Paytm पेमेंट बैंक ने अपना मोबाइल बैंकिंग एप्प किया लॉन्च

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 15 Mar 2019
HIGHLIGHTS
  • Paytm Payments Bank ने अपने 43 मिलियन यूज़र्स के लिए नया मोबाइल बैंकिंग एप्प लॉन्च किया है जो यूज़र्स को उनके अकाउंट का क्विक एक्सेस ऑफर करेगा।

Paytm पेमेंट बैंक ने अपना मोबाइल बैंकिंग एप्प किया लॉन्च
Paytm पेमेंट बैंक ने अपना मोबाइल बैंकिंग एप्प किया लॉन्च

ख़ास बातें

  • Paytm Payments Bank 2017 में लॉन्च हुआ था
  • इस समय 43 मिलियन यूज़र्स यूज़ करते हैं Paytm Payments Bank
  • Paytm Payments Bank एप्प को गूगल प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड


Paytm Payments Bank Limited ने अपना मोबाइल बैंकिंग एप्प लॉन्च कर दिया है जो यूज़र्स को उनके बैंक अकाउंट का क्विक, एफर्टलेस और सुरक्षित एक्सेस मुहैया करता है। इस नए एप्प को गूगल प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड किया जा सकेगा और जल्द ही यह एप्पल एप्प स्टोर पर भी उपलब्ध हो सकता है।

इस मोबाइल एप्प के ज़रिए यूज़र्स अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं, फिजिकल डेबिट कार्ड्स के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं, डिजिटल डेबिट कार्ड्स एक्सेस कर सकते हैं और कई फीचर्स इस एप्प में मिल रहे हैं। इस मोबाइल बैंकिंग एप्प के ज़रिए लोगों को 24x7 हेल्प और सपोर्ट भी मिलेगा। आर्टिकल लिखते समय तक एंड्राइड और iOS प्लेटफार्म पर यह नया पेटीएम पेमेंट बैंक एप्प उपलब्ध नहीं था।

यह नया एप्प पेटीएम पेमेंट बैंक की लिस्ट में नया क़दम है। मई 2017 में पेटीएम पेमेंट बैंक को लॉन्च किया गया था और अब बैंक पर 43 मिलियन सेविंग बैंक कस्टमर्स हैं। PPB 2 मिलियन फिजिकल डेबिट कार्ड्स जारी कर चुका है। इसके अलावा, सभी 43 मिलियन सेविंग बैंक कस्टमर्स को वर्चुअल डेबिट कार्ड्स मिल चुके हैं। एप्प में PPBL डेबिट कार्ड के लिए इनबिल्ट सिक्योरिटी फीचर मौजूद है जिसे यूज़र्स एक क्लिक से इनेबल या डिसएबल कर सकते हैं। 

Paytm Payments Bank फ्री बैंकिंग सर्विस का लाभ उठा सकते हैं और अपनी सेविंग्स पर 4% इंटरेस्ट भी कमा सकते हैं। PPB में हाई सिक्योर इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है जो उपभोक्ताओं को उनके सेविंग अकाउंट या वॉलेट में 1 लाख रूपये तक का अमाउंट जमा करने की अनुमति देता है। अगर यह रकम 1 लाख रूपये से ज्यादा हो जाती है तो ऑटोमेटिकली PPB के पार्टनर बैंक के साथ फिक्स डिपोजिट हो जाती है जिस पर उपभोक्ताओं को 8% p.a इंटरेस्ट मिलता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

Huawei Nova 4e ट्रिपल कैमरा, वॉटरड्रॉप नौच के साथ चीन में हुआ लॉन्च

Samsung “Perfect Full-screen” फोंस पर कम रहा है काम, डिस्प्ले के अंदर ही होगा सेल्फी कैमरा

 

 

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status