जियो से टक्कर लेने के लिए Airtel ने रीवाइज़ किया अपने ये धाकड़ प्लान, अब मिल रहा है ज्यादा डेटा

जियो से टक्कर लेने के लिए Airtel ने रीवाइज़ किया अपने ये धाकड़ प्लान, अब मिल रहा है ज्यादा डेटा
HIGHLIGHTS

एयरटेल की ओर से कंपनी के Rs 249 और Rs 999 की कीमत में आने वाले पोस्टपेड प्लान्स को रीवाइज़ किया है

आपको बता देते है कि जियो को टक्कर देने के लिए कंपनी ने अपने Rs 999 वाले पोस्टपेड प्लान में बदलाव किये हैं

हालाँकि Rs 249 की कीमत में आने वाले प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी की है

टेलीकॉम कंपनियों ने धीरे-धीरे अपनी प्लान्स में बदलाव या ऐसा भी कह सकते हैं कि संशोधन करना शुरू कर दिया है और कुछ मामलों में अप्रत्यक्ष रूप से टैरिफ में बढ़ोतरी भी देखी जा रही है। इसका मतलब यह है कि भले ही टेल्को एक ही कीमत पर एक निश्चित योजना पेश करेगी, लेकिन इसके लाभ कम हो जाएंगे। प्रत्यक्ष टैरिफ बढ़ोतरी निश्चित रूप से तब होती है जब टेल्को प्लान की मासिक लागत बढ़ाती है, अर्थात् कीमत में बढ़ोत्तरी नजर आती है। अब, एयरटेल अपनी कुछ पोस्टपेड प्लान्स को संशोधित किया है, और बाद में इसके लाभों और कीमतों में बदलाव करेगा। पोस्टपेड प्लान की कीमत 1000 रुपये से कम है। पहला पोस्टपेड प्लान 249 रुपये का ऐड-ऑन है और इसमें टैरिफ के साथ-साथ लाभ में वृद्धि देखी जाएगी। दूसरे पोस्टपेड प्लान की कीमत 999 रुपये है लेकिन कीमत में बदलाव नहीं दिखेगा, हालाँकि इसमें आपको ज्यादा फायदे मिल सकते हैं।

249 रुपये के पोस्टपेड ऐड-ऑन प्लान में 50 रुपये की बढ़ोतरी होगी और इसकी कीमत 299 रुपये प्रति माह हो जाने वाली है। एयरटेल की ओर से भी प्लान के बेनिफिट्स को बढ़ाया जाएगा। टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि यह वर्तमान में 10GB डेटा प्रदान करता है, लेकिन कीमत में वृद्धि के साथ, यह उपयोगकर्ताओं को 30GB डेटा प्रदान करेगा। टेल्को ने अपने 999 रुपये के फैमिली पोस्टपेड प्लान में और बदलाव करेगी।

अभी तक एयरटेल के 999 रुपये के पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 150GB 3G या 4G डेटा प्रति माह 200GB तक डेटा रोलओवर के साथ मिलता है। यह प्लान Amazon Prime का एक साल का सब्सक्रिप्शन और Disney+ Hotstar का VIP सब्सक्रिप्शन के साथ एयरटेल XStream का सब्सक्रिप्शन ऑफर है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में हैंडसेट सुरक्षा और ऐड-ऑन कनेक्शन पर अनलिमिटेड कॉल्स शामिल हैं।

इस फैमिली प्लान में आपको 4 फैमिली ऐड ऑन कनेक्शन मिलते हैं, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसमें आपको 3 रेगुलर कनेक्शन के साथ 1 ऐड-ऑन कनेक्शन मिलता है। हालाँकि इस प्लान में संशोधन के बाद, रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें आपको मिलने वाले लाभ बढ़ जाने वाले हैं। हालाँकि फैमिली कनेक्शन में अभी मिल रहा 4 का लाभ घटकर 3 ही रह जाने वाला है। हालाँकि अभी इस बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इस प्लान में आपको कितना ज्यादा डेटा मिलने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo