WhatsApp Dark Mode का आख़िरकार रोल आउट शुरू, जानिये सबसे खास फीचर्स

WhatsApp Dark Mode का आख़िरकार रोल आउट शुरू, जानिये सबसे खास फीचर्स
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप्प ने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए डार्क मोड को धीरे-धीरे रोल आउट करना शुरू कर दिया है

यह अपडेट सभी एलिमेंट्स को लागू नहीं करता है, लेकिन प्रोग्रेस को जरुर दर्शा रहा है

आइये जानते हैं व्हाट्सएप्प के डार्क मोड के कुछ खास फीचर्स को

व्हाट्सएप्प ने आखिरकार डार्क मोड थीम को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसका परीक्षण पिछले कुछ समय से किया जा रहा है। कथित तौर पर डार्क मोड थीम को पहले आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जा चुका है। बहुप्रतीक्षित फीचर का मंच पर कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा परीक्षण किया जा रहा है। आम तौर पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने से पहले सभी की सहूलियत के लिए किसी भी अपडेट का पहले बीटा परीक्षण किया जाता है। 
 
व्हाट्सएप्प के साथ नवीनतम घटनाओं को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के अनुसार, नवीनतम iOS अपडेट डार्क मोड ला रहा है। ऐसी भी खबरें थीं कि यह फीचर एंड्रॉइड बीटा एप्लिकेशन के कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए भी तैयार है। हालांकि, व्यापक संस्करण को देखने के लिए iOS संस्करण पहले वाला हो सकता है। यह पेश होने के लिए लगभग तैयार लग रहा है और पहले से ही सामाजिक संदेश मंच द्वारा परीक्षण किया जा रहा है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह अभी भी इस फीचर का एक ग्रेजुअल रोल आउट है।

iOS Dark Theme रोल आउट ले लिए तैयार है, हालाँकि इसमें कुछ एलिमेंट्स आपको नजर नहीं आने वाले हैं। आपको बता देते हैं कि WABetaInfo की मानें तो इसमें आपको व्हाट्सएप्प सेटिंग में स्टेटस अपडेट सेल या प्रोफाइल सेल नजर नहीं आने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको कुछ एलिमेंट्स और नहीं मिलने वाले हैं, इनमें फ़ोन नंबर, अबाउट, बिज़नस डिटेल्स सेल भी आपको कांटेक्ट इन्फो सेक्शन में नहीं मिलने वाले हैं। एन्क्रिप्शन सेल कॉन्टेक्ट्स लिस्ट और स्टोरेज यूसेज सेल भी अभी तक एक्टिवेट नहीं किये गए हैं। इसके अलावा आपको बेकअप सेक्शन भी नजर नहीं आने वाला है, इसके अलावा आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन का कलर भी गलत नजर आने वाला है। 
 
हालाँकि डार्क मोड की टेस्टिंग के दौरान, व्हाट्सएप्प की ओर से एलिमेंट्स को इनेबल और डिसेब्ल भी किया था। ऐसा ही कुछ iOS के लिए डार्क थीम के लिए किया गया है। इस समस्या को मैसेजिंग सर्विस की ओर से लगभग 15 मिनट में सुलझाया गया है। हालाँकि इसके बाद भी यह काफी धीरे धीरे से चल रहा है। इस बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है कि आखिर इस समस्या को कब तक हल किया जाने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo