बेहद ज्यादा इंटरनेट की है जरूरत तो ये प्लान्स आपके लिए ही मार्किट में आये हैं

बेहद ज्यादा इंटरनेट की है जरूरत तो ये प्लान्स आपके लिए ही मार्किट में आये हैं
HIGHLIGHTS

अगर आप सबसे बढ़िया अनलिमिटेड डाटा प्लान की तलाश हैं और इस बारे में नहीं जानते हैं कि आखिर आपको किस स्सेवा प्रदाता का चुनाव करना चाहिए, तो आज हम आपको इसी समस्या का हल लेकर आये हैं

आज हम आपको देश के सबसे बढ़िया 10 सेवा प्रदाताओं के बारे में बताने वाले हैं जो आपको अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान्स देते हैं

देश के अलग अलग भागों में यह प्लान अलग अलग कीमत में और अलग अलग सेवाओं के साथ मिल सकते हैं

जब हम मोबाइल सब्सक्रिप्शन की बात करते हैं तो भारत देश इस मामले में दूसरे नंबर पर आता है। हालाँकि अगर हम ब्रॉडबैंड कनेक्शन की बात करते हैं ये स्थान 10 हो जाता है, जो लगभग 17,856,024 का आंकड़ा है। इसका मतलब बड़ा है लेकिन भारत एक बड़ा देश है और इसकी जनसंख्या भी बहुत अधिक है। इसे देखते हुए यह आंकड़ा बेहद कम नजर आता है। अगर हम कुछ आंकड़े देखें तो आपको बता देते हैं कि देश में लगभग 100 लोगों पर मात्र 1.33 सब्सक्राइबर ही हैं। इसी कारण भारत ग्लोबल रैंकिंग में खिसककर 126वें स्थान पर पहुंच जाता है। 

अब अगर आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन की तलाश कर रहे हैं, या आपके पास पहले से एक कनेक्शन है, तो आपके लिए आज हम सभी प्रकार की जरुर बातें बताने वाले हैं। हालाँकि मेरी तरह ही सभी के मन में यह बात है कि आखिर हमें किस सेवा प्रदाता के पास जाना चाहिए, या कि सेवा प्रदाता का चुनाव करना चाहिए? अब इस सवाल का जवाब भी वहीँ मिल सकता है, जहां आप रहते हैं, या इसी बात पर यह सवाल निर्भर करता है कि आप कहाँ पर रहते हैं। अब इस स्थान पर आपको यह भी देखना होगा कि आखिर कितने सेवा प्रदाता यहाँ पर मौजूद हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आपके इलाके में देश के सबसे बड़े सेवा प्रदाता भी मौजूद हों। 

अब अगर आप एक अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश में हैं या एक बढ़िया सेवा प्रदाता की खोज में हैं, तो आपको बता देते हैं कि आप सही जगह पर हैं। क्योंकि हमने आज एक लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में हमने देश के सबसे बड़े सेवा प्रदाताओं को शामिल किया है। जो अपने अनलिमिटेड प्लान्स के माध्यम से आपको बढ़िया सेवाएं ऑफर करते हैं। 

अब अगर आप बहुत ज्यादा कंटेंट OTT प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से जैसे Netflix, Prime Videos, Disney+ Hotstar आदि कंटेंट देखते हैं। या यहाँ से डाउनलोड आदि करते हैं तो इसके अलावा बड़ी गेम्स को भी अपने PC या कंसोल के लिए डाउनलोड करते हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको ज्यादा ससे ज्यादा डाटा की जरूरत होती है, ऐसे आपको एक ऐसा अनलिमिटेड प्लान चाहिए जो आपकी इन जरूरतों को पूरा कर सके। अब आज हम आपको ऐसे ही सेवा प्रदातों के बारे में बताने वाले हैं जो आपकी इस जरूरत को पूरा कर सकते हैं, तो आइये शुरू करते हैं और जानते हैं इनके बारे में…

YOU BROADBAND (VODAFONE) UNLIMITED BROADBAND PLANS

You Broadband is owned by Vodafone and offers Unlimited broadband plans.

You Broadband India Limited अब वोडाफोन आईडिया की ही प्रॉपर्टी है, और आपको बता देते है कि यह देश के लगभग 18 शहरों में अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध करा रहा है। अगर यह सेवा प्रदाता आपके इलाके में हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको बेहतरीन ब्रॉडबैंड प्लान्स इसके माध्यम से मिलने वाले हैं। आपको बता देते है कि इसके पास मौजूद ब्रॉडबैंड प्लान्स 15Mbps ससे लेकर 60Mbps तक की स्पीड के हैं। अगर हम कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि आपको इसके पास Rs 750 की कीमत में 20Mbps का कनेक्शन मिल सकता है, जो Rs 2000 की कीमत में 60Mbps तक जाता है। यह आपको 95, 200, 400 और ज्यादा दिनों की वैधता वाले प्लान्स भी देता है। 

EXCITEL UNLIMITED BROADBAND PLANS

Excitel offers unlimited broadband in 5 cities in India.

EXCITEL के सभी प्लान्स अनलिमिटेड डाटा प्रदान करते हैं। यह सेवा भारत भर के 5 शहरों में उपलब्ध है। वेबसाइट के अनुसार, यह सेवा दिल्ली (NCR), हैदराबाद, जयपुर, बैंगलोर और लखनऊ में उपलब्ध है। कंपनी के पास 50 एमबीपीएस से लेकर 300 एमबीपीएस तक के प्लान्स मौजूद हैं। कीमत की बात करें तो आपको बता देते हैं कि आपको 50Mbps वाला प्लान 695 रुपये से शुरू होता है और 300Mbps वाला प्लान 999 रुपये तक जाता है। 

GIGATEL UNLIMITED BROADBAND PLANS

Gigatel is a service provider that offers broadband connection with unlimited plans in Delhi.

ब्रॉडबैंड स्पेस में एक और लोकल प्लेयर के तौर पर गीगाटेल सामने आता है। वे ईस्ट ऑफ कैलाश, लाजपत नगर, कालकाजी, मस्जिद मोठ, ग्रेटर कैलाश, ओखला, सीआर पार्क, कैलाश कॉलोनी, ग्रीन पार्क और साकेत में अपने काम को अंजाम दे रहा है। कंपनी के पास 20Mbps से 100Mbps तक वाले प्लान हैं जिनकी कीमत 599 रुपये प्रति माह से लेकर 999 रुपये प्रति माह तक है।

HATHWAY UNLIMITED BROADBAND PLANS

Hathway provides broadband connection with unlimited data usage.

6 शहरों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी की पेशकश करने वाला हैथवे सबसे कम आकर्षक प्लान्स को पेश करता है। निश्चित रूप से, इसमें 150Mbps तक की स्पीड मिलती है, लेकिन सभी एक कैप्ड FUP के साथ आते हैं। दिल्ली में, इसके पास 10Mbps वाला प्लान भी है। कुछ अन्य सर्कल में, इसके पास अनलिमिटेड प्लान सभी हैं जो आपको मात्र 2Mbps तक स्पीड देते हैं। 

SPECTRANET UNLIMITED BROADBAND PLANS

spectranet offers unlimited broadband with speeds up to 1Gbps.

स्पेक्ट्रानेट उन इलाकों में 1Gbps तक की स्पीड प्रदान करता है, जहाँ भी यह उपलब्ध है। 6 शहरों में उपलब्ध होने के बावजूद, यह केवल सीमित क्षेत्रों में उपलब्ध है। एक हार्डकोर इंटरनेट यूजर होने के नाते और गेमिंग का बड़ा शौक रखने के कारण मुझे ज्यादा इंटरनेट की जरूरत होती है, अपने कई डिवाइस पर मैं 4K में भी स्ट्रीम करता हूँ, यहां तक कि लॉकडाउन के दौरान मैं एक महीने में 1000GB तक नहीं पहुंच जाता हूँ। 1जीबीपीएस प्लान की कीमत नोएडा में 2999 रुपये + टैक्स है, लेकिन आपको अपने क्षेत्र में उपलब्धता की जांच करनी चाहिए। 

JIOFIBER UNLIMITED BROADBAND PLANS

JioFiber offers a range of broadband plans to customers.

Jio के पास 699 रुपये से शुरू होने वाला प्लान है जो 100Mbps तक की स्पीड प्रदान करता है लेकिन यह 200GB की FUP के साथ आता है। कंपनी के पास कई प्लान्स हैं जो गोल्ड, डिमॉन्ड, प्लैटिनम, और टाइटेनियम प्लान्स हैं यह क्रमशः 1299 रुपये, 2499 रुपये, 3,999 रुपये और 8499 रुपये के वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं और क्रमशः 1000GB, 2500GB, 5000GB और 10000GB के FUP की पेशकश करते हैं।

ACT (ATRIA CONVERGENCE TECHNOLOGIES LTD.) UNLIMITED BROADBAND PLANS

ACT fibernet offers unlimited broadband at high speed.

ACT के पास देश के कई राज्यों में फाइबरनेट प्लान्स हैं कंपनी के सभी प्लान एक आपको FUP लिमिट भी मिलती है, तो आइए अब एक नजर डालते हैं इन प्लान्स पर जो प्रति माह 1000GB और उससे अधिक की पेशकश करते हैं। शुरुआत करने के लिए, हमारे पास एसी प्लेटिनम प्रोमो प्लान है जिसमें यूजर्स को 1000GB डेटा कैप के साथ 150Mbps की स्पीड और 1000GB एक्स्ट्रा डेटा का प्रोमो ऑफ़र प्रति माह 999 + टैक्स के साथ मिलता है। FUP के बाद, स्पीड मात्र 1Mbps रह जाती है। ACT के पास ACT DIAMOND प्लान भी है, जिसमें यूजर्स को 150Mbps स्पीड दी जाती है, इसके अलावा इसमें 1250GB प्रति माह डेटा 2349 रुपये में मिलता है। इसके बाद ACT REMARKABLE प्लान है जिसमें डेटा कैप के साथ 125Mbps की स्पीड ऑफर की जा रही है। यह 1500GB डेटा के साथ प्रति माह 2999 रुपये में उपलब्ध है।

AIRTEL UNLIMITED BROADBAND PLANS

Airtel broadband is available in more than 100 cities across India.

एयरटेल की अगर बात करें तो यह लगभग 100 से भी ज्यादा शहरों में काम कर रहा है. अब ऐसे में एयरटेल के अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान्स की बात करें तो तकनीकी रूप से,  799 रुपये की कीमत वाले बेस प्लान में आपको 100 एमबीपीएस की स्पीड मिल रही है, इसके अलावा यदि आप इसे 999 + कर देते हैं, तो 150GB FUP वाले प्लान को इस्तेमाल कर सकते हैं।

MTNL UNLIMITED BROADBAND PLANS

MTNL offers limited unlimited broadband options.

एमटीएनएल के सभी प्लान्स में वेबसाइट के अनुसार आपको FUP लिमिट मिल रही है, जहां एफयूपी हिट करने के बाद आपके प्लान की स्पीड 1 या 2 एमबीपीएस हो जाती है। 3499 रुपये की कीमत वाला TriBUL डेटा -3499 प्लान है जो आपको 8 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा ऑफर करता है।

BSNL FIBER UNLIMITED BROADBAND PLANS

BSNL has limited unlimited broadband options for consumers.

बीएसएनएल के साथ भी  सभी प्लान्स के साथ FUP लिमिट मिल रही है और मुझे 600GB की FUP के साथ एक प्लान मिल सकता है, लेकिन यह 1000GB की हमारी सीमा के अनुरूप नहीं है, हालाँकि इसे इसके बाद भी किसी अर्थ में अनलिमिटेड कहा जा सकता है।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo