Amazon Alexa फायर TV डिवाइसेज़ के लिए हिन्दी भाषा में उपलब्ध

Amazon Alexa फायर TV डिवाइसेज़ के लिए हिन्दी भाषा में उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Amazon Alexa फायर TV डिवाइसेज़ के लिए हिन्दी में उपलब्ध

फायर टीवी को अब अंग्रेज़ी के अलावा हिन्दी में होगा उपलब्ध

Fire TV डिवाइसेज़ को मिल रहा है नया फीचर

Amazon अब अलेक्सा के लिए FireTV डिवाइसेज़ के लिए हिन्दी भाषा का सपोर्ट ला रहा है। इसका मतलब है आज से आप फायर TV डिवाइसेज़ के साथ Alexa से हिन्दी में बात कर सकते हैं। इन अनुभवों में फायर TV पर अलेक्सा के लिए हिन्दी, लोकल नॉलेज और इन्फॉर्मेशन, सैकड़ों स्किल्स हिन्दी में शामिल होंगी। जो यूजर्स अपने डिवाइस की भाषा हिन्दी चुनते हैं उन्हें फायर TV रॉ और मेन्यू हिन्दी में दिखाई देगा। भारत में हिन्दी भाषा का सपोर्ट आज से Fire TV डिवाइसेज़ के लिए उपलब्ध होगा।

ग्राहक, अलेक्सा वॉयस रिमोट से हिन्दी भाषा पर स्विच कर सकते हैं जिसके लिए आपको Fire TV लैड्ग्वेज सेटिंग्स में जाकर डिवाइस ऑप्शन पर जाकर डिवाइस लैड्ग्वेज पर जाना होगा। नए फायर TV ग्राहक अपने डिवाइस को सेटअप करते दौरान हिन्दी भाषा को सेट कर सकते हैं।

यूजर्स हिन्दी में भाषा, नॉलेज, पर्सनालिटी, स्मार्ट होम, टाइमर्स और अलार्म, वेदर, न्यूज़, लोकल सर्च, स्किल्स आदि एक्सप्लोर कर सकते हैं। जैसे, नए हिन्दी गाने चलाओ, भारत के प्रधानमंत्री कौन हैं? आदि।

अलेक्सा रूटीन अब फायर TV पर उपलब्ध

इसके अलावा, अमेज़न आज से भारत में फायर टीवी डिवाइसेज़ पर उपलब्ध कराकर एलेक्सा रूटीन का विस्तार भी कर रहा है। एलेक्सा रूटीन एक एलेक्सा फीचर है जो एलेक्सा और स्मार्ट होम फीचर को एक साथ जोड़कर यूजर्स की दिन-प्रतिदिन की जिंदगी को आसान बनाने के लिए बनाया गया है।

एलेक्सा ऐप का उपयोग करते हुए, यूजर्स अपने एलेक्सा-सक्षम और स्मार्ट होम डिवाइसेज़ पर अन्य कार्यों के अलावा, अपने टीवी को चालू या बंद करने, एक विशिष्ट ऐप खोलने, विशिष्ट सामग्री चलाने और रुकने या सामग्री को फिर से शुरू करने जैसे कार्यों का चयन कर सकते हैं। , जैसे कि प्रकाश चालू करना या AC तापमान बदलना।

उदाहरण के लिए, ग्राहक एलेक्सा रूटीन बना सकते हैं ताकि जब कोई उनके घर में कहे, "एलेक्सा, मैं नाश्ता कर रहा हूं," एलेक्सा अपनी फायर टीवी सामग्री को रोक देगा और अपने स्मार्ट लाइट को चालू कर देगा। ग्राहक एक रूटीन भी बना सकते हैं ताकि जब कोई कहे कि "एलेक्सा, मैं वापस आ गया हूं," एलेक्सा कह सकती है "ठीक है – अब वापस अपने शो में," अपनी स्मार्ट लाइट बंद करें, और खेल सामग्री फिर से शुरू करें।

ग्राहक एक रूटीन भी बना सकते हैं ताकि जब वे "एलेक्सा, टाइम फॉर बेड" कहें, तो एलेक्सा अपने टीवी को बंद कर देगी और अपनी स्मार्ट लाइट्स को डिम करना शुरू कर देगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo