Instagram ने जारी किया कीवर्ड सर्च, गाइड फीचर भी सभी यूजर के लिए होगा उपलब्ध

Instagram ने जारी किया कीवर्ड सर्च, गाइड फीचर भी सभी यूजर के लिए होगा उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Instagram ने पेश किया नया कीवर्ड सर्च

गाइड फीचर सभी यूजर के लिए होगा उपलब्ध

US, Ireland, UK, New Zealand, Canada देशों में उपलब्ध हुआ इन्स्टाग्राम फीचर

Instagram नए फीचर्स जारी कर रहा है। इस लिस्ट में शामिल हुआ नया फीचर इंस्टाग्राम के लिए आया कीवर्ड्स के ज़रिए काम करने वाला सर्च फीचर है। अभी तक, यूजर्स केवल हैश टैग के ज़रिए, लोकेशन या यूजरनेम से ही सर्च कर सकते थे लेकिन अब यूजर्स कीवर्ड्स के ज़रिए भी सर्च कर सकते हैं। यह नया फीचर US, Ireland, UK, New Zealand, Canada और Australia में जारी किया गया है। फीचर केवल अंग्रेज़ी भाषा में उपलब्ध होगा और अन्य इलाकों में अपडेट आने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले अगर आप इंस्टाग्राम पर हैल्दी डाइट सर्च करना चाहते थे तो आपको हैशटैग के साथ उस वर्ड को सर्च करना होता था और इंस्टाग्राम उन्हीं पोस्ट, प्रोफ़ाइल आदि को दिखाता था जिनके साथ इस खास हैशटैग का इस्तेमाल किया गया हो। लेकिन अब कीवर्ड सर्च के साथ, Instagram इससे मिलते जुलते पोस्ट्स को दिखाएगा चाहे उनमें इस हैशगैट का इस्तेमाल किया गया हो या नहीं।

कंपनी के एक स्पोकपर्सन ने 'The Verge' को बताया कि टीम कई तरह के फैक्टर देखती है जिसमें कंटैंट टाइप, कैप्शन और इसे कब पोस्ट किया गया था आदि शामिल होता है। यह मशीन लर्निंग का इस्तेमाल भी करता है जिससे हाई क्वालिटी कंटैंट को ढूंढ कर निकाला जा सके और अब आपको केवल ग्रिड पोस्ट्स ही दिखाए जाएंगे।

इंस्टाग्राम 'गाइड' फीचर के लिए समर्थन का विस्तार भी कर रहा है, जिसे उसने मई में वापस पेश किया था। गाइड फीचर रचनाकारों को उनकी प्रोफाइल में समर्पित गाइड टैब के माध्यम से एक विशिष्ट विषय के बारे में सुझाव, संसाधन और अन्य सामग्री साझा करने में मदद करता है। पहले, यह सुविधा केवल कुछ मुट्ठी भर रचनाकारों के लिए उपलब्ध थी, लेकिन अब यह सभी यूजर्स के लिए रोल आउट हो रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo