100 से नीचे के नए प्लान, प्रमोशनल ऑफर की वैलिडिटी में इजाफा और 4G फ्री सिम, BSNL आपके लिए लाया सबसे तगड़े ऑफर

100 से नीचे के नए प्लान, प्रमोशनल ऑफर की वैलिडिटी में इजाफा और 4G फ्री सिम, BSNL आपके लिए लाया सबसे तगड़े ऑफर
HIGHLIGHTS

सितम्बर 2021 तक बढ़ गई है बीएसएनएल के प्रमोशनल ऑफर की वैलिडिटी

बीएसएनएल ने पेश किये Rs 100 के अंदर आने वाले दो नए प्लान

बीएसएनएल अब अपने यूजर्स को फ्री 4G SIM 30 सितम्बर 2021 तक देने वाला है

सरकार के स्वामित्व वाली टेल्को यानी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 699 रुपये के प्रमोशनल प्लान की वैलिडिटी फिर से बढ़ा दी है। प्रीपेड प्लान जिसने अतीत में कई एक्सटेंशन देखे हैं उसकी वैलिडिटी को अब सितंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है। बीएसएनएल के इस प्लान में 0.5GB डेली हाई-स्पीड डेटा मिलता है जिसके बाद स्पीड 80Kbps ही रह जाती है।

यह प्लान उन उपयोगकर्ताओं के लिए आदर्श है जो कॉल आदि के लिए ही प्लान को खरीदना चाहते हैं. इस प्लान को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और बिना किसी FUP लिमिट के प्रति दिन 100SMS सेवा के साथ लॉन्च किया गया था, इस प्लान की वैलिडिटी अब 180 दिनों की हो गई है, हालाँकि यह मात्र सितम्बर तक ही है, इसके बाद वैधता फिर से 160 दिनों तक कम हो जाएगी। इसके अलावा BSNL की ओर से पहले 60 दिनों के लिए मुफ्त पीआरबीटी या बीएसएनएल ट्यून्स भी इस प्लान में आपको मिल रही हैं।

इस बात की जानकारी सबसे पहले केरल टेलीकॉम ने दी थी। बीएसएनएल का 699 रुपये का प्रीपेड प्लान सभी मौजूदा और नए प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। बीएसएनएल ग्राहक प्लान को PLAN BSNL699 लिखकर 123 पर एसएमएस भेजकर एक्टिवेट कर सकते हैं। ग्राहक इसे एक्टिव करने के लिए यूएसएसडी शॉर्ट कोड *444*699# पर भी डायल कर सकते हैं। मौजूदा ग्राहकों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि एसएमएस भेजने या कोड कॉल करने से पहले उनके प्रीपेड खाते की शेष राशि 699 रुपये से अधिक है।

100 रुपये से कम कीमत में BSNL लाया रिचार्ज प्लान 

इसके अलावा, बीएसएनएल ने 75 रुपये और 94 रुपये के प्रीपेड वाउचर की कीमत को भी कम करने का फैसला किया है और एक ही मूल्यवर्ग के स्पेशल टैरिफ वाउचर भी बीएसएनएल की ओर से इसमें जोड़ा जाया जाने वाला है। नए कॉम्बो स्पेशल टैरिफ वाउचर को 75 रुपये में 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB मुफ्त डेटा दिया जा रहा है, जिसे आपको इसी अवधि में ख़त्म करना होगा. इसके अलावा  इस प्लान में आपको 100 मिनट वॉयस एनी-नेट कॉलिंग भी मिल रही है, जिन्हें आप मुंबई और दिल्ली सहित होम एलएसए और नेशनल रोमिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. प्लान में आपको 60 दिनों के लिए मुफ्त बीएसएनएल डिफ़ॉल्ट ट्यून भी मिलती है।

94 रुपये में कॉम्बो एसटीवी 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, इसके अलावा इसमें आपको 3जीबी मुफ्त डेटा और होम एलएसए और मुंबई और दिल्ली में नेशनल रोमिंग में किसी भी नेटवर्क के लिए 100 मिनट भी मिलते हैं. बीएसएनएल के इस प्लान में आपको 60 दिनों के लिए बीएसएनएल डिफ़ॉल्ट ट्यून 90 दिनों के लिए मिलती है। हालाँकि यह मिनट ख़त्म होने के बाद आपको सभी मुफ्त कॉलों के लिए 30 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा।

BSNL Free 4G SIM

इस बीच, बीएसएनएल नए और साथ ही एमएनपी पोर्ट-इन ग्राहकों को 30 सितंबर, 2021 तक मुफ्त 4जी सिम कार्ड भी दे रहा है। यह ऑफर पहली बार इस साल अप्रैल में पेश किया गया था और जून में समाप्त होने वाला था। अब ऐसा लगता है कि टेल्को ने मुफ्त 4G सिम ऑफर को सितंबर तक बढ़ा दिया है। हालाँकि, अभी तक, यह ऑफर केरल सर्कल में उपलब्ध है और अन्य टेलीकॉम सर्किलों तक भी इसका विस्तार हो सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo