Zomato ने सफलतापूर्वक टेस्ट किया अपना पहला Food Delivery करने वाला Drone

Zomato ने सफलतापूर्वक टेस्ट किया अपना पहला Food Delivery करने वाला Drone

आपको बता देते हैं कि यह टेस्ट लगभग 5 किलोमीटर के डिस्टेंस पर कंडक्ट किया गया था। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस ड्रोन के माध्यम से लगभग 5 किलो तक वजन उठाया जा सकता है, साथ ही यह लगभग 80 KMPH की स्पीड तक चल सकता है। 

इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि Zomato के माध्यम से एक लखनऊ-बेस्ड ड्रोन स्टार्टअप को 2018 में अक्युर किया था। अपने इस कदम के साथ ही Zomato ने एक नई पीढ़ी की ओर अपना कदम बढ़ा लिया है। इसका मतलब यह भी है कि जल्द ही Zomato की ओर से देशभर में ड्रोन के माध्यम से डिलीवरी करने वाला है। 

आप शायद नहीं जानते हैं कि इस टेस्ट को एक हाइब्रिड ड्रोन के माध्यम से अंजाम दिया गया है, इसमें रोटरी विंग्स और फिक्स्ड विंग्स आदि भी आपको देखने को मिलते हैं, अर्थात् एक ही ड्रोन में आपको यह दोनों ही खूबियाँ मिल रही हैं। Zomato का कहना है कि हमने सफलता पूर्वक इस टेस्ट को किया है, और यह ड्रोन लगभग 5 किलोमीटर की दूरी तक जाने में सक्षम रहा है। 

इस दूरी तक जाने में ड्रोन को लगभग 10 मिनट का ही समय लगा है। इसके अलावा इसकी पीक स्पीड लगभग 80 KMPH के आसपास रही है, और यह लगभग 5 किलो तक वजन उठाने में सक्षम रहा है। अभी इस समय Zomato की ओर से लगभग 30 मिनट के आसपास के समय में फ़ूड डिलीवर किया जाता है। 

आपको बता देते हैं कि Zomato की ओर से दिसम्बर 2018 में TechEagle Inovations जो एक लखनऊ आधारित कंपनी है को अक्युर किया था। यह कंपनी मुख्य तौर पर ड्रोन आदि के क्षेत्र में काम करती है। अब ऐसा माना जा रहा है कि भारत भर में इन्हीं ड्रोन के माध्यम से Zomato फ़ूड डिलीवरी करने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo