ट्विटर ने लॉन्च की बीटा टेस्टिंग ऐप twttr, कलरफुल दिखेगी ट्वीट

ट्विटर ने लॉन्च की बीटा टेस्टिंग ऐप twttr, कलरफुल दिखेगी ट्वीट
HIGHLIGHTS

Twitter पर कुछ नया और शानदार फीचर देने के लिए ट्विटर ने अपने यूज़र्स के लिए बीटा टेस्टिंग ऐप 'twttr' को लॉन्च किया है। जनवरी में इस सम्बन्ध में एक रिपोर्ट को पेश किया गया था।

खास बातें:

  • ट्विटर ने लांच किया बीटा टेस्टिंग ऐप twttr
  • रोल-आउट से पहले यूज़र्स को मिलेगा ट्विटर कन्वर्सेशन फीचर का हैंड्स-ऑन एक्सपीरियंस
  • टेस्टिंग ऐप के लिए चुने गए यूज़र्स के लिए नहीं है नॉन-डिस्क्लोजर एग्रीमेंट

 

Twitter ने नया बीटा ऐप “twttr” डिज़ाइन कर दिया है जिससे ट्विटर में आने वाले ट्वीट के लिए फीचर्स को आसानी से पढ़ा और समझा जा सके। इसके साथ यूज़र्स आसानी से कन्वर्सेशन को ज्वाइन कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने इसे “twttr” नाम दिया है जो कि प्रोजेक्ट का ओरिजिनल कोडनेम था। टेस्टर्स जिन फीचर्स को अप्प्रूव करेंगे, केवल उन्हीं फीचर्स को रखा जायेगा।

इस डेवलपमेंट को जनवरी में CES, Las Vegas में रिपोर्ट किया गया था। कंपनी ने कहा था कि वह जल्द ही एक बीटा प्रोग्राम लेकर आएगी जिससे लोगों के बीच पहुंचने से पहले यूज़र्स को ट्विटर फीचर्स का हैंड्स-ऑन एक्सपीरियंस मिल सके। इस बीटा प्रोग्राम को ज्वाइन करने के लिए केवल एक हज़ार यूज़र्स ही इसमें शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही टेस्टर्स के लिए किसी तरह का non-disclosure agreement नहीं है। इसका मतलब टेस्टर्स बाकी यूज़र्स से भी इसपर यानी फीचर सम्बन्धी बात कर सकते हैं। इस नए बीटा प्रोग्राम के पहले वर्ज़न में ट्विटर पक़र कन्वर्सेशन कैसे कर सकते हैं, इसके लिए नए डिज़ाइन्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कलर स्कीम्स के साथ हिघ्लिटेरस का भी इस्तेमाल किया गया है।

अब आपको ट्विटर पर कलर कोडेड रिप्लाई भी मिल सकता है जिससे यूज़र्स इस बात का पता लगा अलग सकते हैं कि ट्विटर के ओरिजिनल पोस्टर को फॉलो करने वाले यूज़र्स की तरफ से ट्वीट आया है या फिर न फॉलो करने वाले की तरफ से आया है। नए बीटा ऐप की एक इमेज में जाने हुए यूज़र के ट्वीट हरे रंग में दिखाई दे रहे हैं और वहीँ अनजान लोगों के ट्वीट नीले रंग में दिखते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Twitter में भी अब आप कर सकेंगे एडिटिंग

क्या इस WhatsApp scam के बारे में जानते हैं आप, SBI ने किया खुलासा

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo