WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी में नया ट्विस्ट, 15 मई के बाद करना होगा ये काम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 10 May 2021
HIGHLIGHTS
  • व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए चेतावनी

  • 15 मई के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स को करना होगा ये काम

  • फेसबुक अधिकृत व्हाट्सऐप पर होने वाले हैं ये बदलाव

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी में नया ट्विस्ट, 15 मई के बाद करना होगा ये काम
WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी नहीं एक्सेप्ट करेंगे तो ये होगा व्हाट्सऐप का अगला कदम

WhatsApp ने साफ किया है कि अगर यूजर्स नई प्राइवेसी पॉलिसी को 15 मई तक स्वीकार नहीं करते हैं तो उनका WhatsApp अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा। हालांकि, 15 मई के बाद भी कई हफ्तों तक व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। लेकिन व्हाट्सऐप ने FAQs पेज से साफ हुआ है कि फेसबुक अधिकृत इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की शर्त को 15 मई के बाद जारी नोटिफिकेशन के बाद भी मंजूर नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप यूजर्स की सुविधाओं में धीरे-धीरे कटौती की जाएगी। संभावना है कि व्हाट्सऐप यूजर्स चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर सकेंगे। यूजर्स इंकमिंग वॉयस और विडियो कॉल को एक्सेस कर सकेंगे।

हालांकि, यूजर्स व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप इंकमिंग कॉल या मैसेज की सुविधा भी बंद कर देगा। कुल मिलाकर एक वक्त के बाद नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ही होगा। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप अकाउंट बंद हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि अधिकतर यूजर्स ने व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को कुबूल कर लिया है। व्हाट्सऐप के मुताबिक, पिछले कुछ माह में नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी यूजर्स तक पहुंचाई गई है।

जनवरी 2021 में किया गया था व्हाट्सऐप की नई पॉलिसी का ऐलान

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में व्हाट्सऐप ने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन के ज़रिए अपनी टर्म ऑफ सर्विस एंड पब्लिक पॉलिसी में बदलाव के बारे में बताया था। व्हाट्सऐप यूजर्स को शुरुआत में नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया गया था। जिसे बाद में बढ़ाकर 15 मई तक कर दिया गया है। हालांकि, अब 15 मई की डैडलाइन को भी बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

Web Title: WhatsApp will be working after not accepting privacy policy on 15th May
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status