Airtel ने अपने दो प्लान्स में किया है बड़ा बदलाव, एक प्लान में दे रहा है ज्यादा डेटा और एक की बढ़ाई वैलिडिटी

Airtel ने अपने दो प्लान्स में किया है बड़ा बदलाव, एक प्लान में दे रहा है ज्यादा डेटा और एक की बढ़ाई वैलिडिटी
HIGHLIGHTS

एयरटेल ने 349 रुपये और 299 रुपये की कीमत वाले अपने नियमित प्रीपेड प्लान में कुछ लाभ जोड़े

एयरटेल 349 रुपये के प्रीपेड प्लान में पहले 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता था

जबकि अब इस प्लान में आपको 2.5GB डेली डेटा की पेशकश करने के लिए प्लान को संशोधित किया गया है

इस महीने की शुरुआत में, Jio ने बिना नो लिमिट डेटा के साथ आने वाले पांच नए प्रीपेड प्लान पेश किए थे। इन प्लान्स में रेगुलर प्रीपेड प्लान्स की तुलना में कम डेटा होने के बावजूद 15 से 365 दिनों के बीच वैलिडिटी देते हैं। Jio के कुछ समय बाद, Airtel ने अपना 456 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया, जो Jio के 447 रुपये के प्रीपेड प्लान का मुकाबला करने के लिए 60 दिनों की वैलिडिटी देता है। एयरटेल को अपने 199 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ एक segmented offer देने के लिए भी कहा गया था जो चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को 1.5GB दैनिक डेटा के साथ 30 दिनों की वैलिडिटी दे रहा है। 

एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि दूरसंचार कंपनियां बढ़ी हुई वैलिडिटी के साथ प्रति उपयोगकर्ता उच्च औसत राजस्व (एआरपीयू) की उम्मीद के साथ प्लान्स पेश कर रही हैं। ट्राई की ओर से भी आग्रह किया गया था कि वे उन ग्राहकों के लिए प्लान्स की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए कहें, जिन्होंने शिकायत की थी कि वे 28 दिनों के बजाय 30 दिनों के साथ वैधता चाहते हैं।

अब, एयरटेल ने 349 रुपये और 299 रुपये की कीमत वाले अपने नियमित प्रीपेड प्लान में कुछ लाभ जोड़े हैं। एयरटेल 349 रुपये के प्रीपेड प्लान में पहले 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता था। जबकि अब इस प्लान में आपको 2.5GB डेली डेटा की पेशकश करने के लिए प्लान को संशोधित किया गया है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी देता है। यह प्रीपेड प्लान Amazon Prime के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आता है, यूजर्स ध्यान दें कि Amazon Prime की वैलिडिटी प्लान की वैलिडिटी तक चलेगी, जो कि 28 दिनों की है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, मुफ्त हैलो ट्यून्स, विंक म्यूजिक, मुफ्त ऑनलाइन कोर्सेज और फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल हैं।

एयरटेल ने 299 रुपये के प्रीपेड प्लान के बेनिफिट्स को 30 दिनों तक बढ़ा दिया गया है। यह प्लान 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल के साथ 30GB डेटा और प्रतिदिन 100 एसएमएस देता है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम, फ्री हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक, अपोलो 24 | 7 सर्कल, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक और मुफ्त ऑनलाइन कोर्स आदि के साथ आता है। इस डेवलपमेंट की सूचना सबसे पहले प्राइस बाबा ने की थी। हालाँकि एयरटेल ने भी अपनी वेबसाइट को नए बेनिफिट्स के साथ अपडेट किया है।

बल्क डेटा और अनलिमिटेड कॉल के साथ एयरटेल 456 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ 50GB डेटा मिलता है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ यूजर्स के पास डेली डेटा लिमिट नहीं होगी और वे अपनी जरूरत के हिसाब से डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। डेटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति मेगाबाइट 1 रुपए प्रति लोकल और 1 रुपए देने होंगे। इसके अलावा 1.5 रुपये प्रति राष्ट्रीय एसएमएस के लिए आपको देने होंगे। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन एक्सेस, मुफ्त हेलोट्यून्स, विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo