iPad के लिए भी जल्द पेश किया जाएगा WhatsApp

iPad के लिए भी जल्द पेश किया जाएगा WhatsApp

WhatsApp ने हाल ही में iOS प्लेटफार्म के लिए नया अपडेट जारी किया है जिसका वर्जन नंबर 2.19.40 है। यह अपडेट रेगुलर फिक्सेज़ और जनरल इम्प्रूवमेंट के साथ आता है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक iPad को भी जल्द व्हाट्सएप्प सपोर्ट मिलने वाला है। Wabetainfo की रिपोर्ट के हवाले से ख़बर सामने आई है कि फेसबुक अधिकृत कम्पनी iPad सपोर्ट पर कुछ हफ़्तों से काम कर रही है।

ऐसा हो सकता है कि अभी एप्प स्टोर पर यह एप्प आपको न दिखाई दे क्योंकि अभी भी यह डेवलपमेंट में फेज़ में है। अभी यह ख़बर सामने नहीं आई है कि व्हाट्सएप्प का फाइनल वर्जन कब रिलीज़ किया जाएगा। सोर्स से यह ख़बर भी सामने आई है कि एप्प को रिलीज़ करने से पहले कुछ टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

iPad के लिए आने वाला यह व्हाट्सएप्प भी समान फीचर्स ही ऑफर करेगा लेकिन यह iPad UI कम्पेटिबिलिटी के साथ आएगा। स्क्रीनशॉट्स के आधार पर, यह एप्प स्प्लिट स्क्रीन यूज़र इंटरफेस ऑफर करता है। रिपोर्ट से यह भी संकेत मिले हैं कि WhatsApp का iPad वर्जन ऑडियो, विडियो कॉल्स, व्हाट्सएप्प स्टेटस और ग्रुप्स सपोर्ट के साथ आएगा। यूज़र्स लैंडस्केप मोड और व्हाट्सएप्प स्टिकर्स का भी उपयोग कर पाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा व्हाट्सएप्प ग्रुप्स में फ्रीक्वेंटली फ़ॉर्वर्डेड मैसेजेस का मोडिफाई वर्जन भी लाने की तैयारी कर रहा है। याद दिला दें, व्हाट्सएप्प ने हाल ही में ग्रुप्स के लिए नया फीचर जारी किया था जिससे किसी भी यूज़र को किसी ग्रुप में ऐड करने से पहले यूज़र से इसकी अनुमति लेनी होगी।अब कम्पनी ग्रुप में एक नया फीचर पेश करने वाली है जो ग्रुप एडमिन को और अधिक कण्ट्रोल देगा कि किस तरह की इनफार्मेशन ग्रुप पर शेयर की जानी चाहिए और किस तरह की नहीं।

इस फीचर को इनेबल करने पर ग्रुप आदमी निर्णय ले पाएगा कि कोई मेम्बर ग्रुप चैट में फ्रीक्वेंटली फ़ॉर्वर्डेड मैसेज शेयर कर सकता है। यह फीचर ग्रुप सेटिंग्स में उपलब्ध होगा और केवल ग्रुप एडमिन ही इसे एक्सेस कर पाएगा। अभी यह फीचर डवलपमेंट में है और आने वाले दिनों में व्हाट्सएप्प के एंड्राइड एप्प्स में उपलब्ध हो जाएगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Whatsapp Frequently Forwarded messages से मिलेगा छुटकारा, आ रहा यह ग्रुप फीचर

WhatsApp जल्द नए ऑडियो पिकर फीचर के साथ अन्य फीचर्स भी करेगा जारी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo