Gmail Inbox बंद होने के बाद आया Spark Email ऐप, जानें खासियत

Gmail Inbox बंद होने के बाद आया Spark Email ऐप, जानें खासियत
HIGHLIGHTS

टेक जायंट गूगल के Inbox by Gmail के बंद होने के बाद यूज़र्स के लिए Spark Email ऐप लॉन्च किया गया है जिससे यूजर्स को दूसरी ऐप में स्विच करने में मदद मिलेगी।

खास बातें:

  • एंड्राइड पर उपलब्ध है स्पार्क
  • फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं स्पार्क
  • स्पार्क में भी शेड्यूल कर सकते हैं अपने मेल्स

 

"Spark" Readdle, जो कि यूक्रेन की एक मोबाइल एप्लीकेशन कंपनी है, की तरफ से एक फ्री ईमेल ऐप है जो अब यूज़र्स के लिए Android पर भी उपलब्ध है। इस ऐप को iOS पर पहले फ्री ऐप के तौर पर बिना किसी ऐड (विज्ञापन)लॉन्च किया गया था। हाल ही में Inbox by Gmail को गूगल की तरफ से बंद कर दिया गया है जिसके बाद नई ईमेल ऐप Spark आया है। यह यूक्रेन की एक मोबाइल एप्लीकेशन कंपनी है। इसे सबसे पहले बिना विज्ञापन के iOS पर उपलब्ध कराया गया था। वहीँ अब इसे एंड्रॉइड पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। इससे यूज़र्स को दूसरी ऐप में स्विच करने में मदद मिलेगी।

Spark का स्मार्ट इनबॉक्स है इसकी खासियत

Spark का "स्मार्ट इनबॉक्स" फीचर इसकी सबसे बड़ी खासियत है जो ईमेल में अलग-अलग कैटेगरी को बेहतर तरीके से आयोजित करता है। इस ऐप के सबसे ऊपर नोटिफिकेशन पैनल दिया गया है और नीचे pinned emails होंगे जिनके नीचे read इमेल्स मौजूद होंगे। इसके साथ ही इस स्पार्क ऐप में यूजर्स को Send later फीचर दिया जाएगा जिसमें यूजर्स ईमेल्स को शेड्यूल कर पाएंगे। आपको बता दें कि शेड्यूल फीचर को जीमेल में भी हाल ही में जोड़ा गया है।

स्पार्क में नया जेस्चर भी दिया गया है जिसमें यूजर्स किसी भी मेल को राइट और लेफ्ट स्वाइप कर डिलीट, आर्काइव, रीड/अनरीड कर सकते हैं। Spark में passkey लॉक भी मौजूद है जो आपके इमेल को सुरक्षित रखने में मदद करता है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। खास बात यह भी है कि इसमें विज्ञापन मौजूद नहीं है। अगर यूजर इस ऐप के सभी फीचर्स इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें 6.39 डॉलर यानी करीब 450 रुपये प्रति महीने देने होंगे।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Gmail के 15 साल पूरे होने पर गूगल ने यूज़र्स को दिया ये तोहफ़ा

Mac App Store पर माइक्रोसॉफ्ट लेकर आया Office 365 apps

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo