बैंगलोर और चेन्नई से मिले 33.3 लाख रूपये के नकली शाओमी प्रोडक्टस

बैंगलोर और चेन्नई से मिले 33.3 लाख रूपये के नकली शाओमी प्रोडक्टस
HIGHLIGHTS

बैंगलोर और चेन्नई में बेचे जा रहे थे शाओमी के नकली प्रोडक्टस

33.3 लाख रूपये के नकली प्रोडक्टस पकड़े गए

शाओमी ने नजदीकी पुलिस थाने में की शिकायत दर्ज

Xiaomi ने अनऔथराइज़ प्रोडक्टस पकड़े हैं जो बैंगलोर और चेन्नई में सात सप्लायर्स द्वारा बेचे जा रहे हैं। ब्रांड के एंटी-काउंटरफीट प्रोग्राम में ऐसे सप्लायर्स पाए गए जो कथित तौर पर नकली उत्पाद बेच रहे थे और ब्रांड ने INR 33.3 लाख से अधिक मूल्य के उत्पादों को जब्त किया है। इसका पता चलने के बाद, कंपनी ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और आपूर्तिकर्ता की दुकानों पर बाद में छापेमारी में अक्टूबर और नवंबर के बीच कई Xiaomi नॉक-ऑफ का पता चला।

Xiaomi का कहना है कि उसने इन आपूर्तिकर्ताओं के 3,000 से अधिक उत्पादों को पाया है जिनमें मोबाइल फोन, हेडफ़ोन, पावर बैंक, चार्जर, ईयरफ़ोन और बहुत कुछ शामिल है। Xiaomi ने मीडिया को एक बयान में कहा, “दोनों शहरों के दुकान मालिकों को कथित रूप से नकली एमआई इंडिया उत्पादों को क्रमशः INR 24.9 लाख और 8.4 लाख रुपये में बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में पता चला कि ये आपूर्तिकर्ता लंबे समय से इस व्यवसाय का प्रबंधन कर रहे हैं और बाजार में कई अनधिकृत उत्पाद बेच चुके हैं।”

fake xiaomi products

Xiaomi India ने एक विशेष टास्क फोर्स की स्थापना की, जो एंटी-नकली प्रोग्राम के साथ है जो अनधिकृत और नकली उत्पादों के लिए बाजार पर नज़र रखता है। ऐसे दो आपूर्तिकर्ताओं पर नवीनतम छापे ने उन्हें चेन्नई और बैंगलोर में INR 33.3 लाख के अनुमानित मूल्य के नकली उत्पादों को जब्त करने के लिए प्रेरित किया।
नकली उत्पाद मूल रूप से लोकप्रिय उत्पादों की खराब दस्तक हैं और जैसा कि Xiaomi India में अपने सहायक उपकरण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार कर रहा है, कई अनधिकृत खिलाड़ियों ने Xiaomi

उत्पादों की मांग को देखते हुए नकली बिक्री शुरू कर दी है। शाओमी ने कुछ कदमों को भी रेखांकित किया है जो उपयोगकर्ता अपनी खरीद को प्रमाणित करने के लिए ले सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि शाओमी उत्पाद जो वे खरीद रहे हैं वह वास्तविक है।

कुछ प्रोडक्टस के साथ सिक्योरिटी कोड दिया जाता है जिन्हें मी.कॉम पर देखा जा सकता है। और मी.कॉम, पॉवर बैंक, अन्य ऑडियो प्रोडक्टस आदि की पहचान की जा सकती है।

  • रीटेल बॉक्स की पैकेजिंग और क्वालिटी बहुत अलग है। आप ओरिजिनल पैकेज से मिलाने के लिए मी होम/मी स्टोर आदि पर जा सकते हैं।
  • प्रॉडक्ट पर असली मी इंडिया लोगो को देखें और आप जान सकते हैं कि यह ओथराइज्ड है या नहीं। पैकेज के असली लोगो को मी.कॉम पर देखा जा सकता है।
  • सभी ओथराइज्ड फिटनेस प्रोडक्ट्स जैसे मी बैंड को मी फिट ऐप की कंपेटिबिलिटी के साथ पेश किया जाएगा।
  • अनओथराइज़ केबल टार जैसे होते हैं आर जल्दी टूट जाते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo