Google Maps ने पेश किया एक्सप्लोर टैब में कम्यूनिटी फीड

Google Maps ने पेश किया एक्सप्लोर टैब में कम्यूनिटी फीड
HIGHLIGHTS

ग्लोबली जारी हुआ Google Maps में नया फीचर

एंडरोइड और iOS यूजर के लिए आया गूगल मैप्स का नया फीचर

कम्यूनिटी फीड में मिलेंगे शानदार फीचर

Google Maps एक्सप्लोर टैब में नई कम्यूनिटी फीड पेश कर रही है। नई फीड में लेटेस्ट रिव्यू, फोटो, पोस्ट की जगह, करीबी इवेंट्स आदि दिखाई देंगे। यहां आपको एक्स्पर्ट्स से आया कोंटेंट मिलेगा जैसे फूड और ड्रिंक मर्चेन्ट, पब्लिशिंग हाउस के आर्टिकल आदि। Google Maps की नई कम्यूनिटी फीड आसपास के इवेंट्स और जगहों की जानकारी देगी।

टेक जायंट ने पुष्टि की है कि गूगल मैप्स पर नई कम्यूनिटी फीड एंडरोइड और iOS यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी की जा रही है। हालांकि, यह रोलआउट फैज मैनर में किया जा सकता है क्योंकि अभी सभी यूजर्स को इसका एक्सैस प्राप्त नहीं हुआ है।  

नई कम्यूनिटी फीड को गूगल मैप्स पर एक्सप्लोर टैब में देखा जा सकता है। टैब पर क्लिक करने पर पोस्ट्स, फोटो, रिव्यू आदि दिखाई देंगे जिन्हें कम्यूनिटी मेम्बर्स ने साझा किया है।

यूजर्स इन पोस्ट्स को लाइक कर सकते हैं और नए लोगों तथा बिज़नस को फॉलो कर सकते हैं। गूगल हर रोज़ 20 मिलियन कोंट्रिब्यूशन से आसपास की कम्यूनिटी-सेंट्रिक जानकारी साझा करता है। इन रिकमंडेशन में पसंदीदा स्पॉट, बिज़नस सर्विस, फ्रेश रिव्यू और रेटिंग, फोटो, लोगों के सवालों के जवाब, अपडेटेड एड्रैस आदि शामिल हैं।

Google Maps में कम्यूनिटी फीड का उद्देश्य अनिवार्य रूप से एक क्षेत्र में जाने के लिए चीजों को करना और स्थानों को खोजना आसान बनाना है। इसमें लोकप्रिय रेस्टोरेन्ट में मेनू परिवर्धन, पास के हाइक ट्रेल्स, शहर में लोकप्रिय दिन की यात्राएं और ऐसे अन्य कार्यक्रम शामिल हैं। Google ने ब्लॉगपोस्ट में कहा, "मैप्स को पैन करके और ज़ूम करके, आप दुनिया के लगभग किसी भी स्थान के लिए उपयोगी जानकारी पा सकते हैं, इसके लिए स्थानीय लोगों से योगदान के लिए धन्यवाद।"

Google Maps कम्यूनिटी फीड आपके हितों को ध्यान में रखता है और आपको इसके अनुरूप सामग्री प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने Google Maps भोजन और पेय वरीयताओं में स्वस्थ भोजन या चीनी व्यंजनों में रुचि दिखाई है, तो आपको उस प्रकार के भोजन के लिए अधिक अनुशंसाएँ, फ़ोटो और व्यवसाय पोस्ट दिखाई देंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo