मात्र Rs 99 में एयरटेल ने उतारा नया सिक्योर इंटरनेट प्लान, कैसे करेगा आपकी मदद

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 06 Jul 2021 | अपडेटेड इसपर 07 Jul 2021
HIGHLIGHTS
  • नए टूल्स सभी कनेक्टेड डिवाइसेज को मैलवेयर से रीयल टाइम सुरक्षा प्रदान करेंगे

  • बच्चों के ऑनलाइन होने पर अवांछित सामग्री और वेबसाइटों को ब्लॉक करेगा

  • जानें एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के नए सिक्योर इंटरनेट प्लान के बारे में

मात्र Rs 99 में एयरटेल ने उतारा नया सिक्योर इंटरनेट प्लान, कैसे करेगा आपकी मदद
एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने लॉन्च किया 'सिक्योर इंटरनेट', जानें कैसे आपको कर रहा सिक्योर

जिस तरह से भारत में ग्राहक वर्क फ्रॉम होम, ई-कॉमर्स और मनोरंजन के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ज्यादा समय व्यतीत कर रहे हैं, उस के साथ ही साइबर खतरों की संभावना बढ़ गई है।  सीईआरटी-इन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में वर्ष 2020 के दौरान साइबर हमलों में 300% की वृद्धि देखी।  नॉर्टन साइबर सेफ्टी इनसाइट्स की छठी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 12 महीनों में लगभग 59 प्रतिशत भारतीय वयस्क साइबर क्राइम का शिकार हुए हैं।

बच्चों के लिए ऑनलाइन क्लासेज और ई-लर्निंग के दौरान इंटरनेट पर प्रभावी कंटेंट फ़िल्टरिंग की आवश्यकता को अपरिहार्य कर दिया है, ताकि उन पर कोई दुष्प्रभाव न पड़े।
  
अपने ग्राहकों के लिए इन बड़ी बढ़ती चुनौतियों को हल करने के लिए, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने एक अत्यधिक प्रासंगिक ऑनलाइन सेवा - 'सिक्योर इंटरनेट' लॉन्च की है।  ये रियल टाइम में मैलवेयर (वायरस सहित), उच्च जोखिम वाली असुरक्षित वेबसाइट्स और ऐप्स को ब्लॉक कर देता है। इसे सम्भव बनाता है,  एयरटेल का नेटवर्क सुरक्षा तंत्र, जो 'वाई-फाई' के माध्यम से एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर से जुड़े सभी उपकरणों को सुरक्षा प्रदान करता है।

'सिक्योर इंटरनेट' ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के लिए रिमोट वर्किंग से लेकर ऑनलाइन कक्षाओं तक कई सुरक्षा के तरीके प्रदान करता है।  अपने चाइल्ड सेफ और स्टडी के तरीके के साथ, ग्राहक अवांछित, वयस्क / ग्राफिक सामग्री वाली वेबसाइटों और एप्लिकेशन को ब्लॉक कर सकते हैं, जो बच्चों के लिए उपयुक्त नहीं हैं, जिससे समाज के विशेष रूप से इस अति संवेदनशील वर्ग को ऑनलाइन खतरों से बेहद आवश्यक सुरक्षा मिलती है।

भारती एयरटेल के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शाश्वत शर्मा ने कहा “हम एयरटेल ग्राहकों के लिए कुछ नया कर के बेहतर और सुरक्षित डिजिटल अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  महामारी के दौरान काम और बच्चों की पढ़ाई सभी ऑनलाइन हो गई है।  ब्रॉडबैंड की गति और विश्वसनीयता के साथ-साथ सुरक्षा अब ग्राहकों के लिए एक प्रमुख आवश्यकता है।  'सिक्योर इंटरनेट' हमारे ग्राहकों के लिए इंटरनेट को सुरक्षित बनाने के लिए आसान, सक्रिय तथा एक अत्यधिक प्रभावी समाधान है।"

'सिक्योर इंटरनेट' सेवा सभी एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ग्राहकों के लिए मासिक सदस्यता के लिए ₹99/- के मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ उपलब्ध है। यह सब्सक्रिप्शन 30 दिन के फ्री ट्रायल के साथ मिलता है।  इसके पश्चात ही इसकी बिलिंग शुरू होती है। ग्राहक इस सेवा को एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से आसानी से एक्टिवेट / डीएक्टिवेट कर सकते हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: As cyber-threats surge, Airtel Xstream Fiber launches ‘Secure Internet’ for its Customers
Tags:
Airtel Airtel Xstream fiber airtel xstream fiber airtel xstream fiber data plan airtel extra data plan airtel News
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status