WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी में नया ट्विस्ट, 15 मई के बाद करना होगा ये काम

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी में नया ट्विस्ट, 15 मई के बाद करना होगा ये काम
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए चेतावनी

15 मई के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स को करना होगा ये काम

फेसबुक अधिकृत व्हाट्सऐप पर होने वाले हैं ये बदलाव

WhatsApp ने साफ किया है कि अगर यूजर्स नई प्राइवेसी पॉलिसी को 15 मई तक स्वीकार नहीं करते हैं तो उनका WhatsApp अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा। हालांकि, 15 मई के बाद भी कई हफ्तों तक व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। लेकिन व्हाट्सऐप ने FAQs पेज से साफ हुआ है कि फेसबुक अधिकृत इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप की शर्त को 15 मई के बाद जारी नोटिफिकेशन के बाद भी मंजूर नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप यूजर्स की सुविधाओं में धीरे-धीरे कटौती की जाएगी। संभावना है कि व्हाट्सऐप यूजर्स चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर सकेंगे। यूजर्स इंकमिंग वॉयस और विडियो कॉल को एक्सेस कर सकेंगे।

हालांकि, यूजर्स व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप इंकमिंग कॉल या मैसेज की सुविधा भी बंद कर देगा। कुल मिलाकर एक वक्त के बाद नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना ही होगा। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो व्हाट्सऐप अकाउंट बंद हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि अधिकतर यूजर्स ने व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को कुबूल कर लिया है। व्हाट्सऐप के मुताबिक, पिछले कुछ माह में नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी यूजर्स तक पहुंचाई गई है।

जनवरी 2021 में किया गया था व्हाट्सऐप की नई पॉलिसी का ऐलान

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में व्हाट्सऐप ने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन के ज़रिए अपनी टर्म ऑफ सर्विस एंड पब्लिक पॉलिसी में बदलाव के बारे में बताया था। व्हाट्सऐप यूजर्स को शुरुआत में नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया गया था। जिसे बाद में बढ़ाकर 15 मई तक कर दिया गया है। हालांकि, अब 15 मई की डैडलाइन को भी बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo