अब व्हाट्सएप पर चैट कर जियोमार्ट से करें खरीदारी

अब व्हाट्सएप पर चैट कर जियोमार्ट से करें खरीदारी
HIGHLIGHTS

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "भारत में जियोमार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं

उपयोगकर्ता व्हाट्सएप चैट का उपयोग करके ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जियोमार्ट से खरीदारी कर सकते हैं

बिजनेस मैसेजिंग वास्तविक गति वाला क्षेत्र है और इस तरह के चैट-आधारित अनुभव आने वाले वर्षों में लोगों और व्यवसायों के बीच संवाद करने का तरीका होगा

टेक दिग्गज मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स ने सोमवार को एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव लॉन्च किया, जहां उपयोगकर्ता व्हाट्सएप चैट का उपयोग करके ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जियोमार्ट से खरीदारी कर सकते हैं। नया अनुभव ग्राहकों को जियोमार्ट कैटलॉग ब्राउज करने, कार्ट में उत्पाद जोड़ने और व्हाट्सएप के भीतर खरीदारी करने में सक्षम करेगा।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "भारत में जियोमार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। यह व्हाट्सएप पर हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव है। लोग अब चैट में सीधे जियोमार्ट से किराने का सामान खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon पर सस्ते में मिल रहा है Oppo A74 5G, देखें डील्स

उन्होंने कहा, "बिजनेस मैसेजिंग वास्तविक गति वाला क्षेत्र है और इस तरह के चैट-आधारित अनुभव आने वाले वर्षों में लोगों और व्यवसायों के बीच संवाद करने का तरीका होगा।"

लॉन्च भारत के डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने और सभी आकार के लोगों और व्यवसायों को नए तरीकों से जुड़ने और देश में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के अवसर प्रदान करने के लिए मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स के बीच एक रणनीतिक साझेदारी का हिस्सा है।

whatsapp

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, "जब जियो प्लेटफॉर्म्स और मेटा ने 2020 में हमारी साझेदारी की घोषणा की, तो मार्क और मैंने अधिक लोगों और व्यवसायों को ऑनलाइन लाने और वास्तव में अभिनव समाधान बनाने का एक ²ष्टिकोण साझा किया जो प्रत्येक भारतीय के दैनिक जीवन में सुविधा जोड़ देगा। यह ग्राहक अनुभव का एक उदाहरण है जिसे विकसित करने पर हमें गर्व है, वह व्हाट्सएप पर जियोमार्ट के साथ पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव है।"

अंबानी ने कहा, "व्हाट्सएप पर जियोमार्ट का अनुभव लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन खरीदारी का एक सरल और सुविधाजनक तरीका सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।"

यह भी पढ़ें: iPhone 13 के बेस वेरिएंट पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, देखें बेस्ट डील

कंपनियों ने कहा कि व्हाट्सएप पर जियोमार्ट का अनुभव लोगों के खरीदारी के अनुभव के लिए अद्वितीय सादगी और सुविधा लाते हुए देश भर के लाखों व्यवसायों को अपने उपभोक्ताओं से जोड़ने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के जियोमार्ट नंबर पर केवल 'हाए' भेजकर व्हाट्सएप के माध्यम से जियोमार्ट पर खरीदारी शुरू कर सकते हैं।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo