Intel AMA
Intel AMA

Indian Railways: देश के इन स्टेशनों पर फ्री में सभी यात्रियों को मिलेगा वाई-फाई, जानें फुल डिटेल्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 22 Jun 2021
HIGHLIGHTS
  • कश्मीर घाटी के सभी 15 स्टेशनों पर यात्री भारतीय रेलवे के वाईफाई नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे

  • इसे डिजिटल इंडिया मिशन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह असंबद्ध लोगों को जोड़ने में एक लंबा सफर तय करेगा

  • मंत्रालय ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के सभी 15 स्टेशनों को भारतीय रेलवे के वाईफाई नेटवर्क से जोड़ दिया गया है

Indian Railways: देश के इन स्टेशनों पर फ्री में सभी यात्रियों को मिलेगा वाई-फाई, जानें फुल डिटेल्स
इन स्टेशनों पर अब आपको मिलेगा फ्री वाई-फाई, देखें डिटेल्स

कश्मीर घाटी के सभी 15 स्टेशनों पर यात्री भारतीय रेलवे के वाईफाई नेटवर्क का उपयोग कर सकेंगे। इसे डिजिटल इंडिया मिशन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह असंबद्ध लोगों को जोड़ने में एक लंबा सफर तय करेगा।

रेलवे स्टेशनों पर वाईफाई किसी भी उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध होगा, जिसके पास केवाईसी कंसिडेरेशन के लिए काम करने वाले मोबाइल कनेक्शन वाला स्मार्टफोन होगा। मंत्रालय ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के सभी 15 स्टेशनों को भारतीय रेलवे के वाईफाई नेटवर्क से जोड़ दिया गया है।

इसमें यह भी कहा गया है कि, रेलवायर वाईफाई अब जम्मू-कश्मीर के बारामुला, हमरे, पट्टन, मझोम, बडगाम, श्रीनगर, पंपोर, काकापोरा, अवंतीपुरा, पंजगाम, बिजबेहरा, अनंतनाग, सदुरा, काजीगुंड और बनिहाल स्टेशनों पर उपलब्ध है।

यह भी कहा गया है कि, "डिजिटल समावेशन के लिए प्लेटफॉर्म को प्लेटफॉर्म में बदलने का विजन था। आज, वाईफाई नेटवर्क देश भर में 6,000 स्टेशनों में फैला हुआ है और यह दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत वाईफाई नेटवर्क में से एक है।"

बयान के अनुसार शुरुआत में केंद्र शासित प्रदेश में यह सेवा जम्मू, कठुआ, बूढ़ी, छन अरोरियन, हीरा नगर, घगवाल, सांबा, विजयपुर, बारी ब्राह्मण, जम्मू तवी, बजलता, संगर, मनवाल, राम नगर स्टेशनों पर उपलब्ध थी। बयान में कहा गया है कि रेल मंत्रालय ने रेलटेल को सभी स्टेशनों पर सार्वजनिक वाईफाई मुहैया कराने का काम सौंपा है।

विश्व वाईफाई दिवस के अवसर पर रेल मंत्री ने श्रीनगर और कश्मीर घाटी के 14 स्टेशनों को रेलवे के वाईफाई नेटवर्क से जोड़ने की घोषणा की है। गोयल ने कहा, “विश्व वाईफाई दिवस पर, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि श्रीनगर और कश्मीर घाटी के 14 स्टेशन दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत सार्वजनिक वाईफाई नेटवर्क का हिस्सा बन गए हैं, जो देश भर में 6,000 से अधिक स्टेशनों को जोड़ता है।"

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: indian railways now provide free wi-fi on 15 jammu and kashmir stations
Tags:
Indian railways piyush goyal railway minister railtel free internet railway railwire train wifi wifi on trains free wifi at railway station India News in Hindi
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status