Google पर पा सकते हैं Covid-19 टेस्टिंग सेंटर्स की जानकारी, ऐसे उपयोग करें

Google पर पा सकते हैं Covid-19 टेस्टिंग सेंटर्स की जानकारी, ऐसे उपयोग करें
HIGHLIGHTS

ICMR और MyGov के साथ गूगल ने की साझेदारी

Covid-19 टेस्टिंग सेंटर्स की जानकारी ऐसे मिलेगी

हाल ही में Google ने घोषणा की थी कि कंपनी जल्द नया Covid-19 रिलेटेड फीचर्स लॉन्च करेगा और इन फीचर्स को कुछ देशों में उतारा जाएगा। अब कंपनी ने इस फीचर को भारत में उतार दिया है। टेक कंपनी ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और MyGov के साथ साझेदारी की है जिससे लोग Covid-19 सेंटर्स को ढूंढ सकें।

Google ने अपने Covid-19 रिलेटेड सर्च में नया टेस्टिंग टैब पेश किया है। अगर यूज़र गूगल सर्च पर Covid-19 के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि डेडिकेटेड Covid-19 सेक्शन टेस्टिंग टैब दिखा रहा है। यह टैब यूज़र के करीबी टेस्टिंग सेंटर्स की जानकारी देता है। लोकेशन के साथ ही यह सेंटर्स की सर्विसेज़ के बारे में मुख्य जानकारी और निर्देश देता है।

लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि सरकार की अनिवार्य आवश्यकताएं क्या हैं, जिनमें टेस्ट करने से पहले राष्ट्रीय या राज्य के हेल्पलाइन पर कॉल करना, डॉक्टर के पर्चे ले जाना (रेफरल आवश्यक), परीक्षण प्रतिबंध (परीक्षण कुछ रोगियों तक सीमित हैं) शामिल है और इस बारे में जानकारी भी दी जाती है कि क्या लैब सरकारी है या निजी है।

जब यूज़र "Covid 19 टेस्ट" या "कोरोनावायरस टेस्टिंग" जैसे कीवर्ड दर्ज करता है, तो Google मैप्स आस-पास के परीक्षण केंद्र भी दिखाएगा। लिस्टिंग को सरकार द्वारा अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए Google सर्च के लिंक के साथ जोड़ा जाएगा। 'अधिक जानें' लिंक पर टैप करने से स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) से अधिक जानकारी प्राप्त होती है।

कंपनी के अनुसार, वर्तमान में सर्च में 300 से अधिक शहरों में फैले सर्च, असिस्टेंट और मैप्स पर सूचीबद्ध 700 से अधिक टेस्टिंग सेंटर्स हैं। Google ने दावा किया है कि वे ICMR के साथ काम करना जारी रखेंगे और देश भर में और सेंटर्स जोड़ेंगे। नई सर्विस वर्तमान में अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती में उपलब्ध है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo