WhatsApp पर बदलने वाला है फाइल भेजने का अंदाज, अब 2GB तक भेज सकेंगे फाइल

WhatsApp पर बदलने वाला है फाइल भेजने का अंदाज, अब 2GB तक भेज सकेंगे फाइल
HIGHLIGHTS

WhatsApp बीटा यूजर्स के लिए फाइल शेयर करने का साइज़ बढ़कर 2GB हुआ

अर्जेन्टीना के कुछ यूजर्स पर इस फीचर का टेस्ट किया जा रहा है

यह फीचर दोनों ही यानि iOS और एंड्रॉयड पर नजर आने वाला है

व्हाट्सएप के माध्यम से लगभग 2GB तक की फाइल भेजने का तगड़ा ऑप्शन मिलने वाला है, यानि WhatsApp पर आप बड़ी बड़ी files को भी शेयर कर सकते हैं। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि WABetaInfo की एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि जल्द ही WhatsApp यूजर्स 2GB तक साइज की फाइल भेजने में कुछ ही दिनों में सक्षम होने वाले हैं। यह नई सुविधा कुछ ऐसी हो सकती है जो आपको बहुत उपयोगी लगे क्योंकि 100MB की वर्तमान लिमिट आपको WhatsApp की ओर से मिलती है। अब आप अपने आप ही अंदाजा लगा सकते है कि 100MB और 2GB में कितना फर्क होता है। 

कभी-कभी जब आप अपने किसी मित्र या अपने कॉन्टेक्टस में किसी के साथ व्हाट्सएप पर कोई फ़ाइल या दस्तावेज़ शेयर करना चाहते हैं, तो यह वर्तमान सीमा आपको किसी अन्य ऐप को आज़माने के लिए मजबूर करती है। हालांकि इन दूसरे ऐप्स का इस्तेमाल करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है, असल में आपको जानकारी के लिए बता देते है कि किसी भी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल आपको परेशान कर सकता है। आइए जानते है कि आखिर आप कैसे WhatsApp पर 2GB तक की File को भेज पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: IPL पसंद करने वालों के लिए Vodafone Idea का धमाका ऑफर, Reliance Jio-Airtel भी पड़े सोच में

WhatsApp पर कैसे भेजें 2GB तक की फाइल 

सुनिश्चित करें कि आपका व्हाट्सएप अप टू डेट है। वर्तमान में, 2GB फ़ाइल शेयर करने के लिए iOS के लिए WhatsApp बीटा वर्जन 22.7.0.76 और Android के लिए बीटा v2.22.8.5 या इसके बाद के वर्जनों पर पर उपलब्ध है। यानि अगर आपके पास इस वर्जन पर या इसके ऊपर के वर्जन पर WhatsApp चल रहा है, तो आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं, हालांकि याद रखें कि अभी यह बीटा पर ही उपलब्ध है। 

WhatsApp 2GB file transfer feature | Source: WABetaInfo

  • ध्यान दें कि अभी के लिए इसे केवल अर्जेंटीना में कुछ व्हाट्सएप यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। ऐप्पल ऐप स्टोर या Google Play Store की जाँच करें और व्हाट्सएप बीटा (यदि आपके पास है) को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें।
  • व्हाट्सएप ओपन करें
  • उस व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट पर टैप करें जिसे आप फाइल या डॉक्यूमेंट भेजना चाहते हैं।
  • प्लस आइकन (आईओएस पर) या पिन आइकन (एंड्रॉइड पर) दबाएं।
  • दिखाई देने वाले मेनू से, डॉक्यूमेंट ऑप्शन चुनें।
  • एक अंतर्निहित फ़ाइल प्रबंधक दिखाई देगा और उसमें से उस फ़ाइल का चयन करें जो एक दस्तावेज़ या कुछ और हो सकता है।
  • सेंड पर टैप करें और फाइल कॉन्टैक्ट को भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल को Amazon Prime Video पर आ रही Radhe Shyam, देखें कश्मीर फाइल्स और RRR के बीच का युद्ध

यहां, आप 2GB तक की फ़ाइल या एकाधिक फ़ाइलें चुन सकते हैं। यदि आप उस सीमा से अधिक भेजने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप देखेंगे "यह दस्तावेज़ बहुत बड़ा है”। आप 2GB तक के साइज़ के दस्तावेज़ भेज सकते हैं। जल्द ही, यह अपडेट भारत और अन्य बाजारों में शुरू हो सकता है, शुरुआत में बीटा चैनलों के माध्यम से लेकिन अंततः स्थिर रिलीज के माध्यम से भी इसे इस्तेमाल किया जाने वाला है। अब ऐसा हो सकता है कि आपको इस नए फीचर के लिए कुछ इंतज़ार करना पड़े। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo