अपने फोन में कैसे पाएं एंड्राइड 9.0 Pie का अपडेट; कैसे एंड्राइड पाई को अपने फोन में करें इनस्टॉल

अपने फोन में कैसे पाएं एंड्राइड 9.0 Pie का अपडेट; कैसे एंड्राइड पाई को अपने फोन में करें इनस्टॉल

Google काफी समय पहले अपने एंड्राइड 9.0 Pie नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर चुका है, हालाँकि अभी तक कई स्मार्टफोंस में यह अपडेट नहीं मिलना शुरू हुआ है, हालाँकि धीरे धीरे समय के साथ आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोंस को यह अपडेट दिया जा रहा है. अगर इस अपडेट को सबसे पहले गूगल के ही गूगल पिक्सल डिवाइससे को दिया गया था, लेकिन अब यह बहुत से फोंस में आ चुका है, बहुत से फोंस को इसी अपडेट के साथ लॉन्च किया जा रहा है, और कुछ को सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से इस अपडेट कि दिया जा रहा है. 

अभी हाल ही में Xiaomi और अन्य कई कंपनियों के एंड्राइड फोंस को यह अपडेट मिला है. आज हम आपको बताने जा रहा है कि आखिर आप कैसे इस अपडेट को अपने फोन में पा सकते हैं. तो आइये ज्यादा देर न करते हुए इस अपडेट को अपने फोन में कैसे इनस्टॉल करें पर चर्चा करते हैं. 

फोन में एंड्राइड पाई इनस्टॉल करने के तरीके

अगर आप अपने फोन एंड्राइड पाई नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम को देखना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि इसके कई तरीके हैं. एक तरीका तो यही है कि यह आपको एक OTA के माध्यम से सीधे आपके फोन में मिलने वाला है, इसका मतलब है कि आप इस अपडेट को अपने फोन में स्टिंग में जाकर सिस्टम अपडेट के माध्यम से अपने फोन में इनस्टॉल कर सकते हैं. दूसरा तरीका अपने फोन में एंड्राइड पाई के अपडेट को फ़्लैश करने के माध्यम से आप कर सकते हैं. इसके अलावा भी अन्य कई तरीके हैं लेकिन आज हम आपको सबसे साधारण तरीका बताने वाले हैं जो आपको किसी भी दिक्कत में डालने वाला नहीं है. 

OTA को अपने फोन में डाउनलोड करना

सबसे आसान तरीका यही है कि आपके फोन में मिले एंड्राइड अपडेट को जो आपको एक OTA के माध्यम से मिला है. इसे आप अपने फोन ने इनस्टॉल कर लें. यह इसलिए सबसे आसान तरीका है क्योंकि इसमें आपको ज्यादा कुछ करना भी नहीं है. आपको बता देते हैं कि इसमें आपको यह अपडेट अपने आप ही आपको एक नोटिफिकेशन के माध्यम से मिल जाता है. हालाँकि अगर ऐसा नहीं होता है तो आपको बता देते हैं कि आप इस अपडेट को अपने फोन की सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं. 

इसके लिए आपको करना क्या है वह भी आपको आगे बताया जाने वाला है. इसके लिए आपको अपने फोन की सिस्टम सेटिंग में जाना होगा. इसके बाद यहाँ सिस्टम अपडेट में जाकर इस अपडेट के लिए जानकारी ले सकते हैं, अगर आपको यह अपडेट आपने फोन में मिला है तो आपको बता देते हैं कि जैसे ही आप चेक फॉर अपडेट का बटन यहाँ दबाते हैं तो आपको यह अपडेट यहाँ नजर आ जाने वाला है. इस डिवाइस को आपको आपको इस अपडेट को इनस्टॉल करने के बाद एक बार रीबूट कर देना है, जिसके बाद यह अपडेट आपके फोन में पूरी तरह से अपनी जगह को बना लेने वाला है. और आपके फोन को एक नया ही एक्सपीरियंस देने वाला है. 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo