आखिर क्यों Google ने Chinese App Developer को बैन करने का किया फैसला?

आखिर क्यों Google ने Chinese App Developer को बैन करने का किया फैसला?
HIGHLIGHTS

DO Global के 6 ऐप्स कर रहे थे ad fraud

DO Global को बैन किए जाने का फैसला

साइबरअटैक और डाटा ब्रीच से बचने के लिए गूगल ने लिए फैसला

हाल ही में खबर आयी है कि टेक जायंट गूगल ने malicious cyber attack और data breach जैसी दिक्कत का सामना उसके यूज़र्स को न करना पड़े, इसके लिए उसने एक फैसला लिया है। गूगल Chinese Android app developer "DO Global " जो कि 100 apps के साथ Play Store पर उपलब्ध है शायद अब यूज़र्स के लिए उपलब्ध न हो पाए। आपको बता दें कि लगभग 600 million यूज़र्स ने इसे इनस्टॉल किया है। इसके साथ ही इनके ऊपर इंटरनेट दिग्गज Baidu का मालिकाना हक भी है।

साथ ही BuzzFeed News की रिपोर्ट भी यह कहती है कि DO Global की 46 ऐप्स को पहले ही प्ले स्टोर से रिमूव किया जा चुका है। वहीं गूगल ने यह फैसला किया है कि DO Global की कई ऐप्स पर रोक लगाकर DO Global को बैन कर दिया जाए।

वहीँ Google Spokesperson का यह कहना है कि लगातार उनकी तरफ से ऐप्स की जांच की जाती है जिससे यूजर्स की प्राइवेसी को सुरक्षित रखा जा सके। इस दौरान अगर कंपनी को किसिस भी तरह का उल्लंघन नज़र आता है तो कंपनी उसके तहत ठोस कदम उठाती है। इसमें दोषी पाए गए डेवलपर्स और उसके ऐप को बैन करना भी शामिल है।

इससे पहले BuzzFeed ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि DO Global के 6 ऐप्स ad fraud कर रहे थे। साथ ही अपनी ओनरशिप डील्स को छुपा रहे थे। इन ऐप्स में fake ad clicking content code था और यूजर्स के बंद किए जाने पर भी ये ads ऐप्स के बैकग्राउंट में चलते रहते।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo