Airtel से लेकर Vodafone Idea और Reliance Jio तक; ये हैं 2GB और 3GB डेटा वाले शानदार प्लान

Airtel से लेकर Vodafone Idea और Reliance Jio तक; ये हैं 2GB और 3GB डेटा वाले शानदार प्लान
HIGHLIGHTS

ये हैं इंडिया में मिलने वाले सबसे तगड़े रिचार्ज प्लान

ये रिचार्ज प्लान एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और रिलायंस जियो की ओर से कम कीमत में मिलते हैं

आइये जानते है कि आखिर आपको क्या खास मिलता है टेल्को के इन प्लान्स में...

अगर आप देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों जैसे एयरटेल, जियो और वोडाफोन आईडिया यानी वी की ओर से कुछ सबसे धांसू या बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लेना चाहते हैं तो आपको या तो 2GB डेली डेटा या इसके अलावा 3GB डेली डेटा आपकी जेब पर ज्यादा असर न करते हुए मिलते हैं तो आपको यह फायदे का ही सौदा लगना चाहिए। आज हम आपको Jio vs Airtel vs Vi के बेस्ट प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको लम्बी वैलिडिटी के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और ज्यादा हाई-स्पीड डेटा आपको ऑफर करते हैं। इन प्लान्स की कीमत भी आपके बजट में ही यानी आप इन्हें किफायती दाम में ले सकते हैं, इसके बाद आपको लम्बे समय तक रिचार्ज की जरूरत नहीं होती है। आइये जानते है कि आखिर Jio vs Airtel vs Vi के बेस्ट रिचार्ज प्लान्स कौन से हैं जो आपको 2GB या 3GB डेली डेटा के साथ मिलते हैं।

Jio vs Airtel vs Vi: 2GB डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज

Airtel Rs 298 प्रीपेड प्लान: एयरटेल के इस प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलता है और इस प्लान की अवधि 28 दिन है। प्लान में एयरटेल XStream सब्स्क्रिप्शन, विंक म्यूज़िक सब्स्क्रिप्शन और Fastag पर Rs 150 का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा, प्लान में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस का एक्सेस भी मिलता है। यूजर्स एयरटेल थैंक्स ऐप से रीचार्ज करते हैं तो Rs 50 का डिस्काउंट और 2GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इस तरह प्लान की कीमत Rs 248 हो जाती है।

Jio Rs 249 प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान में 28 दिन की वैधता के साथ हर रोज़ 2GB डाटा मिलता है। प्लान में जियो से किसी भी नेटवर्क पर कॉल के लिए अनलिमिटेड डोमेस्टिक कॉल मिलती है। प्लान में हर रोज़ 100 फ्री SMS और जियो ऐप्स का कोम्प्लीमेंटरी सब्स्क्रिप्शन मिलता है।

Vi Rs 299 प्रीपेड प्लान: यह डबल डाटा प्रीपेड प्लान है जो वीकेंड रोलओवर डाटा बेनिफ़िट के साथ आता है। इसका मतलब है कि प्लान में 2+2 यानि कुल 4GB डाटा प्रतिदिन मिलता है और इसकी अवधि 28 दिन है। प्लान में अनलिमिटेड टॉकटाइम भी मिलता है। इसके अलावा, यूजर्स को Rs 125 का एश्योर्ड बोनस कैश मिलता है जिससे MPLगेम्स खेल सकते हैं।

Airtel Rs 448 प्रीपेड प्लान: इस प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और प्लान की वैधता 56 दिन है। इस प्लान में भी एयरटेल XStream सब्स्क्रिप्शन, विंक म्यूज़िक सब्स्क्रिप्शन और Fastag पर Rs 150 का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा, प्लान में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस का एक्सेस भी मिलता है।

Reliance Jio Rs 444 प्रीपेड प्लान: इस प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल मिलती हैं और प्लान की वैधता 56 दिन है। इसके अलावा प्लान में 100 फ्री SMS और जियो ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिल रहा है।

Vi Rs 449 प्रीपेड प्लान: Vi के इस प्लान में भी डबल डाटा बेनिफ़िट मिलता है। यानि आप 56 दिन के लिए हर रोज़ 4GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं। प्लान में वीकेंड रोलओवर डाटा का लाभ भी मिलता है। अतिरिक्त लाभ में वोडाफोन के ऊपर बताए गए बेनेफिट्स शामिल हैं।   

Airtel Rs 698 प्रीपेड प्लान: इस प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल मिलते हैं और साथ ही यूजर्स हर रोज़ 100 SMS का लाभ उठा सकते हैं। अन्य लाभ ऊपर बताए गए प्लान की तरह ही है।

Jio Rs 599 प्रीपेड प्लान: जियो के इस प्रीपेड प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा और 84 दिन की वैधता मिलेगी। प्लान में अनलिमिटेड डोमेस्टिक कॉल, हर रोज़ 100 SMS और जियो ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिल रहा है।

Vi Rs 699 प्रीपेड प्लान: बात करें Vi के प्लान की तो यह भी डबल डाटा बेनिफ़िट के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में हर रोज़ 4GB डाटा मिलता है और इसकी वैधता 84 दिन है। प्लान में अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल के अलावा, हर रोज़ 100 SMS मिलेंगे। इस प्लान में भी वीकेंड रोलओवर डाटा का लाभ रखा गया है।

Jio vs Airtel vs Vi: 3GB डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज

रिलायंस जियो का Rs 349 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान: अगर इस प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको जियो की ओर से 3GB डेली डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है, यह बेनिफिट आपको 28 दिनों के लिए मिल रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो के कोम्प्लेमेंट्री एप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। 

एयरटेल का Rs 398 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान: अगर हम एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि आपको यह 3GB डेली डेटा के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी पर मिलता है। इस प्लान में आपको फ्री में 100 SMS भी रोजाना दिए जाते हैं। हालाँकि इस एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको एयरटेल Xstream Premium का सब्सक्रिप्शन तो मिल ही रहा है, इसके अलवा आपको Wynk Music के अलावा Shaw Academy का भी सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। हालाँकि इस प्लान में आपको एयरटेल की ओर से फ्री हेलो ट्यून्स और 150 रुपये का FASTag कैशबैक मिल रहा है। हालाँकि आपको इस प्लान में कोई भी स्ट्रीमिंग बेनिफिट नहीं मिल रहा है।

अब अगर आप उन प्लान्स के बारे में जानकारी लेना चाहते जो स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स के साथ आते हैं तो आपको नीचे रुख करना होगा, नीचे हमने कुछ प्लान्स को शामिल किया है जो स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स के साथ आते हैं, आइये जानते हैं आखिर यह कौन से प्लान्स हैं। 

Vi का Rs 401 में आने वाला प्रीपेड प्लान: आपको बता देते है कि Vi के इस प्रीपेड प्लान में आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इस प्लान में 100SMS भी फ्री में मिलते हैं, इस प्लान में आपको Vi की ओर से 28 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। हालाँकि इस प्लान में आपको 16GB एक्स्ट्रा डेटा भी मिलता है, और एक साल का VIP सब्सक्रिप्शन भी आपको इसमें Disney+Hotstar के माध्यम से मिल रहा है। इस प्लान में आपको इतना ही नहीं मिल रहा है, बल्कि इसमें आपको अन्य कई बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं, जैसे आपको इस प्लान में हाई-स्पीड नाईटटाइम इंटरनेट भी मिल रहा है, साथ ही इस प्लान में आपको वीकेंड डेटा रोलऑवर की सुविधा भी मिल रही है। हालांकि इतना ही नहीं आपको इस प्लान में Vi मूवीज और TV का भी एक्सेस मिल रहा है। 

Reliance Jio का Rs 401 में आने वाले प्रीपेड प्लान: अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको इस प्लान कुल 90GB डेटा पूरे 28 दिनों के लिए मिलता है। इसका मतलब है कि आपको 3GB डेली डेटा के अलावा इस प्रीपेड जियो प्लान में 6GB अतिरिक्त डेटा भी मिल रहा है। हालाँकि इसके अलवा आपको इस जियो प्लान में अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग के साथ एक साल का VIP Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो एप्स का कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

Vi का Rs 405 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान: इस प्लान में भी आपको 90GB डेटा मिल रहा है, जो आपको 28 दिनों के लिए मिल रहा है। इसका मतलब है कि आपको 3GB डेली डेटा के साथ ही 6GB अतिरिक्त डेटा मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 100SMS भी प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं। इस प्लान में आपको एक साल के लिए Zee5 प्रीमियम का एक्सेस तो मिल ही रहा है, इसके अलावा इसमें आपको Vi Movies और TV का भी एक्सेस मिल रहा है। 

BSNL का Rs 997 और Rs 2,399 में आने वाला प्रीपेड प्लान: इस प्लान में आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100SMS भी डेली मिल रहे हैं। हालाँकि इसके अलावा आपको पहले 60 दिनों के लिए फ्री BSNL रिंगटोन भी मिल रहे हैं। हालाँकि ऐसा ही एक लम्बी अवधि का एक अन्य प्लान भी BSNL के पास है, इसकी कीमत Rs 2,399 है, इस प्लान में भी आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, हालाँकि Rs 997 की कीमत में आने वाले प्लान में आपको 180 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अलावा आपको Rs 2,399 वाले प्रीपेड प्लान में सालाना वैलिडिटी मिल रही है, जिसे 72 दिनों की एक्सटेंडेड वैलिडिटी के साथ 31 मई तक लाभ में लिया जा सकता है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo