GFF Sale
GFF Sale

एंड्रॉइड पर Paytm App अब 11 भाषाओँ में उपलब्ध

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 14 Feb 2019
HIGHLIGHTS
  • Paytm ने इस बात का दवा किया है कि वह ऐसा पहला डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म बन चुका है जो एंड्रॉइड पर कई भाषाओँ में अपनी सर्विस यूज़र्स तक पंहुचा रहा है।

एंड्रॉइड पर Paytm App अब 11 भाषाओँ में उपलब्ध

खास बातें:

  • 88 प्रतिशत भारतीय गांवों तक पहुंचा Paytm
  • 35 प्रतिशत से ज़्यादा Paytm यूज़र्स करते हैं क्षेत्रीय भाषा का इस्तेमाल

 

हाल ही में पेटीएम ने इस बात की घोषणा की है कि अब यह एंड्रॉइड ऐप 11 भाषाओँ में उपलब्ध होगा। कंपनी इस बात का दवा किया है कि वह इस तरह का पहला  डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म बन चुका है जो इस तरह कई भाषाओँ का इस्तेमाल कर रहा है। साथ ही दवा यह भी है कि 35 फीसदी से ज़्यादा Paytm यूज़र्स इस ऐप को अपनी क्षेत्रीय भाषा में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। 

पेटीएम एंड्रायड ऐप में अब आपको कई भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा जिसमें प्रमुख भारतीय भाषाएं और अंग्रेजी शामिल है। पेटीएम का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लि. ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी का कहना है कि Paytm पर English के बाद सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली भाषा में हिंदी शामिल है जिसके बाद गुजराती, तेलुगू, मराठी, बांग्ला, तमिल व कन्नड़ भाषाओं का नंबर आता है। इस बदलाव के बाद अब यूज़र्स की संख्या भी अच्छी बढ़ोतरी नज़र आयी है।

पेटीएम के Senior Vice President Deepak Abbot ने कहा, "आज करोड़ों भारतीय अपनी रोजाना की जरूरतों के लिए पेटीएम का उपयोग कर रहे हैं और इसे अपनाने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। हम लोगों को पहले से ज्यादा भाषा का विकल्प दे रहे हैं और यूज़र्स के लिए सुविधा में बढ़ोतरी कर रहे हैं। अपने एप पर सभी भारतीय भाषाओं को उपलब्ध कराने के लिए हमने कड़ी मेहनत की है, यह लिट्रल अनुवादित नहीं किया गया है बल्कि सही संदर्भ को प्रस्तुत किया है जिसे यूज़र्स ने काफी सराहा है।"

अपने पांच साल के परिचालन में पेटीएम करीब 88 प्रतिशत भारतीय गांवों तक पहुंच चुका है और इसके 60 फीसदी से भी ज़्यादा यूज़र्स Tier 2 और Tier 3 यानी छोटे और मझोले शहरों से हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
Paytm
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status