नॉन-पेइंग यूज़र्स के लिए दुनिया भर में रोल आउट हो रहा YouTube PiP mode

नॉन-पेइंग यूज़र्स के लिए दुनिया भर में रोल आउट हो रहा YouTube PiP mode

खास बातें:

  • कम्पैटिबल एंड्राइड डिवाइस पर YouTube Premium देता है PiP
  • US के नॉन-पेइंग यूज़र्स भी YouTube app पर कर सकते हैं PiP का इस्तेमाल
  • नॉन-पेइंग यूज़र्स के लिए दुनियाभर में रोल आउट हो रहा है फीचर

 

YouTube को मोबाइल डिवाइस के लिए Picture-in-Picture (PiP) फीचर 2018 के बीच में ही मिल गया था। इसे सबसे पहले US यूज़र्स के लिए इनेबल किया गया था जिससे ऐप के स्विच करने पर Premium/Red subscribers ऐप को मिनिमाइज़ करने का ऑप्शन मिला था, और इस दौरान छोटी PiP floating window वीडियोस देखने के लिए खुली रहती। यह उलब्धता non-premium users के लिए बाद में दी गयी और अब ऐसा लगता है कि Google US के बाहर नॉन-प्रीमियम यूज़र्स के लिए PiP सर्विस का विस्तार कर रहा है। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, इस PiP फीचर को बाकी देशों के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

 फीचर और उसकी उपलब्धता को दिखाते हुए Google support page पर PiP mode को रोल आउट नहीं करते दिखाया गया है। इसके बाद भी यह कथित तौर पर कहा जा रहा है कि US यूज़र्स PiP का लुत्फ़ उठा सकते हैं। उम्मीद यही है कि जल्द ही कंपनी support page को अपडेट करेगी। यूज़र्स अगर यह चेक करना चाहते हैं कि उनके लिए यह फीचर उपलब्ध कराया गया है या नहीं, तो इसके लिए वो YouTube app की Settings पर जा सकते हैं जिसे ऊपर राइट साइड में दिए गए कार्नर पर प्रोफाइल इमेज पर टाइप करके एक्सेस पाया जा सकता है। आगरा आपके लिए फीचर उपलब्ध है तो General menu में वह दिखाई देगा।

YouTube की बात करें तो Google ने हाल ही में YouTube Music और YouTube Music Premium सर्विसेस को भारत में पेश किया है। यह पेश की गयी ऑनलइन स्ट्रीमिंग सर्विस Spotify को टक्कर दे सकती है। वहीँ इसी रेस में JioSaavn और Gaana ने भी अपने सालाना प्लान्स में यूज़र्स को लगभग 70 Apple Music का डिस्काउंट दिया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

अपने बच्चों के लिए कैसे बनायें Youtube को सेफ?

YouTube Music पर अब अपने फोन की मीडिया फाइल को भी कर सकते हैं प्ले

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo