आईफोन खोने पर गूगल असिस्टेंट से मिनटों में ऐसे मिल जाएगा आपका फोन

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 16 Apr 2021
HIGHLIGHTS
  • गूगल असिस्टेंट पर मिला नया फीचर

  • सिरी की तरह आपका फोन ढूँढने में करेगा मदद

  • अब आसानी से मिल जाएगा आपका खोया हुआ आईफोन

आईफोन खोने पर गूगल असिस्टेंट से मिनटों में ऐसे मिल जाएगा आपका फोन
अब आप गूगल असिस्टेंट से अपने खोए हुए आईफोन को भी खोज सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट से यूं तो हम अपने कई काम करते हैं लेकिन क्या आपने सुना है इसके नए फीचर के बारे में? दरअसल अब आप गूगल असिस्टेंट से अपने खोए हुए आईफोन को भी खोज सकते हैं। गूगल ने अपने असिस्टेंट के लिए एक नया फीचर जारी किया है जिसे फ़ाइंडिंग योर लॉस्ट आई फोन नाम दिया गया है।

अभी तक आईफोन यूजर फ़ाइंड माय आईफोन के ज़रिए ही आईफोन को खोजते थे। एप्पल सिरी की मदद से भी आईफोन को ढूंढा जा सकता है। साथ ही एप्पल सिरी फोन को रिंग भी कर सकती है। सिरी जैसा ही फीचर अब गूगल असिस्टेंट में भी आ रहा है।

गूगल असिस्टेंट के सीनियर प्रॉडक्ट मैनेजर Lilian Rincon ने अपने ब्लॉग में इस नए फीचर की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आप अपने नेस्ट स्मार्ट स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले कह सकते हैं कि, “हे गूगल, फ़ाइंड माय फोन”। इसके बाद आईफोन समेत सभी डिवाइस की जानकारी आपको मिल जाएगी। एक बार नोटिफिकेशन ऑन करने के बाद गूगल होम ऐप आपको फोन के रिंगतों के बारे में भी जानकारी देगा। यह फीचर फोन के साइलेंट होने या डू नॉट डिस्टर्ब फीचर ऑन होने पर भी काम करेगा।

Google Assistant की मदद से यूजर अपने आईफोन को रिंग भी कर सकते हैं। फ़ाइंड माय डिवाइस की तरह गूगल असिस्टेंट भी मैप दिखाएगा। गूगल असिस्टेंट का यह फीचर स्मार्ट स्पीकर, क्रोम कास्ट और एंडरोइड फोन व टैब सभी डिवाइस पर काम करेगा।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: How to find lost iPhone from google assistant
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status