Amazon Echo Show भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs 22,999

Amazon Echo Show भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs 22,999
HIGHLIGHTS

Amazon Echo Show को Rs 22,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है और स्पीकर के साथ कई लॉन्च ऑफर भी पेश किये गए हैं।

Amazon भारत में अपने हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को बढ़ा रहा है और Echo स्मार्ट स्पीकरस और फायर टीवी स्ट्रीमिंग स्तिच्क्स सेल कर रहा है। कम्पनी ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए दूसरी जनरेशन का Amazon Echo Show पेश किया है जो कि एक स्मार्ट डिस्प्ले है जिसमें 10 इंच की स्क्रीन और डॉल्बी ट्यून्ड स्पीकर्स मौजूद हैं। Amazon Echo Shows को Rs 22,999 की कीमत में अमेज़न इंडिया और चुनिंदा रिटेलर्स द्वारा सेल किया जा रहा है। 

सेकंड-जनरेशन Amazon Echo Show को अक्टूबर 2018 में US में लॉन्च किया गया था और कुछ महीनों बाद इसे भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है। यह स्पीकर Amazon Echo Spot के समान ही है जिसे पिछले साल 2.5 इंच की सर्कुलर डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था। Echo Show को फैब्रिक डिज़ाइन दिया गया है और इसमें 10 इंच की HD रेज़ोल्यूशन वाली स्क्रीन मौजूद है और यह कई तरह के फंक्शन्स से लैस है जिसमें अलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के ज़रिए ऑडियो और विडियो कॉन्टेंट को उपयोग करना, विडियो कॉलिंग, होम सर्विलेंस आदि शामिल हैं।

स्क्रीन के अलावा, स्पीकर में डॉल्बी ट्यून्ड स्पीकर सिस्टम, ब्लूटूथ और Wi-Fi कनेक्टिविटी दी गई है और होम ऑटोमेशन और स्मार्ट होम फंक्शनालिटी के लिए Zigbee आर्किटेक्चर दिया गया है। डिवाइस में आठ माइक्रोफोंस दिए गए हैं जिससे वॉयस रेकोग्निशन को बेहतर बनाया जा सके, इसका मतलब है स्पीकर दूर से भी वॉयस कमांड्स को इनेबल कर सकता है और वॉयस और विडियो कॉल्स के दौरान साउंड कैप्चर कर सकता है। डिवाइस के फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है जो विडियो पर आधारित फीचर्स को इनेबल करेगा।

Amazon Echo Show से अमेज़न प्राइम पर फ़िल्में और टीवी शोज़ देखे जा सकते हैं, फेसबुक पोस्ट्स, मूवी ट्रेलर्स, विडियो न्यूज़ बुलेटिन को देखा जा सकता है। आप डिवाइस को स्टैंडअलोन स्पीकर की तरह यूज़ कर सकते हैं जिस तरह Echo, Echo Dot और Echo Plus स्पीकर्स में म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस से म्यूजिक फैच किया जाता है इन सर्विसेज़ में अमेज़न प्राइम म्यूजिक, गाना और जियोसावन आदि शामिल हैं। यूज़र्स बिल्ट-इन वेब ब्राउज़र से भी वेब एक्सेस किया जा सकता है।

Amazon Echo Show के साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी मिल रहे हैं। यूज़र्स को यह स्पीकर खरीदने पर मुफ्त Philips Hue स्मार्ट लाइट बल्ब साथ मिल रहा है। इसके अलावा, Citibank क्रेडिट और डेबिट कार्ड द्वारा इसे खरीदने पर Rs 2,000 का कैशबैक और कई बड़े बैंक के कार्ड्स पर नो-कॉस्ट EMI पेश की जा रही है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

LG V50 ThinQ 5G की कीमत आई सामने, 19 अप्रैल से किया जाएगा सेल

Nubia Alpha वियरेबल फोन 8 अप्रैल को होगा लॉन्च

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo