इंतज़ार खत्म! Heeramandi आज OTT पर होगी रिलीज़, क्या ‘हीरा मंडी’ के रहस्य का होगा पर्दाफाश?

इंतज़ार खत्म! Heeramandi आज OTT पर होगी रिलीज़, क्या ‘हीरा मंडी’ के रहस्य का होगा पर्दाफाश?
HIGHLIGHTS

संजय लीला भंसाली अपनी वेब सीरीज 'Heeramandi: The Diamond Bazaar' के साथ ओटीटी पर डेब्यू कर रहे हैं।

यह शो पूरी तरह से संजय लीला भंसाली की शैली में बना है और दर्शकों को जरूर लुभाएगा।

वेब सीरीज "हीरा मंडी: द डायमंड बाजार" 1920 के दशक पर आधारित है।

संजय लीला भंसाली अपनी वेब सीरीज ‘Heeramandi: The Diamond Bazaar’ के साथ ओटीटी पर डेब्यू कर रहे हैं। यह बहुत ही शानदार सीरीज है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, आदिती राव हैदरी, मनीष कोइराला और अन्य कलाकार शामिल हैं। यह सीरीज बहुत जल्द ऑनलाइन OTT प्लेटफॉर्म पर धमाकेदार एंट्री करने के लिए तैयार है। यह शो पूरी तरह से संजय लीला भंसाली की शैली में बना है और दर्शकों को जरूर लुभाएगा।

Heeramandi कहाँ देखे?

हीरामंडी की स्ट्रीमिंग आज, 1 मई से शुरू होगी। यह वेब सीरीज Netflix पर देखने के लिए उपलब्ध होगी।

भंसाली प्रोडक्शन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “जिस पल का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे!! आखिरकार, संजय लीला भंसाली की पहली, एपिक, शानदार सीरीज़ – हीरा मंडी: द डायमंड बाज़ार 1 मई को सिर्फ नेटफ्लिक्स पर आ रही है!!”

यह भी पढ़ें: Ranneeti: Balakot & Beyond: Airstrike की कहानी ने OTT पर किया धमाका, इस जगह देखें FREE में

Heeramandi में कौन-कौन से सितारे हैं?

इस सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख, रिचा चड्ढा और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके अलावा इसमें फरदीन खान, शेखर सुमन, अध्ययन सुमन और अन्य कलाकार सहायक किरदार निभा रहे हैं।

हीरामंडी का प्लॉट क्या है?

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित वेब सीरीज “हीरा मंडी: द डायमंड बाजार” 1920 के दशक पर आधारित है। यह वह दौर था जब वेश्याएं रानियों की तरह राज करती थीं और अपने हुनर के लिए सम्मान पाती थीं। यह सीरीज मोइन बेग के विचार पर आधारित है और भंसाली द्वारा बनाई गई है। यह कहानी मलिकाजान (मनीषा कोइराला) और फरीदन (सोनाक्षी सिन्हा) के बीच हीरामंडी पर राज करने की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है।

यह भी पढ़ें: Moto G64 Vs Realme P1 Vs Poco X6 Neo: तीन बजट 5G स्मार्टफोन्स में से कौन है बेस्ट? देखें तुलना

“हीरा मंडी” की आधिकारिक कहानी कुछ इस तरह है: “हीरा मंडी” में सत्ता के लिए संघर्ष के बीच एक युवा उत्तराधिकारी प्रेम को चुनता है, जिससे वहां का असली तंत्र गड़बड़ा जाता है। यह कहानी पुराने स्वतंत्र भारत की है, जब आज़ादी का आंदोलन जोर पकड़ रहा था। इस दौरान तवायफों की कला पर लटका आखिरी धागा भी टूटने की कगार पर आ जाता है।”

India Today के मुताबिक, रिलीज की तारीख का ऐलान करते हुए, SLB ने कहा, “मैं पूरी टीम का आभारी हूं जिन्होंने ‘हीरा मंडी: द डायमंड बाजार’ की दुनिया को नेटफ्लिक्स पर लाने के लिए लगातार जुनून और मेहनत दिखाई है। 1 मई को रिलीज होने वाली इस सीरीज को दुनियाभर के दर्शक देखेंगे और हमें अपना प्यार और सराहना देंगे, इस बात का हमें बेसब्री से इंतजार है।”

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo