Google Duo का ये फीचर बचाएगा आपका डाटा, रोल आउट शुरू

Google Duo का ये फीचर बचाएगा आपका डाटा, रोल आउट शुरू

खास बातें:

  • गूगल डुओ का Data Saving Mode फीचर का रोल आउट शुरू
  • एंड्रॉयड ऐप यूज़र्स के लिए आया ये नया फीचर
  • Data Saving Mode से वीडियो क्वालिटी में आयी गिरावट

 

Google Duo ने अपना नया फीचर Data Saver फिलहाल कुछ Android यूज़र्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। अब यूज़र्स के लिए उनका डाटा सेव रहेगा। कुछ महीने पहले Data Saving Mode को APK पर स्पॉट किया गया था। यूज़र्स इस मोड को सेटिंग्स में जाकर एक्सेस कर सकते हैं और इसे toggle flick कर स्विच किया जा सकता है।

आपको बात दें कि डाटा सेविंग मोड के ऑन होने के बाद यह आपके कीमती मोबाइल डाटा की बचत के लिए 'video quality' को कम कर देगा। Google Duo का विस्तार करते हुए कुछ समय पहले इसके वेब वर्जन को भी लॉन्च किया गया था जिसके जरिए ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस नए सेविंग मोड को ग्लोबली एंड्रॉयड यूज़र के लिए रोल आउट किया गया है।

इस खबर को सबसे पहले 9to5Google ने स्पॉट किया था और इसकी रिपोर्ट के मुताबिक Google Duo के 50 और 51 वर्ज़न में यूजर्स को यह फीचर दिख रहा है। कम्पनी ने इसे साइड अपडेट के जरिए रोल आउट किया गया है।

Google Duo के 51वर्ज़न को अपडेट करने के बाद यूज़र्स इस फीचर को देख सकते हैं। डेटा सेविंग मोड को ऑन करने के बाद आपको एक मैसेज़ दिखेगा जिसमें लिखा होगा कि Google Duo ऑटोमेटिकली मोबाइल नेटवर्क पर डेटा यूसेज़ को लिमिट कर देगा। इसके साथ ही Google Duo पर आया यह नया फीचर ‘Limit mobile data usage'  सेटिंग को भी रिप्लेस करेगा। फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह फीचर iPhone यूज़र के लिए कब तक जारी किया जाएगा। इस फीचर की खास बात यह है कि नए मोड के आने के बाद कॉलर और रिसीवर, दोनों ही वीडियो कॉल के दौरान डाटा की बचत कर पाएंगे।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Google Pixel 3a मोबाइल फोंस Google Store पर आया नजर

अब नहीं सेल किए जाएंगे Google Pixel 2 फोंस

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo