WhatsApp का नया कदम: अब चैट हिस्ट्री को एंडरोइड और आईफोन के बीच कर पाएंगे ट्रान्सफर, कंपनी ने शुरू किया काम

WhatsApp का नया कदम: अब चैट हिस्ट्री को एंडरोइड और आईफोन के बीच कर पाएंगे ट्रान्सफर, कंपनी ने शुरू किया काम
HIGHLIGHTS

एंडरोइड और आईफोन के बीच चैट हिस्ट्री ट्रान्सफर करना होगा आसान

व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर कर रहा है काम

जल्द अनुभव करेंगे व्हाट्सऐप का नया फीचर

WhatsApp एक नए फीचर पर काम करना शुरू कर चुका है जिससे आप अपनी व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को दूसरे प्लेटफॉर्म iOS व एंडरोइड पर ट्रान्सफर कर सकते हैं। ये उस समस्या को हल करेगा जिससे यूजर्स किसी दूसरे OS पर चलने वाले नए डिवाइस को खरीदने के बाद अपनी चैट हिस्ट्री को रीस्टोर नहीं कर पाते थे।

आपने एंडरोइड डिवाइस पर iCloud से व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को रीस्टोर नहीं कर सकते और आईओस डिवाइस पर व्हाट्सऐप का डाटा गूगल डिवाइस से रीस्टोर नहीं किया जा सकता है। WhatsApp अब चैट हिस्ट्री को माइग्रेट करने का समाधान ढूंढ रही है।  

WhatsApp आने वाले अपडेट में ये बदलाव जारी करेगा। नए फोन पर स्विच करने के लिए एक मेन्यू ऑप्शन को जोड़ा जाएगा। ये ऑप्शन खासतौर से पूछेगा कि या फोन नंबर में भी बदलाव हुआ है। WhatsApp का कहना है कि यह स्टेप एक बार ही ऑफर किया जाएगा जब आप फोन बदल रहे हैं। उसके बाद चैट हिस्ट्री को ट्रान्सफर नहीं किया जा सकेगा।

चैट हिस्ट्री को एक नंबर से दूसरे नंबर पर ट्रान्सफर करने की सुविधा केवल तब रहेगी जब यूजर एक नए नंबर को व्हाट्सऐप अकाउंट से लिंक करते हैं। प्रोसेस चैट को नंबर्स के बीच मीडिया के साथ ट्रान्सफर किया जाएगा।

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स बिना चैट और डाटा खोए फोन नंबर को बदल सटे हैं। अगर आप एक नए डिवाइस पर स्विच कर रहे हैं तो यह चैट ट्रान्सफर करने की सुविधा देता है लेकिन यह वही पलटेफॉर्म होना चाहिए जिस पर आपका पुराना डिवाइस काम करता था। हालांकि अब नए अपग्रेड के बाद आप एंडरोइड से आईफोन डिवाइसेज़ पर भी चैट हिस्ट्री को ट्रान्सफर कर पाएंगे।

मौजूदा समय में व्हाट्सऐप एंडरोइड और आईफोन के बीच चैट ट्रान्सफर करने की सहूलियत नहीं देता है इसलिए चैट हिस्ट्री माइग्रेशन टूल को मजबूत बनाने के लिए मैसेजिंग ऐप नए सुधार पर काम कर रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo