WhatsApp Multi-Device Feature जल्द आने के आसार… जानिये सबकुछ

WhatsApp Multi-Device Feature जल्द आने के आसार… जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

WhatsApp को जल्दी ही मिल सकता है मल्टी-डिवाइस का सपोर्ट

व्हाट्सएप्प के मल्टी-डिवाइस फीचर की मदद से यूजर्स अपने व्हाट्सएप्प अकाउंट को कई डिवाइस में एक साथ चला सकेंगे

हालाँकि अभी के लिए व्हाट्सएप्प मल्टी-डिवाइस फीचर के लॉन्च की कोई पुख्ता तारीख नहीं आई है

जल्द ही व्हाट्सएप्प के यूजर्स को एक नया फीचर मिल सकता है। आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर काम किया जा रहा है, कंपनी इस फीचर पर काफी समय से काम कर रही है। इस फीचर यानी व्हाट्सएप्प मल्टी-डिवाइस फीचर की मदद से यूजर्स एक ही समय पर अपने व्हाट्सएप्प अकाउंट को कई अलग अलग डिवाइस पर चला सकते हैं। यहाँ व्हाट्सएप्प वेब की भूमिका भी रहेगी लेकिन इसे एक मिरर के रूप में ही देखा जा सकता है। इसमें ऐसा होगा कि आपके प्रोफाइल को यह डेस्कटॉप पर एक मिरर की तरह दिखा देने वाला है। 

अगर हम WABetainfro की एक रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते हैं कि, WhatsApp की ओर से इस फीचर यानि व्हाट्सएप्प मल्टी डिवाइस फीचर की इंटरनल टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। हालाँकि अभी तक यह पुख्ता तौर पर सामने नहीं आया है कि आखिर इस फीचर को कब तक असल में लॉन्च किया जा सकता है।

पिछले सप्ताह किये गए एक ट्विट में WABetainfro ने कहा है कि, “यह अभी तक उपलब्ध नहीं हुआ है, और अभी तक इसकी रिलीज़ डेट के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है: लेकिन ऐसा भी सकता है कि यह अगले दो महीनों में ही लॉन्च हो जाए, ऐसा भी सकता है कि इसमें 4 महीने का समय लग जाए, इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है इसमें 6 महीने का समय लग जाए… हालाँकि एक अच्छी बात यह है कि व्हाट्सएप्प की ओर से इस फीचर की टेस्टिंग को शुरू कर दिया गया है।”

ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह फीचर व्हाट्सएप्प फॉर iPad के साथ लॉन्च किया जा सकता है, और देखना होगा कि आखिर यह किस तरह से काम करता है। ऐसा भी सकता है कि एंड्राइड के यूजर्स अपने अकाउंट को एप्पल डिवाइस पर एक्सेस कर सकें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo