ्री जियो (Reliance Jio) एप्स का एक्सेस और अनलिमिटेड कॉल्स (unlimited Calls) भी इस जियो (Reliance Jio) रिचार्ज प्लान में आपको मिल रही है। 

यह भी पढ़ें: 300 रुपये से भी कम में डेली 4GB डेटा देकर Jio-Airtel को ललकार रहा Vi (Vodafone Idea), देखें प्लान (Plan)

597 में आने वाला जियो (Reliance Jio) प्रीपेड नो डेटा लिमिट प्लान 

अगर हम इस प्रीपेड रिचार्ज की बात करें तो इस प्लान में आपको 90 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिल रही है, साथ ही प्लान में आपको 75GB डेटा भी मिल रहा है, इसके अलावा जियो (Reliance Jio) का प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) आपको अनलिमिटेड कॉल्स (unlimited Calls) भी मिल रही है, साथ ही जियो (Reliance Jio) के फ्री एप्स का एक्सेस भी आपको मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Rs 500 से भी कम में आने वाले BSNL, Airtel, Vi और Jio के बेस्ट प्रीपेड प्लान

Jio का 2397 वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान जो आता है नो डेली डेटा लिमिट (No Daily data limit) के साथ

यह एक सालाना (Annual Recharge Plan) है, जो आपको 365GB डेटा के साथ उसी यानी 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ मिल रहा है, इस प्लान में आपको एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो (Reliance Jio) एप्स का फ्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

हालाँकि इतना ही नहीं जियो (Reliance Jio) के पास अन्य कई प्लान्स (Plans) भी हैं जो आपको कम कीमत में बेहद ज्यादा बेनेफिट्स भी देते हैं, आइये इनके बारे में भी जान लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: पुराना मोबाइल खरीदते समय न करें ये गलती, इन 5 बातों का रखें खास ध्यान

Jio का RS 98 का प्लान दोबारा हुआ लॉन्च

Jio का Rs 98 वाला रीचार्ज पैक इस समय कंपनी का बेहद सस्ता प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) है। प्लान में 14 दिन की वैधता ऑफर करता है पहले इस प्लान में 28 दिन की वैधता मिलती थी। प्लान में प्रतिदिन 1.5GB हाई-स्पीड 4G डाटा, प्रतिदिन 100 SMS और जियो (Reliance Jio) ऐप्स का फ्री एक्सेस मिल रहा है और कॉल में कोई IUC लिमिट शामिल नहीं है।  

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio का एक पे एक फ्री ऑफर, एक के पैसे में डबल डेटा का अद्भुत आनंद उठाएं

Jio ने हाल ही में 'अंडर-विशेषाधिकार प्राप्त JioPhone यूजर्स के लिए 300 मिनट की मुफ्त आउटगोइंग कॉल की घोषणा की थी, जो देश भर में कोविड -19 प्रेरित लॉकडाउन के कारण रिचार्ज नहीं कर सके। इसके जरिए ग्राहक 30 दिनों तक रोजाना 10 मिनट का टॉकटाइम पाने के हकदार हैं और इनकमिंग कॉल पहले की तरह फ्री रहती हैं। इससे उन्हें संकट के समय जुड़े रहने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त, JioPhone यूजर्स को वन-प्लस-वन रिचार्ज ऑफर भी प्रदान किया गया था, जहां टेलीकॉम नेटवर्क ग्राहक द्वारा रिचार्ज किए गए प्लान के समान मूल्य का अतिरिक्त रिचार्ज प्लान पेश करेगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई यूजर अपने नंबर को 69 रुपये के पैक के साथ रिचार्ज करता है, तो Jio बिना किसी अतिरिक्त लागत के यूजर्स को अतिरिक्त 69 रुपये का प्लान पेश करेगा।  

यह भी पढ़ें: Comparison: आखिर RAM और ROM में क्या है अंतर? जानें कैसे आता है smartphone के काम

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo