WhatsApp में जल्द आने वाला गजब का तगड़ा फीचर, 24 घंटे में ही गायब हो जाएगा आपका भेजा मैसेज, जानें कैसे होगा ये सब

WhatsApp में जल्द आने वाला गजब का तगड़ा फीचर, 24 घंटे में ही गायब हो जाएगा आपका भेजा मैसेज, जानें कैसे होगा ये सब
HIGHLIGHTS

WhatsApp बहुत ही जल्द आपके लिए एक बढ़िया फीचर लाने वाला है

आपको बता देते है कि इस नए फीचर के माध्यम से आपका भेजा हुआ मैसेज मात्र 24 घंटे में ही गायब हो जाने वाला है

अभी तक अगर हम इस फीचर की बात करें तो इसके माध्यम से WhatsApp में लगभग 7 दिन के भीतर आपके भेजे गए मैसेज डिलीट हो जाते हैं

आपको बता देते है कि पिछले साल WhatsApp की ओर से एक बढ़िया फीचर को लॉन्च किया गया था। आपको बता देते है कि इस फीचर को कंपनी ने WhatsApp Disappearing messages का नाम दिया था, इस फीचर के माध्यम से आपने आप ही व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज डिलीट ही जाते हैं। हालाँकि इसमें अभी के लिए 7 दिनों का समय लगता है, या अभी इस फीचर में आपके व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज 7 दिनों में गायब होते हैं। लेकिन अब सामने आ रहा है कि कंपनी की ओर से एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। जो इस काम को मात्र 24 घंटे में ही करने वाला है। इसका मतलब है कि आपके द्वारा व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज इस नए फीचर के चलते मात्र 1 ही दिन में गायब होने वाला हैं, इसका मतलब है कि इसमें अब 7 दिनों का समय नहीं लगने वाला है।

आपको बता देते है कि इस व्हाट्सऐप के नए फीचर को ग्रुप चैट्स के अलावा वन-ऑन-वन कन्वर्सेशन में भी लागू किया जा सकता है। हालाँकि यह अपने आप से यानी बाय डिफ़ॉल्ट तो आपको ऑफ ही मिलने वाला है, लेकिन आप इस फीचर को कॉन्टेक्ट/ग्रुप इन्फो में जाकर इनेबल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि अगर हम इन्टरनेट पर सामने आई एक रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर पर कंपनी की ओर से कम भी शुरू कर दिया गया है, हालाँकि अभी तक इसके लॉन्च यानी रिलीज़ के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

यहाँ आपको बता देते है कि इस फीचर को इस्तेमाल करने के दौरान या ग्रुप्स में इस फीचर को इस्तेमाल करने या इनेबल करने का अधिकारिक मात्र एडमिन के पास होने वाला है, हालाँकि अगर हम अन्य चैट्स पर चले जाएँ तो आपको बता देते है कि ऐसी स्थिति में आपको बता देते है कि दोनों ही तरफ से यानी चैट्स का लेनदेन कर रहे दोनों ही व्यक्तियों की ओर से इस फीचर को इनेबल और डीसेबल किया जा सकता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo