Instagram में हुए इस लेटेस्ट बदलाव के बारे में क्या आप जानते हैं?

Instagram में हुए इस लेटेस्ट बदलाव के बारे में क्या आप जानते हैं?
HIGHLIGHTS

Instagram story option में कुछ बदलाव

JioSaavn के गाने अब शेयर होंगे इंस्टाग्राम पर

भारत में फोटो मैसेजिंग ऐप Instagram को लेकर एक नई खबर आयी है। दरअसल ऐप ने अपने story option में कुछ बदलाव किया है। इंस्टाग्राम ने एक नए डिजाइन में story option को लॉन्च कर दिया है। जी हाँ, अब और भी दिलचस्प हो गए ऐप का यह ऑप्शन जिसे ऐप ने यूज़र्स को लुभाने के लिए किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी हफ्ते नजर आए "सेमी-सर्कुलर सिलेक्टर वील" डिजाइन ने स्क्रीन के सेंटर पर नजर आने वाले फ्लैश ऑप्शन के साथ पिछले 8 कैमरा ऑप्शन को तीन-लाइव, कैमरा और क्रिएट ऑप्शन में बदल दिया है।

अब अगर बात करें 'लाइव फीच'र की, जो सेमी-सर्कुलर फॉर्मेट में ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) फिल्टर्स को अरेंज करता है, तो  इसके लेफ्ट साइड पर कैमरा ऑप्शन में हैंड्स-फ्री, फॉरवर्ड, सुपरजूम और बूमरैंग ऑप्शन को दिए गए हैं।  इतना ही नहीं, इसके राइट साइड में AR फिल्टर भी मौजूद है। ,कई ऑप्शन क्रिएट ऑप्शन में टैप-टु-टाइप, ask me a question, पोल्स और काउंटडाउन के साथ दिए गए हैं।

आपको बता दें कि रिवर्स इंजिनियर जेन मानचुन वोंग ने सबसे पहले मार्च में यह डिजाइन तैयार किया था। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया था कि इंस्टाग्राम नई 'स्टोरीज' यूजर-इंटरफेस पर काम कर रहा है, जो डीएसएलआर में मैकेनिकल सर्कुलर मोड स्विचर पर आधारित है।

इससे पहले भी इंस्टाग्राम को लेकर यह खबर आयी थी कि JioSaavn के गाने या प्लेलिस्ट ऐप पर शेयर किये जा सकेंगे। JioSaavn ने हाल ही में इस बता की घोषणा की है कि अब यूज़र्स song, playlist या podcast को Facebook और Instagram Stories पर डायरेक्ट शेयर कर सकेंगे और यह ऐप में ही मौजूद “Share” ऑप्शन से संभव हो पायेगा।

जब यूज़र्स किसी गाने को सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहेगा तो उसे बस “Share” button टाइप करना होगा जो कि गाने के किनारे ही दिया गया होगा और फिर बाद में उस प्लैटफॉर्म को सेलेक्ट करना होगा जहा वह गाना भेजना चाहते हैं। इसके साथ ही यूज़र्स अपनी पसंद के स्टिकर्स या GIFs को भी Stories camera app में शेयर कर सकते हैं और जिसके बाद अपनी personal story के तौर साझा कर सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo