क्या है Jio की मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस? अगर आपके नंबर पर नहीं कर रही है काम तो ऐसे करें एक्टिवेट?

क्या है Jio की मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस? अगर आपके नंबर पर नहीं कर रही है काम तो ऐसे करें एक्टिवेट?
HIGHLIGHTS

जियो की मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस कैसे करती है काम

जानें मिस्सड कॉल अलर्ट सेवा के बारे में

सभी जियो नंबर पर मिलती है यह सेवा

ऐसा अक्सर होता है कि आपका स्मार्टफोन किसी कारण से स्विच ऑफ हो जाए और इस बीच आई कई इंपोर्टेंट कॉल मिस हो जाती हैं। भारत के बड़े टेलीकॉम प्रदाता रिलायंस जियो मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस ऑफर करता है। इस सर्विस से ग्राहक जान पाते हैं कि किस नंबर से उन्हें मिस कॉल प्राप्त हुई है। अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें, जियो मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस आपके नंबर पर आई कॉल की जानकारी एसएमएस के ज़रिए भेजता है। ऐसा दो जगह होता है जब आपका फोन स्विच ऑफ हो या जब आपका फोन नेटवर्क कवरेज से दूर हो।

ऐसे एक्टिवेट करें जियो की मिस्सड कॉल अलर्ट सेवा

जियो मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस से जुड़ी एक खास बात यह है कि इसे किसी खास USSD कोड के ज़रिए एक्टिवेट नहीं करना होता है। यह सर्विस जियो के सभी नंबर पर प्री-एक्टिवेटेड होती है। कंपनी इस बढ़िया सर्विस के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेती है। आप इंटरनेशनल रोमिंग में भी इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं। मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस बढ़िया काम करती है लेकिन अगर आपके नंबर पर यह सर्विस काम नहीं कर रही है तो हम आपको सलाह देंगे कि जियो के कस्टमर सपोर्ट से बात कर के इस समस्या को सुलझाएँ।

किस परिस्थिति में जियो मिस्सड कॉल अलर्ट काम करता है?

ऐसे खास मौके होते हैं जहां जियो मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस काम करती है। इनमें से तीन परिस्थिति ये हैं…

  • जब आपका स्मार्टफोन नेटवर्क कवरेज से दूर हो
  • आपका मोबाइल स्विच ऑफ हो
  • अगर आप कॉल वेटिंग में हो

क्या आप Jio मिस्सड कॉल अलर्ट डीएक्टिवेट कर सकते हैं?

Jio मिस्सड कॉल अलर्ट सर्विस फ्री सेवा है और ग्राहकों को मिस हुई इंकमिंग कॉल की जानकारी देती है। वर्तमान में ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे इस सेवा को डीएक्टिवेट किया जा सके। यह किसी भी जियो नंबर पर हटाई नहीं जा सकती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo