कम कीमत में चाहिए ज्यादा डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और OTT का लाभ; BSNL के इन प्लांस को जरूर करें ट्राई

कम कीमत में चाहिए ज्यादा डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और OTT का लाभ; BSNL के इन प्लांस को जरूर करें ट्राई
HIGHLIGHTS

कंपनी के पास एक 100GB डेटा (Data) के साथ आने वाला प्लान (Plan) भी है, इस प्लान (Plan) की कीमत मात्र 447 रुपये है।

499 रुपये वाला प्लान भी कंपनी ऑफर करती है, इस प्लान (Plan) के साथ आपको 3 महीनों के लिए 2GB डेटा (Data) की पेशकश की जाती है।

बीएसएनएल (BSNL) के 429 रुपये वाले प्लान (Plan) के साथ आपको 81 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। इतना ही इस प्लान (Plan) के साथ आपको डेली 1GB डेटा (Data) मिलता है।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी यानि BSNL की ओर से अपने यूजर्स के लिए अलग अलग श्रेणी में कई अलग अलग प्लांस (Plans) ऑफर (offer) करती है। कंपनी ऐसा इसलिए कर पाती है क्योंकि कंपनी के Recharge Plans के पोर्टफोलियो में ऐसा प्रीपेड प्लांस (Plans) हैं जिन्हें वह आपको किसी भी समय दे सकती है। इन प्लांस (Plans) में आपको खूब सारा डेटा (Data) के अलावा अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल्स और अन्य कई बेनेफिट मिलते हैं। 

यहाँ आपको यह भी बता देते है कि BSNL के पास ऐसे कई प्लांस (Plans) हैं जो बड़ी आसानी से आपको ऐसे ऐसे प्लांस (Plans) ऑफर (offer) कर सकता है, जो आपको Reliance Jio, Airtel और Vi के प्लांस (Plans) के बराबर बेनेफिट ऑफर (offer) करता है। आज हम ऐसे ही कुछ BSNL Plans के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जो किसी भी प्राइवेट कंपनी के प्लांस (Plans) को टक्कर देने के लिए काफी है। 

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

BSNL huge offer huge benefit

447 रुपये की कीमत वाला BSNL Plan

अब अगर आपको ज्यादा से ज्यादा डेटा (Data) की जरूरत है और आप ज्यादा पैसा खर्च करना नहीं चाहते हैं तो आपको बता देते है कि कंपनी के पास एक 100GB डेटा (Data) के साथ आने वाला प्लान (Plan) भी है, इस प्लान (Plan) की कीमत मात्र 447 रुपये है। साथ ही इस प्लान (Plan) के साथ आपको 60 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। इतना ही नहीं इस डेटा (Data) वाउचर में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और डेली 100SMS का लाभ भी मिलता है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको Eros Now के एक्सेस के अलावा BSNL Tune का भी एक्सेस मिलता है। हालांकि डेटा (Data) की लिमिट पूरी हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 80Kbps ही रह जाती है।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

499 रुपये की कीमत वाला BSNL Plan

इस प्लान (Plan) की कीमत 499 रुपये है और आपको यह प्लान (Plan) एक स्पेशल टैरिफ वाउचर के तौर पर मिलता है। इस प्लान (Plan) के साथ आपको 3 महीनों के लिए 2GB डेटा (Data) की पेशकश की जाती है। मतलब है कि आपको पूरे 3 महीने यानि 90 दिनों के लिए डेली 2GB डेटा (Data) मिलता है। इतना ही इस प्लान (Plan) के साथ आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100 SMS डेली का भी लाभ मिलता है। हालांकि इस प्लान (Plan) के साथ आपको कोई OTT बेनेफिट नहीं मिलता है।

429 रुपये की कीमत वाला BSNL STV 429

बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) के साथ आपको 81 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। इतना ही इस प्लान (Plan) के साथ आपको डेली 1GB डेटा (Data) मिलता है। हालांकि प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 100SMS डेली की सुविधा भी दी जा रही है। इतना ही इस प्लान (Plan) के साथ आपको Eros Now का एक्सेस भी मिलता है। यह प्लान (Plan) अपने आप में बेहद खास है।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

BSNL huge offer huge benefit

599 रुपये की कीमत वाला BSNL Plan

इस प्लान (Plan) को बीएसएनएल (BSNL) की ओर से एक STV यानी स्पेशल टैरिफ प्लान (Plan) की तरह लॉन्च किया गया है, इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) ऑफर (offer) की जा रही है, हालाँकि इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको डेली 5GB डेटा (Data) भी ऑफर (offer) किया जा रहा है। बीएसएनएल (BSNL) की ओर से इस प्लान (Plan) में आपको एक लिमिट भी सेट करके दी गई है कि अगर आप अपने इस डेटा (Data) लिमिट को समाप्त कर लेते हैं तो आपको नेट की स्पीड में गिरावट भी नजर आने वाली है। पूरा डेटा (Data) रोजाना इस्तेमाल करने के बाद स्पीड घटकर 80Kbps ही रह जाने वाली है। इतना ही नहीं बीएसएनएल (BSNL) का यह रिचार्ज प्लान (Plan) आपको 100 SMS भी डेली ऑफ़र करता है। साथ ही आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) में आपको BSNL की ओर से यानी भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: 20 मई को Amazon Prime पर रिलीज़ होगी Acharya

नोट: बीएसएनएल के टॉप रिचार्ज प्लांस!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo