Instagram founders ने लॉन्च किया Covid-19 Spread Tracker, जानिये सबकुछ

Instagram founders ने लॉन्च किया Covid-19 Spread Tracker, जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

इंस्टाग्राम संस्थापकों केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्राइगर ने फेसबुक छोड़ने के बाद से अपना पहला प्रोडक्ट एक साथ लॉन्च किया है

Rt.live एक अप-टू-डेट ट्रैकर है जो प्रत्येक राज्य में COVID-19 के तेज़ी से फैलने की जानकारी आपको मुहैया करवाता है

इंस्टाग्राम संस्थापकों केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्राइगर ने फेसबुक छोड़ने के बाद से अपना पहला प्रोडक्ट एक साथ लॉन्च किया है। Rt.live एक अप-टू-डेट ट्रैकर है जो प्रत्येक राज्य में COVID-19 के तेज़ी से फैलने की जानकारी आपको मुहैया करवाता है।

"Rt" एक संक्रामक व्यक्ति द्वारा संक्रमित होने वाले लोगों की औसत संख्या को मापता है। संख्या 1 से अधिक, एक जनसंख्या के माध्यम से तेजी से COVID-19 दौड़, जबकि एक से नीचे की संख्या वायरस की कमी को दर्शाती है। उदाहरण के लिए, Rt.live प्रदर्शित करता है कि जॉर्जिया का उच्चतम, 1.5 का सबसे खतरनाक Rt स्कोर है।

माइक क्राइगर  बताते हैं कि “केविन दैनिक आधार पर Rt  की गणना कैसे करें पर ओपन-सोर्स डाटा  विश्लेषण पुस्तिकाएं लिख और प्रकाशित कर रहे हैं। हम उस काम को लेना चाहते थे और उसकी कल्पना कर रहे थे ताकि कोई यह देख सके कि उनका राज्य किस तरह से प्रसार पर अंकुश लगा रहा है।” क्राइगर इस बीच SaveOurFaves का निर्माण कर रहा था, स्थानीय बे एरिया रेस्तरां की एक निर्देशिका है जो उपहार कार्ड बेच रहे हैं ताकि संरक्षक उन्हें संगरोध के दौरान बचाए रख सकें। अपनी पत्नी के साथ निर्मित, Kriegers ने इसे खोला ताकि लोग अपने समुदायों के लिए समान साइटों का निर्माण कर सकें।

आपको बता देते हैं कि, दुनिया को Covid-19 के बारे में बेहतर जानकारी देने के प्रयास में, WHO ने अपने WHO हेल्थ अलर्ट प्लेटफॉर्म का फेसबुक मैसेंजर वेर्जन लॉन्च किया है – जो COVID-19- के बारे में फेसबुक की वैश्विक पहुंच के माध्यम से तत्काल और सटीक जानकारी प्रदान करता है।

WHO की हेल्थ अलर्ट इंटरेक्टिव सेवा अब WHO के आधिकारिक फेसबुक पेज पर “Send Message” का चयन करके या समर्पित मैसेंजर लिंक के माध्यम से अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पेनिश और अरबी में एक्सेस की जा सकती है।

WHO हेल्थ अलर्ट सेवा पहले ही व्हाट्सएप के माध्यम से 12+ मिलियन लोगों तक पहुंच चुकी है। COVID-19 द्वारा सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में, Facebook के ऐप्स के परिवार के माध्यम से कुल संदेश 50% से अधिक बढ़ गए हैं। फेसबुक मैसेंजर, और इससे संबंधित अन्य संचार चैनलों में इस परिवर्तन के साथ, डब्ल्यूएचओ हेल्थ अलर्ट में 4.2 बिलियन लोगों तक पहुंचने की क्षमता है – लोगों को स्वयं को COVID -19 से बचाने में मदद करना, इसके प्रसार को रोकना और बीमारी से संबंधित तथ्यों को समझना भी इसमें शामिल है।

चैटबॉट को स्प्रिंकलर के सहयोग से विकसित किया गया था, जो कि COVID-19 पहल के लिए WHO टेक्नोलॉजी के एक भाग के रूप में, COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए विशेष रूप से WHO द्वारा लाई गई प्रौद्योगिकी कंपनियों का एक समर्थक-मुक्त सहयोग है। डब्ल्यूएचओ हेल्थ अलर्ट को टर्न मशीन लर्निंग तकनीक का उपयोग करते हुए, प्रेकेल्ट.ऑर्ग के साथ साझेदारी में विकसित किया गया था।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo