Google Duo वेब यूज़र्स को मिल सकता है कुछ ख़ास

Google Duo वेब यूज़र्स को मिल सकता है कुछ ख़ास
HIGHLIGHTS

अपने चर्चित वीडियो चैट मोबाइल ऐप Duo के यूज़र्स के लिए अपनी सर्विसेज का विस्तार करने के उद्देश्य से कंपनी कुछ ख़ास और नया लाने वाली है। आने वाले कुछ हफ़्तों में Google ने इसके लिए तैयारी कर ली है।

खास बातें:

  • Google Duo का वेब वर्ज़न हो सकता है लॉन्च
  • Chrome  में काम कर सकता है वर्ज़न
  • ऐप के रूप में उपलब्ध है Google Duo

 

गूगल के खास और काफी चर्चा में रहे वीडियो चैट मोबाइल ऐप Duo के यूज़र्स के लिए एक खुशखबरी हो सकती है। अपने वेब यूज़र्स का ध्यान रखते हुए और अपनी सर्विसेज का विस्तार करने के उद्देश्य से कंपनी उनके लिए कुछ ख़ास लेकर आ सकती है। आने वाले कुछ हफ़्तों में Google ने इसके लिए तैयारी भी कर ली है। आपको बता दें कि Google Duo ऐप का नया वेब वर्जन लॉन्च कर सकती है और यह वेब वर्ज़न Google Chrome browser को सपोर्ट कर सकता है। इसके साथ ही यह अपने बाकी कॉम्पिटीटर्स में भी आ सकता है जिनमें Mozilla Firefox और Apple Safari शामिल हैं।

सूत्रों के द्वारा कुछ लीक की गयीं रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डेवलपमेंट के ज़रिये Google Duo की सर्विसेज का जहां विस्तार होगा वहीँ यूज़र्स के बीच भी इस ऐप का विस्तार होगा। आपको बता दें कि अभी तक Google Duo एक एप्लीकेशन के रूप में ही Google Play Store या फिर iOS App Store से यूएर्स के लिए उपलब्ध रहा है, या फिर अपने Smart Display platform पर पाया गया है।

फिलहाल अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि Duo के अभी तक के मोबाइल वर्ज़न का कितना फंक्शन वेब में नए लांच के दौरान उपलब्ध होगा लेकिन  वहीँ इसमें इसके फंडामेंटल फीचर्स शामिल होंगे जिनमें 'knock knock' शामिल होगा।  इसके साथ ही यूज़र्स के लिए वो ऑप्शन भी उपलब्ध रहेगा जिसकी मदद से वे किसी भी वीडियो चैट को छोड़ सकते हैं। टेक जायंट गूगल अपने इस video chat app में समय- समय पर अपडेट देते आया है जैसा कि  लेटेस्ट group calling फीचर जो Apple के FaceTime में है जो अबतक 32 यूज़र्स को एक बार में सपोर्ट करता है।

Google Duo एक group calling tool एक समय में केवल 7 यूज़र्स को ही सपोर्ट करेगा। यूज़र्स को इसके लिए पहले अपने कॉन्टेक्ट्स को लेकर ग्रुप बनाना पड़ेगा जिसके साथ वो video chat करना चाहते हैं और फिर इसके बाद वे एक साथ सभी से एक ही समय पर चैट कर सकते हैं।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo