1 जनवरी से इन फोंस पर काम करना बंद कर देगा WhatsApp, कहीं आपका फोन तो लिस्ट में नहीं?

1 जनवरी से इन फोंस पर काम करना बंद कर देगा WhatsApp, कहीं आपका फोन तो लिस्ट में नहीं?
HIGHLIGHTS

1 जनवरी से कुछ फोंस पर काम करना बंद कर देने वाला है व्हाट्सएप्प...

इस लिस्ट में एंड्राइड और एप्पल दोनों ही OS पर चलने वाले फोंस मौजूद हैं

क्या आप जानना नहीं चाहेंगे कि कहीं आपका फोन तो इस लिस्ट में नहीं है!

जल्द ही 2020 अंत हो जाने वाला है, और हम एक नए कदम में अपने कदम रखने वाले हैं। हालाँकि यह नया साल कुछ लोगों के लिए तो बढ़िया और शानदार रहने वाला है हालाँकि 2021 कुछ व्हाट्सएप्प यूजर्स के लिए तो काफी बुरा साबित होने वाला है, क्योंकि उन्हें साल की शुरुआत में ही ख़राब खबर मिल गई है। आपको बता देते है कि आपके लिए बुरी खबर इस लिए है क्योंकि जैसे ही इस साल का कैलेंडर ख़त्म होता है, वैसे ही कुछ एंड्राइड और iOS फोंस पर व्हाट्सएप्प भी चलना बंद हो जाने वाला है। आपको बता देते है कि अगर आपके पास iOS 9 से निचला वर्जन है और एंड्राइड का 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आप काम करते हैं तो आपके फोंस पर व्हाट्सएप्प काम करना बंद कर देने वाला है। 

इन iOS फोंस पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप्प

आपको बता देते हैं कि व्हाट्सएप सपोर्ट पेज भी आपको सभी सुविधाओं सेवाओं का आनंद लेने के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करने की सलाह दे रहा है। व्हाट्सएप्प का कहना है कि आईफ़ोन के लिए व्हाट्सएप को iOS 9 या बाद के संस्करण की आवश्यकता है, जबकि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप एंड्रॉइड 4.0.3 और नए वर्जन पर ही चलने वाला है। हालाँकि आपको बता देते हैं कि इस लिस्ट में ज्यादा फोंस तो नजर नहीं आते हैं लेकिन इसके बाद भी कई फोंस हैं जिनपर जरुर व्हाट्सएप्प नए साल से काम करना बंद करने वाला है। iPhones के लिए, iPhone 4 तक के सभी iPhone मॉडल व्हाट्सएप्प का सपोर्ट खो देने वाले हैं। इसका मतलब यह है कि जो लोग iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6S का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को iOS 9 या बाद वाले वर्जन पर अपडेट करना होगा।

इन एंड्राइड फोंस पर काम नहीं करेगा व्हाट्सएप्प

अगर एंड्राइड डिवाइसेज की बात करें तो आपको बता देते है नकी यहाँ भी एंड्राइड 4.0.3 और उसके पहले के वर्जन पर काम करना बंद करने वाला है। यहाँ भी हमने देखा है कि ज्यादा एंड्राइड फोंस इस श्रेणी में नहीं आते हैं लेकिन जितने भी आते हैं, उनपर व्हाट्सएप्प की सेवाएं जल्द ही बंद होने वाली हैं। आपको बता देते हैं कि इस लिस्ट में HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, और Samsung Galaxy S2 हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo