Intel AMA
Intel AMA

Free में आपके घर की सुरक्षा में लग जाएगा CCTV Camera, बस करना होगा ये काम...

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 Jun 2021 | अपडेटेड इसपर 19 Jul 2021
HIGHLIGHTS
  • क्या आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेचना चाहते हैं, या आपके घर में कोई स्मार्टफोन धूल की भेंट चढ़ रहा है?

  • हम आपसे कहेंगे कि क्यूँ न आप इस पुराने फोन का एक नए CCTC कैमरा के तौर पर इस्तेमाल करें! अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है

  • आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक नए CCTV कैमरा में बदल सकते हैं, इसका एक सबसे शानदार तरीका हमारे पास है

Free में आपके घर की सुरक्षा में लग जाएगा CCTV Camera, बस करना होगा ये काम...
आपका पुराना स्मार्टफोन बन जाएगा नया CCTV कैमरा, जानें सबसे अनोखी ट्रिक

अगर आपके पास कुछ पुराने फ़ोन हैं जो ऐसे ही ड्रावर में धूल की भेंट चढ़ रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको इन्हें सेल नहीं करना चाहिए। आप इनका एक अलग और सबसे अनोखा इस्तेमाल  कर सकते हैं। आप अपने इन पुराने फोंस को एक सिक्यूरिटी कैमरा के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसके बाद यह आपके घर की सुरक्षा में आपका हाथ बटाने वाले हैं। आप एक फोन को बेबी मॉनिटर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। या उदाहरण के लिए आप इसे एक मेकशिफ्ट गूगल होम स्पीकर की तरह इस्तेमाल में ले सकते हैं। 

यह कुछ सबसे बढ़िया आईडिया हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप अपने पुराने फोन को एक नया ही रूप दे सकते हैं। हालाँकि एक सबसे बढ़िया आईडिया एकमात्र यही है कि आप अपने पुराने फोन को अपने होम सिक्यूरिटी कैमरा की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अपने पुराने फोन में एक सिक्यूरिटी कैमरा ऐप चलायें

शुरुआत के लिए, आपको अपने पुराने फोन में एक सिक्यूरिटी कैमरा ऐप का चुनाव करना होगा। कई एप्स में आपको एक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। जैसे इनमें आपको लोकल स्ट्रीमिंग मिलती है, क्लाउड स्ट्रीमिंग मिलती है, रिकॉर्डिंग मिलती है, इसके अलावा आपको फुटेज को रिमोटली या लोकली स्टोर करने की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा मोशन डिटेक्शन और अलर्ट भी आपको मिलते हैं। 

एक बार सेटअप हो जाने के बाद आप अपने होम या घर को किसी भी जगह से सिक्यूरिटी कैमरा को कण्ट्रोल कर सकते हैं। ऐसा आप अपने नए फोन के जरिये कर सकते हैं। सबसे बढ़िया तरिका यह है कि आप अपने फोन को एक सिक्यूरिटी कैमरा यानी अल्फ्रेड के तौर पर इस्तेमाल करें। यह एक क्रॉस-प्लेटफार्म है, इसके मतलब है कि इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है कि आपका पुराना फोन एक एंड्राइड फोन है या यह एक iOS आधारित एप्पल का iPhone है। ऐसा ही कुछ आप अपने नए फोन के साथ भी कर सकते हैं। 

अल्फ्रेड फ्री है, और आपको आपको लाइव फीड का रिमोट व्यू प्रदान करता है, इसके अलावा आपको मोशन डिटेक्शन भी मिलता है। और इसके अलावा आपको अलर्टस भी मिलते हैं। आपको फ्री क्लाउड स्टोरेज मिलती है। इसके साथ ही आपको टू-वे ऑडियो फीड भी मिलती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फ्रंट और रियर कैमरा दोनों के माध्यम से ही आपको जानकारी देता है। 

क्या करें

  • सबसे पहले आपको एंड्राइड या iOS स्टोरेज पर जाकर अल्फ्रेड ऐप को अपने नए और पुराने दोनों ही फोंस में डालना होगा, ऐसा आप अपने नए और पुराने टैबलेट के साथ भी कर सकते हैं। अर्थात् अल्फ्रेड ऐप को अपने दोनों ही फोंस में डाउनलोड करें।
  • इसके बाद आपको स्टार्ट बटन नजर आने वाला है, इसपर क्लिक करने के बाद आप आगे जायेंगे तो आपको व्यूवर मिलने वाला है, इसे सेलेक्ट करके आगे बढें।
  • अब आपको यहाँ आपसे साइन इन करने के लिए कहा जाने वाला है, आप अपने गूगल अकाउंट से इसे साइन इन कर सकते हैं। आपको एक गूगल अकाउंट की जरूरत यहाँ होने वाली है। 
  • अपने पुराने फोन में भी आपको ऐसा ही कुछ करना होगा, हालाँकि पुराने फोन में आपको व्यूवर के स्थान पर कैमरा को सेलेक्ट करना है। इसके बाद आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि दोनों ही फोंस में एक ही अकाउंट से आपने साइन इन किया है। 

अब आपका सेटअप पूरी तरह से हो चुका है, अब आपको अपने फोन को अपने घर में सही स्थान पर लगना होगा, जिसके बाद आपको सही जानकारी अपने अन्य फोन पर मिलती रहने वाली है। अगर आपको इस बारे में हमारे द्वारा बताई गई यह जानकारी पसंद आई है तो हमें जरुर बताएं!

नोट: यहाँ हम आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को अपने फोन में इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते हैं, किसी भी ऐप को अपने फोन में डालने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल जरुर करें!

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: convert old smartphone to a new cctc camera full process step by step
Tags:
cctv camera CCTV camera for home सीसीटीवी कैमरा प्राइस लिस्ट CCTV camera full form CCTV camera for home with recording CCTV camera WiFi CCTV camera installation Best outdoor security camera system CCTV Camera Amazon tech news in hindi technology
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status