Lok Sabha Election 2019: ट्विटर पर अब नहीं मिलेंगी मतदान की भ्रामक खबरें, फीचर जारी

Lok Sabha Election 2019: ट्विटर पर अब नहीं मिलेंगी मतदान की भ्रामक खबरें, फीचर जारी
HIGHLIGHTS

फेक खबरों पर कर सकते हैं रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2019 के लिए Twitter लाया खास फीचर

हाल ही में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म Twitter ने भारत और यूरोप में Lok Sabha 2019 Elections और EU elections को ध्यान में रखते हुए एक ख़ास फीचर की घोषणा है। आपको बता दें इस फीचर के बारे में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ही बताया है। Twitter ने कंपनी के ब्लॉग का लिंक भी साझा किया

है जिसमें इस फीचर से जुड़ी डीटेल्स दी गयीं हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि Twitter आने वाले चुनाव को लेकर काफी गंभीर था जिसके चलते वह पहले से ही काम कर रहा था कि किस तरह से प्लैटफॉर्म पर अफवाहों या फेक न्यूज को रोका जा सके। अब आखिरकार ट्विटर ने फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। फीचर की टेस्टिंग इस साल के शुरुआत से की जा रही है।

आप फेक न्यूज़ की कर सकते हैं रिपोर्ट

इस तरह ट्विटर, वोट से जुड़ी हर भ्रामक जानकारी वाले कंटेट को रोकेगा जिसमें वोटिंग यानी मतदान की डेट, रजिस्टर कैसे करें जैसी खबरें शामिल होंगी। ट्विटर पर मौजूद भ्रामक जानकारियों को यूजर्स को रिपोर्ट करना होगा, जिसके बाद ट्विटर इन्हें रिव्यू कर अपने प्लेटफॉर्म से हटा देगा। साथ ही ट्विटर की ऐप और वेबसाइट दोनों पर यूजर्स ऐसी फेक जानकारियों को रिपोर्ट कर सकते हैं।

कैसे करें रिपोर्ट

ट्विटर पर फेक ट्वीट की रिपोर्ट करने के लिए आपको ड्रॉप डाउन मेन्यू में जाकर ‘Report Tweet’ में क्लिक करना होगा। वहां ‘it’s misleading about voting’ ऑप्शन पर क्लिक करें जिसके बाद आपको बताना होगा कि शिकायत किये जाने वाले ट्वीट से आपको किस तरह से गलत जानकारी मिल रही है। डीटेल देने के बाद SUBMIT पर क्लिक कर दें।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo