Airtel का कमाल ऑफर! केवल 10 रुपये में कर सकेंगे कॉल, मिलेगा डेटा और SMS भी, देखें प्लान

Airtel का कमाल ऑफर! केवल 10 रुपये में कर सकेंगे कॉल, मिलेगा डेटा और SMS भी, देखें प्लान
HIGHLIGHTS

हम जानते हैं और आए दिन हम आपको बताते रहते है कि Airtel के पास उसके पोर्टफोलियो में कई नए रिचार्ज प्लांस हैं।

हालांकि कंपनी का सबसे कम कीमत वाला सस्ता प्लान मात्र 10 रुपये की कीमत में आता है।

इस रिचार्ज प्लान में यानि मात्र 10 रुपये की कीमत में आप कॉल, डेटा और SMS का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक समय ऐसा भी था जब छोटी कीमत में आने वाले रिचार्ज हमें रिचार्ज की दुकान पर एक कूपन के तौर पर मिलते थे। इस बात को भी ज्यादा समय नहीं हुआ है, जब हम टॉप-अप रिचार्ज खरीदकर अपने फोन में उसके माध्यम से रिचार्ज करते थे। हालांकि यह एक छोटा सा रिचार्ज मात्र नहीं था बल्कि मुसीबत के समय यह आपको तुरंत कॉल करने की भी अनुमति देता था। मुझे याद है कि मैं भी अपने पास बेहद कम कीमत वाले कई टॉप-अप रिचार्ज कूपन अपने साथ रखता था। जब भी जरूरत पड़ती थी तो उसी समय स्क्रैच करके इस टॉप-अप को मैं इस्तेमाल कर लेता था। हालांकि अब जमाना बदल गया है, हम अपने रिचार्ज ऑनलाइन करके लगे है। लेकिन फिर भी आपको अभी तक 10 रुपये की कीमत वाला यह रिचार्ज वाउचर मिलता है। आज हम एयरटेल के इसी 10 रुपये की कीमत में आने वाले रिचार्ज कूपन के बारे में चर्चा करने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर इस रिचार्ज में आपको क्या क्या मिलता है। 

यह भी पढ़ें: 20 मई को Amazon Prime पर रिलीज़ होगी Acharya

क्या मिलता है 10 रुपये के रिचार्ज कूपन में 

अगर आप Airtel का 10 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज लेते हैं तो आपको 7.47 रुपये का टॉकटाइम मिलता है, हालांकि इस प्लान की कोई वैलिडिटी नहीं है, यहाँ आपको यह बात भी ध्यान में रखनी है कि इसी टॉकटाइम से आप डेटा, कॉलिंग और SMS जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। अब ये तो रही सबसे सस्ते Airtel Plan की लेकिन इस लिस्ट में यानि Airtel के पोर्टफोलियो ने अन्य कई प्लांस भी शामिल हैं तो आपको टॉकटाइम का ऑप्शन देते हैं। आइए जानते है कि आखिर कौन कौन से प्लांस को आप टॉकटाइम के साथ एयरटेल की ओर से खरीद सकते हैं। 

Airtel rs 10 plan

यह भी पढ़ें: जेब में ड्राइविंग लाइसेन्स न होने पर भी नहीं कटेगा चालान! इन यूजर्स के बड़े काम आएगी ये ट्रिक

Airtel के अन्य प्लान जो आते हैं टॉकटाइम की सुविधा के साथ

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Airtel के पास 10 रुपये की कीमत के अलावा 20 रुपये की कीमत वाला भी एक टॉकटाइम प्लान है। हालांकि इस लिस्ट में अन्य प्लान के तौर पर 100 रुपये, 500 रुपये, 1000 रुपये और 5000 रुपये की कीमत में आने वाले टॉप-अप प्लांस हैं। इन रिचार्ज प्लांस में आपको बेहद ज्यादा टॉकटाइम ऑफर मिलता है। आइए अब जानते है कि आखिर एयरटेल के पास कौन से सबसे बेहतरीन प्लांस हैं। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

एयरटेल का 1,199 रुपये का प्लान

एयरटेल पोस्टपेड प्लान पर ग्राहकों को 1,199 रुपये में फ्री नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस 1,199 रुपये के प्लान की पिछली कीमत 999 रुपये थी। फिलहाल प्लान की कीमत बढ़ गई है। पोस्टपेड प्लान में ग्राहकों को 150GB  तक डेटा रोलओवर का लाभ मिलेगा। इस प्लान में ग्राहक लोकल और एसटीडी कॉल भी कर सकते हैं। नेटफ्लिक्स प्लेटफॉर्म ही नहीं एयरटेल के ग्राहकों को 1,199 रुपये के इस प्लान में अमेजन प्राइम और एयरटेल एक्सट्रीम का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा। साथ ही इस पोस्टपेड प्लान में हैंडसेट प्रोटेक्शन की सुविधा भी दी जाएगी।

Airtel rs 10 plan

यह भी पढ़ें: Flipkart पर सेल में आ रहा है दुनिया का सबसे पतला 5G फोन, Moto Edge 30

एयरटेल का 1,599 रुपये का प्लान

एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए 1,599 रुपये का पोस्टपेड प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ ग्राहक नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान का मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेंगे। इस एयरटेल प्लान के साथ ग्राहकों को 500GB तक डेटा रोलओवर का लाभ मिलेगा। 1,599 रुपये के प्लान में एयरटेल अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोमिंग कॉल की सुविधा देता है। ग्राहक नेटफ्लिक्स के साथ-साथ डिज्नी+हॉटस्टार और एयरटेल एक्सट्रीम के मुफ्त सब्सक्रिप्शन का आनंद ले सकेंगे।

नोट: Airtel के सबसे तगड़े रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo