Intel AMA
Intel AMA

व्हाट्सऐप के ये फीचर्स बदल देंगे आपकी चैटिंग का अंदाज़

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 Jun 2021
HIGHLIGHTS
  • व्हाट्सऐप के ये धांसू फीचर आपको ज़रूर आएंगे पसंद

  • जानें QR कोड से कॉन्टैक्ट सेव कैसे करें

  • व्हाट्सऐप पर ऐसे शेयर करें लोकेशन

व्हाट्सऐप के ये फीचर्स बदल देंगे आपकी चैटिंग का अंदाज़
WhatsApp के ये चैट फीचर आपको ज़रूर आने वाले हैं पसंद

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट जारी करता रहता है। ऐसे ही कुछ नए फीचर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। आप ये सीक्रेट फीचर्स का लाभ उठाएंगे तो एक नए व्हाट्सऐप का अनुभव उठा पाएंगे। इस तरह आप चैटिंग में आसानी होगी और प्रॉफेश्नल लाइफ में भी ये आपको बेहद काम आएंगे।  

WhatsApp ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है जिसकी मदद से QR कोड को स्कैन करके फोन में कॉन्टैक्ट को सेव किया जा सकता है। QR कोड को स्कैन करके बिना कुछ किये फोन में कांटैक्ट नंबर सेव हो जाएगा। यह बिलकुल QR बेस्ड पेमेंट फीचर की तरह काम करता है जहां किसी दूसरे व्यक्ति का QR कोड स्कैन करना होता है। इसके बाद कांटैक्ट नंबर सेव हो जाता है।

WhatApp लोकेशन

WhatApp लोकेशन काफी काम का फीचर है। यह यूजर को लोकेशन ट्रैक करने में मदद करता है। कई बार फोन से लोकेशन का बताना मुश्किल होता है। ऐसे में व्हाट्सऐप से लोकेशन शेयर करके सटीक पते पर पहुंचा जा सकता है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यजर को चैट सेक्शन में अटेचमेंट पर टैप करना होगा। यहां आपको लोकेशन का विकल्प मिलेगा। इसके बाद अपने फोन की लोकेशन को ऑन करके चैट में अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं।  

WhatsApp Payment

व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर को भारत में पिछले साल पेश किया गया था। इसके ज़रिए यूजर आसानी से पैसों का लेनदेन कर सकते हैं। यह एक UPI बेस्ड पेमेंट ऑप्शन है। पेमेंट के साथ ही आप शॉपिंग, रैस्टौरेंट और रीटेल स्टोर का बिल चुकाया जा सकता है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप पेमेंट सेक्शन पर जाकर अपने बैंक को जोड़ना होगा। वेरिफ़ाई होने के बाद यूजर इस फीचर का आसानी से उपयोग कर सकेंगे।

डॉकयुमेंट

व्हाट्सऐप से डॉकयुमेंट को आसानी से भेजा जा सकता है। हालांकि, व्हाट्सऐप 100MB तक के डॉकयुमेंट को ही भेजने की सुविधा देता है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर को चैट सेक्शन में अटैचमेंट पर जाकर डॉकयुमेंट को सिलैक्ट करके अपलोड करना होगा।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: WhatsApp amazing features will give you new chat experience
Tags:
technology tech guide WhatsApp top sercret feature WhatsApp Payment WhatsApp location WhatsApp QR Code WhatsApp update Computers and Technology Science and Technology Tech guide
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status