बैंगलोर और चेन्नई से मिले 33.3 लाख रूपये के नकली शाओमी प्रोडक्टस

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 26 Nov 2020
HIGHLIGHTS

बैंगलोर और चेन्नई में बेचे जा रहे थे शाओमी के नकली प्रोडक्टस

33.3 लाख रूपये के नकली प्रोडक्टस पकड़े गए

शाओमी ने नजदीकी पुलिस थाने में की शिकायत दर्ज

बैंगलोर और चेन्नई से मिले 33.3 लाख रूपये के नकली शाओमी प्रोडक्टस
बैंगलोर और चेन्नई से मिले 33.3 लाख रूपये के नकली शाओमी प्रोडक्टस

Vostro 3501

Popular tech to stay connected anywhere. Save more on exciting Dell PCs.

Click here to know more

Advertisements

Xiaomi ने अनऔथराइज़ प्रोडक्टस पकड़े हैं जो बैंगलोर और चेन्नई में सात सप्लायर्स द्वारा बेचे जा रहे हैं। ब्रांड के एंटी-काउंटरफीट प्रोग्राम में ऐसे सप्लायर्स पाए गए जो कथित तौर पर नकली उत्पाद बेच रहे थे और ब्रांड ने INR 33.3 लाख से अधिक मूल्य के उत्पादों को जब्त किया है। इसका पता चलने के बाद, कंपनी ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और आपूर्तिकर्ता की दुकानों पर बाद में छापेमारी में अक्टूबर और नवंबर के बीच कई Xiaomi नॉक-ऑफ का पता चला।

Xiaomi का कहना है कि उसने इन आपूर्तिकर्ताओं के 3,000 से अधिक उत्पादों को पाया है जिनमें मोबाइल फोन, हेडफ़ोन, पावर बैंक, चार्जर, ईयरफ़ोन और बहुत कुछ शामिल है। Xiaomi ने मीडिया को एक बयान में कहा, “दोनों शहरों के दुकान मालिकों को कथित रूप से नकली एमआई इंडिया उत्पादों को क्रमशः INR 24.9 लाख और 8.4 लाख रुपये में बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में पता चला कि ये आपूर्तिकर्ता लंबे समय से इस व्यवसाय का प्रबंधन कर रहे हैं और बाजार में कई अनधिकृत उत्पाद बेच चुके हैं।”

fake xiaomi products

Xiaomi India ने एक विशेष टास्क फोर्स की स्थापना की, जो एंटी-नकली प्रोग्राम के साथ है जो अनधिकृत और नकली उत्पादों के लिए बाजार पर नज़र रखता है। ऐसे दो आपूर्तिकर्ताओं पर नवीनतम छापे ने उन्हें चेन्नई और बैंगलोर में INR 33.3 लाख के अनुमानित मूल्य के नकली उत्पादों को जब्त करने के लिए प्रेरित किया।
नकली उत्पाद मूल रूप से लोकप्रिय उत्पादों की खराब दस्तक हैं और जैसा कि Xiaomi India में अपने सहायक उपकरण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार कर रहा है, कई अनधिकृत खिलाड़ियों ने Xiaomi

उत्पादों की मांग को देखते हुए नकली बिक्री शुरू कर दी है। शाओमी ने कुछ कदमों को भी रेखांकित किया है जो उपयोगकर्ता अपनी खरीद को प्रमाणित करने के लिए ले सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि शाओमी उत्पाद जो वे खरीद रहे हैं वह वास्तविक है।

कुछ प्रोडक्टस के साथ सिक्योरिटी कोड दिया जाता है जिन्हें मी.कॉम पर देखा जा सकता है। और मी.कॉम, पॉवर बैंक, अन्य ऑडियो प्रोडक्टस आदि की पहचान की जा सकती है।

  • रीटेल बॉक्स की पैकेजिंग और क्वालिटी बहुत अलग है। आप ओरिजिनल पैकेज से मिलाने के लिए मी होम/मी स्टोर आदि पर जा सकते हैं।
  • प्रॉडक्ट पर असली मी इंडिया लोगो को देखें और आप जान सकते हैं कि यह ओथराइज्ड है या नहीं। पैकेज के असली लोगो को मी.कॉम पर देखा जा सकता है।
  • सभी ओथराइज्ड फिटनेस प्रोडक्ट्स जैसे मी बैंड को मी फिट ऐप की कंपेटिबिलिटी के साथ पेश किया जाएगा।
  • अनओथराइज़ केबल टार जैसे होते हैं आर जल्दी टूट जाते हैं।

Redmi Note 9 128GB 6GB रैम Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 20 Jul 2020
Variant: 64GB4GBRAM , 128GB4GBRAM , 128GB6GBRAM
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.4" (1080x2340)
  • Camera Camera
    48 + 8 + 5 + 2 | 13 MP
  • Memory Memory
    128 GB/6 GB
  • Battery Battery
    4100 mAh
logo
Digit Hindi

Web Title: Fake Xiaomi products worth INR 33.3 lakh confiscated from Bangalore and Chennai
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status